Create
Notifications

WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

एलेक्सा ब्लिस से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें
एलेक्सा ब्लिस से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें
Neeraj sharma
visit

एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) साल 2013 से WWE से जुड़ी हुई हैं और इस दौरान वो लंबा सफर तय कर विमेंस डिविजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनने में सफल रही हैं। उनका मेन रोस्टर डेब्यू साल 2016 में हुआ, जिसके बाद वो 2 बार स्मैकडाउन (SmackDown) और 3 बार रॉ (Raw) विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं।

इसके अलावा ब्लिस मिस मनी इन द बैंक (Money in the Bank) होने के अलावा कई अन्य बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी हैं और 2 बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रह चुकी हैं। ये हुईं उनके प्रोफेशनल करियर से जुड़ी बातें, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं जो आपने आज तक कभी नहीं सुनी होंगी।

ब्लिस के दुनिया में लाखों-करोड़ों फैंस हैं और आपको बता दें कि उनका जन्म आज ही के दिन साल 1991 में अमेरिकी राज्य ओहायो के कोलंबस शहर में हुआ था। तो आइए इस आर्टिकल में ब्लिस के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी 5 रोचक बातों के बारे में, जो आपने इससे पहले कभी नहीं सुनी होंगी।

WWE मेन रोस्टर डेब्यू और पहला मैच किसके खिलाफ लड़ा

एलेक्सा ब्लिस की WWE में सबसे पहली जीत
एलेक्सा ब्लिस की WWE में सबसे पहली जीत

एलेक्सा ब्लिस को 2016 WWE Draft में SmackDown रोस्टर में शामिल किया गया था। वो SmackDown एपिसोड पर पहली बार 26 जुलाई, 2016 को नजर आई थीं, जहां उन्होंने विमेंस डिविजन की अन्य सुपरस्टार्स को सावधान करते हुए खुद को फ्यूचर सुपरस्टार बताया था।

जहां तक उनके इन रिंग डेब्यू की बात है, वो उन्होंने 2016 में 9 अगस्त के SmackDown एपिसोड में बैकी लिंच के खिलाफ किया था। दोनों के बीच तगड़ा एक्शन देखने को मिला, लेकिन मैच के दौरान ईवा मरी की एंट्री के कारण लिंच का ध्यान भटक गया जिससे ब्लिस ने मेन रोस्टर पर अपनी पहली जीत हासिल की थी। ये भी संयोग की बात है कि जिस सुपरस्टार के कारण एलेक्सा ब्लिस को अपनी पहली जीत हासिल हुई थी, वही सुपरस्टार अब उनकी सबसे बड़ी दुश्मन बनी हुई है।

मेन रोस्टर में पहली चैंपियनशिप कब और किसे हराकर जीती

youtube-cover

ब्लिस मेन रोस्टर पर पहली बार किसी चैंपियनशिप मैच का हिस्सा WWE Backlash 2016 में बनीं। इस 6-पैक चैलेंज में बैकी लिंच अन्य 5 सुपरस्टार्स को हराकर सबसे पहली SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं। उसके बाद ब्लिस और लिंच के बीच सिंगल्स फ्यूड शुरू हुई। आगे चलकर TLC 2016 में ब्लिस ने बैकी को SmackDown विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया और इस बार उन्होंने इस चैलेंज को पार कर मेन रोस्टर में अपनी पहली चैंपियनशिप जीतने में सफलता पाई थी।

ट्रिश स्ट्रेटस और रे मिस्टीरियो को अपना आइडल मानती हैं

एलेक्सा ब्लिस, ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा के साथ
एलेक्सा ब्लिस, ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा के साथ

साल 2015 में एलेक्सा ब्लिस NXT में काम कर रही थीं और उस समय 614 Columbus को दिए इंटरव्यू में ब्लिस ने कहा था कि, "मैं बचपन से ही ट्रिश स्ट्रेटस को परफॉर्म करते देखती रही हूं, मुझे वो बहुत पसंद थीं। वहीं मेरे परिवार को हार्डी बॉयज़ और लिटा अधिक पसंद थे। वहीं मुझे रे मिस्टीरियो भी बहुत अच्छे लगते थे।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता था कि मैं अपने छोटे कद के कारण कभी प्रो रेसलिंग में नहीं जा सकती, लेकिन ट्रिश स्ट्रेटस के कारण मेरा नजरिया बदला। उनका कद भी ज्यादा नहीं है, इसलिए मुझे उन्हें देखकर प्रो रेसलिंग में आने की प्रेरणा मिली।"

एलेक्सा ब्लिस का बॉयफ्रेंड कौन है

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार एलेक्सा ब्लिस ने 2020 के फरवरी महीने में अमेरिकी म्यूजिक सुपरस्टार रायन कैबरेरा को डेट करना शुरू किया था। वहीं उसी साल नवंबर में उन्होंने सगाई करने का फैसला लिया। कैबरेरा पेशे से म्यूजिशियन हैं और अभी तक 'Take it all Away' और 'The Moon Under Water' जैसी फेमस एल्बम रिलीज़ कर चुके हैं। ब्लिस अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी और कैबरेरा की तस्वीर शेयर करती रहती हैं।

WWE WrestleMania 30 में ट्रिपल एच के साथ एंट्री ली

youtube-cover

अधिकतर फैंस सोचते हैं कि एलेक्सा ब्लिस पहली बार मेन रोस्टर पर 2016 में नजर आई थीं, लेकिन आपको बता दें कि उससे 2 साल पहले WWE WrestleMania 30 में ट्रिपल एच ने ग्रैंड एंट्री ली थी। इस दौरान एलेक्सा ब्लिस और शार्लेट भी उनके साथ बाहर आई थीं। इस एंट्री के दौरान ब्लिस ने ट्रिपल एच के शोल्डर पैड्स को हटाया था। आपको ये भी याद दिला दें कि इसी शो में डेनियल ब्रायन ने ट्रिपल एच को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह पक्की की थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now