Create

WWE लैजेंड मैट हार्डी की पत्नी के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Enter caption

WWE में हमने कई खूबसूरत रैसलिंग कपल्स देखे हैं, इनमें से मिज-मरीस, डेनियल ब्रायन-ब्री बैला आदि के नाम सामने आते हैं। किंतु WWE में एक अन्य कपल भी ऐसा है, जिसके बारे में ज्यादा दर्शक नहीं जानते हैं। यह कपल पूर्व WWE टैग टीम चैंपियन हार्डी बॉयज के एक सदस्य रैसलर मैट हार्डी और उनकी पत्नी रेबी स्काई का है। रेबी स्‍काई का पूरा नाम रेबेका स्‍काई है। यह दोनों ही लंबे समय से एक-दूसरे के साथ अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

मैट हार्डी पिछले 20 साल से अधिक समय से रैसलिंग कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने WWE और इम्पैक्ट रैसलिंग में काम किया है। मैट हार्डी और उनके भाई जैफ हार्डी ने 90 के दशक में WWE में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने एक टैग टीम के रूप में काम किया और कई शानदार मुकाबला लड़े।

2009 में जैफ हार्डी को WWE से रिलीज कर दिया गया, फिर मैट हार्डी और जैफ हार्डी ने TNA में अपना डेब्यू किया। वहां उनका रैसलिंग करियर बुलंदियों पर पहुंच गया। कुछ समय पहले एक बार फिर इन दोनों रैसलर ने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है।

लोगों को मैट हार्डी और उनकी पत्नी रेबी स्काई के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, तो आइए जान लेते हैं रेबी स्काई के बारे में ऐसी ही 5 दिलचस्प बातों के बारे में।

#5 मैट हार्डी और रेबी स्काई के बीच शादी

Enter caption

मैट हार्डी ने रेबी स्काई के साथ पहली मुलाकात 2011 में की, फिर ये एक-दूसरे को समझने के लिए एक से अधिक बार डेट पर गए। लगभग 2 साल तक समय साथ बिताने के बाद अक्टूबर 2013 में इन्होंने एक होना उचित समझा।

आज तक यह दोनों एक दूसरे के साथ नजर आ रहे हैं। अपनी शादी के समय मैट हार्डी TNA के साथ कॉन्ट्रैक्ट में थे और शादी के बाद उनकी पत्नी रेबी स्काई भी TNA में नजर आईं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रेबी स्काई, मैट हार्डी का पहला प्‍यार न होना

Enter caption

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि रेबी स्काई, मैट हार्डी का पहला प्यार नहीं हैं। रेबी स्काई से पहले मैट हार्डी की गर्लफ्रेंड पूर्व WWE महिला रैसलर लीटा रह चुकी हैं। मैट हार्डी और लीटा को WWE के सबसे पसंदीदा जोड़ी में से एक माना जाता था, किंतु इन्होंने आपस में शादी नहीं की।

जब मैट हार्डी को चोट के कारण WWE से बाहर रहना पड़ा, उस समय लीटा ने मैट हार्डी को छोड़कर ऐज के साथ रिलेशनशिप में चल गईं। जिस कारण मैट हार्डी और लीटा एक दूसरे से दूर हो गए।


#3 मैट हार्डी और रेबी स्काई का 2014 में गिरफ्तार होना

Enter caption

2013 में शादी करने के एक साल बाद मैट हार्डी और रेबी स्काई को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके पीछे कारण यह था कि न्यू ईयर के समय मैट हार्डी और रेबी स्काई के बीच आपस में कुछ विवाद हो गया, और यह विवाद इतना बढ़ गया कि यह दोनों आपस में लड़ने लगे, जिसे पुलिस को आकर रोकना पड़ा।

इसके बावजूद इन्होंने एक दूसरे को डिवोर्स देना सही नहीं समझा, और एक दूसरे को अपनी गलती सुधारने का एक मौका दिया। यही वजह है कि आज यह दोनों साथ में जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

#2 रेबी स्काई का एक प्रोफेशनल रैसलर होना

Enter caption

हर कोई जानता है कि मैट हार्डी एक प्रोफेशनल रैसलर हैं, लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि रेबी स्काई भी एक ट्रेंड प्रोफेशनल रैसलर रह चुकी हैं। मैट हार्डी से मिलने के पहले रेबी स्काई अमेरिका की इंडिपेंडेंट रैसलिंग कंपनियों में एक रैसलर के रूप में लड़ चुकी हैं। साथ ही TNA में भी वे कई रैसलिंग मुकाबलों का हिस्सा बन चुकी हैं।


#1 जैफ हार्डी और रेबी स्काई के बीच का विवाद

Enter caption

एक समय ऐसा भी आया जब मैट हार्डी के भाई जैफ हार्डी और रेबी स्काई के बीच विवाद देखने को मिला। 2009 में जब जैफ हार्डी को WWE से रिलीज कर दिया गया, तब मैट हार्डी ने भी उनके साथ कंपनी छोड़ना सही समझा। लेकिन इस दौरान जैफ हार्डी और मैट हार्डी के बीच रियल लाइफ में कुछ मनमुटाव देखने को मिला। जैफ हार्डी ने इसके पीछे का कारण रेबी स्काई को बताया। इस दौरान जैफ हार्डी और रेबी स्काई ने एक-दूसरे को कुछ गलत शब्द भी कहे। किंतु वर्तमान में इन दोनों के बीच सबकुछ सामान्य हो चुका है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment