5 मौके जब WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स ने शो में चार चांद लगा दिए

31f45-1510058924-800

एजे स्टाइल्स हाल ही में नए WWE चैंपियन बने हैं। स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड पर एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती। इसमें कोई शक नहीं है कि एजे स्टाइल्स इस समय WWE में सबसे बेस्ट परफॉर्मर में से एक हैं और इन्होंने इसे साबित भी किया है। WWE में कई ऐसे मौके आए है जब एजे स्टाइल्स ने अपनी परफॉर्मेंस से पूरे शो पर कब्जा कर लिया। 5 ऐसे मौके जब एजे स्टाइल्स ने शो पर चार चांद लगा दिए।

रॉयल रंबल डेब्यू

एजे स्टाइल्स ने साल 2016 रॉयल रंबल में डेब्यू किया लेकिन किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि उन्हें WWE का सबसे बेस्ट परफॉर्मर देखने को मिलेगा। एजे स्टाइल्स ने रॉयल रंबल पर रोमन रेंस का मुकाबला किया। केविन ओवंस ने एलिनिमेट होने से पहले वह लगभग 30 मिनट तक रिंग में रहे।

एजे स्टाइल्स बनाम फिन बैलर

7f82e-1510059848-800

TLC टीएलसी पीपीवी में ब्रे वायट और फिन बैलर के बीच मैच तय था लेकिन ब्रे वायट के बीमार होने के बाद फिन बैलर ने एजे स्टाइल्स के साथ मुकाबला किया। जैसा की सबको उम्मीद थी वैसा ही हुआ। एजे स्टाइल्स और फिन बैलर के बीच हुआ मैच एक यादगार मैच रहा, जिसे हम काफी समय तक याद रखेंगे। TLC पीपीवी पर हुआ यह मैच इस पीपीवी के सबसे शानदार मैचों में से एक था।इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि इस मैच में किसकी जीत हुई या किसकी हार। एजे स्टाइल्स ने अपनी परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया।

एजे स्टाइल्स बनाम डीन एम्ब्रोज़ (TLC)

28f2a-1510060127-800 (1)

साल 2016 में WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज़ के बीच मुकाबला हुआ। एजे स्टाइल्स ने एक बार फिर से अपनी शानदार परफॉर्मेंस से मैच के स्तर को काफी ऊपर उठाया। एजे स्टाइल्स ऐसे रैसलर है जो किसी भी मैच में शामिल होकर मैच को एक अलग स्तर पर ले जाते हैं। इस मैच में एजे स्टाइल्स ने शानदार 450 स्पैलश देकर मैच को अपने नाम किया। एजे स्टाइल्स बनाम शेन मैकमैहन (रैसलमेनिया 33)9d383-1510060908-800रैसलमेनिया 33 पर प्री-शो में स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर शेन मैकमैहन और एजे स्टाइल्स के बीच मुकाबला हुआ। मैच से पहले फैंस इस बात से खुश नहीं थे कि एजे स्टाइल्स, शेन का मुकाबला करे क्योंकि शेन के अलवा रोस्टर पर ऐसे सुपरस्टार्स मौजूद थे जो शेन की जगह ले सकते थे। हालांकि एजे स्टाइल्स और शेन मैकमैहन ने एक ऐसा शानदार मैच दिया। जिसनें रैसलमेनिया के शो पर चार चांद लगा दिए। प्री शो में होने के बावजूद यह मैच एक शानदार मैच रहा।

जॉन सीना के साथ तीन बार मुकाबला

0ef01-1510061257-800

अगर आप कुछ साल पहले कहते कि एजे स्टाइल्स और जॉन सीना रैसलिंग करते नज़र आएंगे तो शायद आपकी इस बात पर कोई विश्वास नहीं करता। लेकिन सच्चाई यह है कि एजे स्टाइल्स और जॉन सीना एक बार नहीं बल्कि तीन बार एक दूसरे का सामना कर चुके हैं और आपको शायद जरा भी हैरानी नहीं होगी की तीनों ही बार जब इनके बीच मुकाबला हुआ तो यह एक यादगार मैच थे। दोनों सुपरस्टार के बीच मनी इन द बैंक, रॉयल रंबल और समरस्लैम पर मुकाबले हो चुके हैं। लेखक: जेम्स सुवलिन, अनुवादक अंकित कुमार