Create
Notifications

5 मौके जब बेबीफेस WWE Superstars ने मैच जीतने के लिए चीटिंग का सहारा लिया था

WWE के दो बड़े दिग्गज द अंडरटेकर और जॉन सीना
WWE के दो बड़े दिग्गज द अंडरटेकर और जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal
visit

WWE में अक्सर यह चीज देखने को मिलती है कि हील सुपरस्टार मैच के दौरान बेबीफेस सुपरस्टार पर बढ़त बनाने के लिए चीटिंग का सहारा लेते हैं। हील सुपरस्टार मैच के दौरान चीटिंग करते हुए अपने साथी सुपरस्टार से दखल कराते हैं या फिर वे रेफरी से नजर बचाकर बेबीफेस सुपरस्टार पर अवैध मूव्स का भी इस्तेमाल करने से नहीं चूकते हैं और इस प्रकार, हील सुपरस्टार्स को मैच जीतने में आसानी होती है।

कई बार ऐसा भी देखने को मिला है जहां एक बेबीफेस सुपरस्टार ने मैच के दौरान चीटिंग करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि, WWE में बेबीफेस सुपरस्टार को चीटिंग करते हुए देखना काफी दुर्लभ पल होता है और यह देखकर फैंस काफी रोमांचित हो जाते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने मैच के दौरान चीटिंग की थी।

5- WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो

WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो सबसे बड़े बेबीफेस में से एक हैं
WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो सबसे बड़े बेबीफेस में से एक हैं

साल 2006 में बतिस्ता ने इंजरी की वजह से अपना वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप छोड़ दिया था। इसके बाद कर्ट एंगल 20 मैन बैटल रॉयल मैच जीतकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इसके कुछ महीनों बाद WrestleMania 22 में रे मिस्टीरियो, एंगल को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। आपको बता दें, चैंपियन के रूप में रे मिस्टीरियो को खली, मार्क हेनरी, कर्ट एंगल, फिनले जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ नॉन टाइटल मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद 23 जून, 2006 को WWE SmackDown के एक एपिसोड के दौरान मिस्टीरियो ने मार्क हेनरी के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया। जब हेनरी यह मैच जीतने वाले थे तो चावो गुरैरो अपने दोस्त मिस्टीरियो के मदद के लिए आगे आए। आपको बता दें, चावो ने रिंगसाइड पर आकर मिस्टीरियो को लेटने को कहा और उन्होंने स्टील चेयर हेनरी को दे दी। जब रेफरी ने मिस्टीरियो को जमीन पर लेटे हुए और हेनरी के हाथ में चेयर देखा तो उन्होंने मैच को डिसक्वालिफिकेशन के जरिए समाप्त कर दिया।


4- WWE सुपरस्टार जॉन सीना

पूर्व WWE चैंपियन और फेमस सुपरस्टार जॉन सीना
पूर्व WWE चैंपियन और फेमस सुपरस्टार जॉन सीना

साल 2003 में WWE में बेबीफेस की कमी होने के बाद जॉन सीना का फेस टर्न कराया गया। फेस टर्न लेने के दौरान सीना ने बिग शो का मजाक उड़ाया और उन्होंने SmackDown के अलावा कई पीपीवी में भी बिग शो को मात दी। बिग शो को लगातार हराने की वजह से सीना को WrestleMania 20 में यूएस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला।

जॉन सीना को पता था कि इस मैच में बिग शो को हराना काफी मुश्किल होगा इसलिए उन्होंने चीटिंग का सहारा लिया। इसलिए जब रेफरी का ध्यान दूसरी तरफ था तो सीना ने ब्रास नकल से हमला करते हुए बिग शो को नॉकआउट कर दिया। इसके बाद सीना ने F-U मूव देने के बाद शो को पिन करके कंपनी में अपना पहला टाइटल जीता।


3- WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल

WWE Hall of Famer और दिग्गज कर्ट एंगल
WWE Hall of Famer और दिग्गज कर्ट एंगल

साल 2006 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान 20 मैन बैटल रॉयल मैच में कर्ट एंगल, मार्क हेनरी को एलिमिनेट कर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। इसके बाद Royal Rumble पीपीवी में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच कराया गया।

इस मैच के दौरान कर्ट एंगल को मार्क हेनरी को हराने में मुश्किलें आ रही थी। इसके बाद कर्ट एंगल ने चतुराई दिखाते हुए मार्क हेनरी को टर्नबकल की तरफ खींचकर रोप्स की मदद से रोल अप करते हुए यह मैच जीत लिया था।


2- WWE लैजेंड द अंडरटेकर

WWE के दो बड़े लैजेंड द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
WWE के दो बड़े लैजेंड द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर

WWE WrestleMania 30 में ब्रॉक लैसनर के हाथों अपनी स्ट्रीक टूटने के बाद द अंडरटेकर ने SummerSlam 2015 में एक बार फिर बीस्ट इंकार्नेट का सामना किया। इस मैच के दौरान लैसनर ने फिनोम को किमुरा लॉक में जकड़र उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया था।

हालांकि, रेफरी ने यह चीज नहीं देखी थी और उन्होंने मैच को जारी रखा। इसी दौरान जब रेफरी, टाइमकीपर के साथ बिजी थे तो अंडरटेकर ने मौके का फायदा उठाते हुए लैसनर को लो ब्लो देने के बाद हैल्स गेट सबमिशन मूव में जकड़ लिया। इस दौरान जब लैसनर बेहोश होने लगे तो रेफरी ने टेक्निकल सबमिशन के जरिए द अंडरटेकर को विजेता घोषित कर दिया।


1- WWE हॉल ऑफ फेमर एडी गुरेरो

WWE लैजेंड और पूर्व चैंपियन एडी गुरेरो
WWE लैजेंड और पूर्व चैंपियन एडी गुरेरो

जब मैचों में चीटिंग की बात आती है तो इसमें WWE हॉल ऑफ फेमर एडी गुरेरो से बेहतर कोई दूसरा सुपरस्टार नहीं है। आपको बता दें, एक बार एडी गुरेरो का मुकाबला मिस्टर कैनेडी से हुआ और इस मैच के विजेता को Survivor Series में SmackDown टीम में जगह मिलनी थी।

जब इस मैच के दौरान रेफरी धाराशाई थे तो एडी गुरेरो ने स्टील चेयर को मिस्टर कैनेडी की तरफ फेंककर खुद नीचे गिर पड़े। इसके बाद जब रेफरी उठे तो मिस्टर कैनेडी के हाथ में चेयर देखकर और एडी गुरेरो के मैट पर गिरे होने की वजह से इस मैच में एडी को डिसक्वालिफिकेशन के जरिए विजेता घोषित कर दिया।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now