Create
Notifications

5 मौके जब WWE को ब्लॉकबस्टर मैचों को कैंसिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा था

पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट और ब्रॉक लैसनर
पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji reaction-emoji
Subham Pal

WWE में पिछले कुछ दशकों के दौरान कई हाई-प्रोफाइल मैचों को कैंसिल करने का फैसला किया गया था। आपको बता दें, WWE को प्लान या परिस्थिति में बदलाव होने के बाद यह कदम उठाना पड़ा था। उदाहरण के लिए इस साल SummerSlam में रोमन रेंस (Roman Reigns) vs रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) का मैच कराने का प्लान था लेकिन रैंडी की इंजरी की वजह से इस बड़े मैच को कैंसिल करना पड़ा।

आपको बता दें, इनमें से कुछ हाई-प्रोफाइल मैच थे जिन्हें कंपनी को अंतिम समय में कैंसिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब WWE को ब्लॉकबस्टर मैचों को कैंसिल करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

#) ब्रे वायट vs फिन बैलर (WWE TLC 2017)

youtube-cover

ब्रे वायट और फिन बैलर साल 2017 में काफी समय तक एक-दूसरे के खिलाफ फ्यूड में थे। इसके बाद सैथ राॅलिंस vs ब्रे वायट के फ्यूड की वजह से यह फ्यूड रुक गया था। हालांकि, एक बार फिर ब्रे वायट, फिन बैलर के साथ फ्यूड में आए और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच SummerSlam में मैच देखने को मिला।

आपको बता दें, TLC 2017 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक अनोखा मैच होना था और यह संकेत देने की कोशिश की गई थी कि इस मैच में फिन, डीमन किंग जबकि ब्रे वायट, सिस्टर एबीगेल के रूप में उतरेंगे। हालांकि, ब्रे की तबियत बिगड़ने के बाद WWE ने इस मैच को कैंसिल कर दिया था और फिर इस इवेंट में फिन बैलर ने ड्रीम मैच में एजे स्टाइल्स का सामना किया था।

#) रोंडा राउजी vs बैकी लिंच (Survivor Series 2018)

SummerSlam 2018 में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और कार्मेला के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था। शार्लेट यह मैच जीतकर नई चैंपियन बनीं और इस वजह से बैकी लिंच ने हील टर्न ले लिया था। हालांकि, हील टर्न लेने के बाद बैकी फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गईं।

यही नहीं, बैकी जल्द ही शार्लेट को हराकर नई SmackDown चैंपियन भी बन गईं और Survivor Series 2018 में उनका मुकाबला रोंडा राउजी से होना था। हालांकि, इस इवेंट से पहले Raw के आखिरी एपिसोड में नाया जैक्स के पंच की वजह से बैकी की नाक टूट गई और वह कंकशन का शिकार हो गई थीं और इसी वजह से WWE को इस मैच को कैंसिल करना पड़ा था। बाद में Suvivor Series में रोंडा राउजी और शार्लेट का मैच हुआ था।

#) गोल्डबर्ग vs रोमन रेंस (WrestleMania 36)

गोल्डबर्ग सऊदी अरब में हुए इवेंट में द फीन्ड को हराकर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और इसके बाद रोमन रेंस ने खुद को गोल्डबर्ग का अगला चैलेंजर घोषित कर दिया था। आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स का सामना WrestleMania 36 में होना था। हालांकि कोरोना महामारी फैलने के बाद रोमन को इस मैच से हटा दिया गया।

उस वक्त अफवाहें सामने आई थी कि रोमन ने खुद को कोरोना संक्रमित होने से बचाने के लिए इस मैच से नाम वापस लिया था। हालांकि, रोमन ने बाद में यह चीज साफ कर दी कि अपने परिवार की वजह से उन्होंने मैच से नाम वापस लेने का फैसला किया था। इसके बाद गोल्डबर्ग का मुकाबला ब्रॉन स्ट्रोमैन से कराया गया और स्ट्रोमैन यह मैच जीतकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच आखिरकार Elimination Chamber 2022 में मैच देखने को मिला और इस मैच में रोमन की जीत हुई थी।

#) द रॉक vs ट्रिपल एच (WrestleMania 32)

youtube-cover

WrestleMania 32 के मेन इवेंट में रोमन रेंस vs ट्रिपल एच का मैच देखने को मिला था। हालांकि, यह मैच फैंस को उतना पसंद नहीं आया था। ट्रिपल एच ने भी यह बात कंफर्म की थी कि WWE WrestleMania 32 में वह द रॉक का सामना करने जा रहे थे। रिपोर्ट्स की माने तो WWE ने काफी समय पहले से ट्रिपल एच vs द रॉक का मुकाबला कराने का प्लान बना रखा था।

SmackDown के एक सैगमेंट के दौरान इस मैच को कराने के संकेत भी दिए गए थे जहां ट्रिपल एच ने लाखों दर्शकों के सामने रॉक का सामना करने की बात कही थी। आपको बता दें, WrestleMania 32 में दर्शकों की संख्या एक लाख से ज्यादा थी, हालांकि, द रॉक के शेड्यूल में बदलाव होने की वजह से यह मैच नहीं हो पाया था।

#) जॉन सीना vs द अंडरटेकर (WWE WrestleMania 32)

youtube-cover

WWE फैंस WrestleMania के ग्रैंड स्टेज पर दो बड़े सुपरस्टार्स जॉन सीना और द अंडरटेकर का सामना होते हुए देखना चाहते थे और आपको बता दें, साल 2015 के आखिरी समय में यह अफवाहें सामने आने लगी कि WrestleMania 32 में जॉन सीना vs द अंडरटेकर का मुकाबला देखने को मिल सकता है। ब्रायन अल्वारेज के रिपोर्ट्स की माने तो WWE ने भी इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच कराने का प्लान बना रखा था।

हालांकि, जॉन सीना को हुई शोल्डर इंजरी की वजह से प्लान में बदलाव करते हुए डैडमैन का मुकाबला शेन मैकमैहन से कराने का फैसला किया गया था। इसके बाद WrestleMania 34 में जॉन सीना vs द अंडरटेकर का मुकाबला जरूर हुआ लेकिन यह मैच फैंस के उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। आपको बता दें, यह काफी साधारण मैच था और इस मैच में डैडमैन ने सीना को आसानी से हरा दिया था। वहीं, सीना ने भी इस मैच में वापसी करने की ज्यादा कोशिश नहीं की थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...