Create

5 मौके जब रोमन रेंस और ब्रे वायट ने WWE में एक दूसरे का बुरा हाल किया

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और ब्रे वायट 'द फीन्ड'
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और ब्रे वायट 'द फीन्ड'

पिछले साल WWE समरस्लैम (SummerSlam) में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और ब्रे वायट (Bray Wyatt) का मैच मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ। ब्रे वायट नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन गए, लेकिन रोमन रेंस (Roman Reigns) ने वापसी कर ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला कर दिया।

ये सबसे ज्यादा चौंकाने वाला पल रहा। रोमन रेंस ने इसके बाद Payback पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता। वो अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं।

पहले भी ब्रे वायट और रोमन रेंस कई मौकों पर रिंग शेयर कर चुके हैं। शुरुआती दिनों में द शील्ड औऱ वायट फैमिली की फ्यूड जबरदस्त रही थी। इससे पहले कई बार दोनों एक दूसरे के ऊपर WWE में बुरी तरह अटैक कर चुके हैं।

द शील्ड और द वायट फैमिली में रहते हुए WWE Raw में रोमन रेंस और ब्रे वायट की फाइट

रोमन रेंस और पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट
रोमन रेंस और पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट

द शील्ड और द वायट फैमिली WWE इतिहास के सबसे बड़े ग्रुप में से एक रहे हैं। दोनों ग्रुप का करियर एक साथ शुरू हुआ। सभी ने NXT से शुरूआत की और मेन रोस्टर में आकर भी बहुत बड़ा काम किया। सिक्स मैन टैग टीम मैच में द शील्ड और वायट फैमिली का मुकाबला हो चुका है। कई बार ये मुकाबला हुआ। साल 2013 में Raw में इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त फाइट हुई। डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस ने रोवन और हार्पर पर हमला किया था। रोमन रेंस ने भी ब्रे वायट को रिंग के बाहर पीटा था। नीचे वीडियो में आप इसे देख सकते हैं।

youtube-cover

साल 2015 में WWE Raw में ब्रे वायट को रोमन रेंस ने मारा

पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट के ऊपर अटैक करते हुए रोमन रेंस
पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट के ऊपर अटैक करते हुए रोमन रेंस

WWE में रहते हुए डीन एंब्रोज कुछ बहुत अच्छी फ्यूड्स का हिस्सा रहे थे। ब्रे वायट के साथ भी उनकी दुश्मनी खास रही थी। साल 2015 में वायट फैमिली और रोमन रेंस फ्यूड का हिस्सा थे। ब्रे वायट इस समय हमेशा रोमन रेंस के साथ माइंडगेम खेला करते थे। Raw के एक एपिसोड में डीन एंब्रोज के साथ वायट का मुकाबला तय किया गया था। रिंग में जब ब्रे वायट आए तो उससे पहले ही रोमन रेंस ने उनके ऊपर अटैक कर दिया था। रोमन रेंस ने कई मूव्स और सुपरमैन पंच इस दौरान ब्रे वायट को मारे थे।

youtube-cover

जब पूरे एरीना में रोमन रेंस और ब्रे वायट की फाइट हुई

साल 2015 रोमन रेंस और ब्रे वायट दोनों के लिए काफी खास रहा था। शील्ड और ब्रे वायट के सभी सदस्यों का यहां से सिंगल रन शुरू हो गया था। इस साल सितंबर में हुए Raw के एक एपिसोड में रोमन रेंस ने ब्रे वायट को सिंगल मैच के लिए चैलेंज किया था। ये मैच हुआ भी। पहले ये मैच काफी शांत तरीके से हुआ लेकिन बाद में दोनों रिंग से बाहर पूरे एरीना में एक दूसरे को मारते हुए घूम रहे थे। इस मैच में ब्रे वायट को एनांउस टेबल पर रोमन रेंस ने शानदार स्पीयर दिया था।

youtube-cover

WWE में द वायट फैमिली और द शील्ड का ब्रॉल

द शील्ड और वायट
द शील्ड और वायट फैमिली का ब्रॉ

द शील्ड और द वायट फैमिली का कई बार WWE में आमना-सामना हो चुका है। Elimination Chamber में दोनों ग्रुप का मुकाबला भी हुआ है। WWE Raw और कई बार मेन इवेंट में भी इनका मैच हुआ। दोनों ग्रुप में सबसे ज्यादा फोकस रोमन रेंस और ब्रे वायट पर सभी की रहता था।

साल 2014 में एवोल्यूशन एक हो गई थी। इस समय सिक्स मैन टैग टीम मैच शील्ड और वायट फैमिली के बीच हुआ था। इस मैच में द शील्ड भारी पड़ गई थी। जैसे शील्ड के तीनों सदस्य पावरबॉम्ब ब्रे वायट को मारने वाले थे तो एवोल्यूशन ने एंट्री कर ली थी। इसका फायदा वायट फैमिली ने उठाया और शील्ड पर अटैक कर दिया। ब्रे वायट ने अंत में रोमन रेंस को अपना फिनिशिंग मूव मारा था।

youtube-cover

WWE Hell in a Cell में रोमन रेंस और ब्रे वायट का मैच

जैसा की पहले बता चुके हैं कि रोमन रेंस और ब्रे वायट के लिए साल 2015 बहुत ही शानदार रहा है। दोनों सुपरस्टार अपने फैक्शन से अलग हो गए थे। सिंगल रन दोनों का चल रहा था। साल 2015 के Hell in a Cell पीपीवी में रोमन रेंस और ब्रे वायट का मैच हुआ था। ये मैच काफी शानदार रहा था। आज भी इस मैच को याद किया जाता है। इस मैच से पहले दोनों के बीच कई प्रोमो भी हुए थे और अंत में इस मैच को रोमन रेंस ने ही जीता था।

youtube-cover

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment