5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने स्क्रिप्ट के हिसाब से काम करने से मना कर दिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में WWE के यूरोपियन टूर पर सैमी जेन और केविन ओवंस को स्क्रिप्ट ना फॉलो करने की वजह से घर भेज दिया गया। जेन ने कोफी किंग्सटन के खिलाफ अपना मैच गंवाया था और स्क्रिप्ट के हिसाब से उन्हें रिंग में जाकर न्यू डे से मार खानी थी। ना तो ओवंस और ना ही जेन रिंग में वापस उतरे और सैगमेंट अजीब तरीके से खत्म हुआ। क्या ओवंस और जेन ये भूल गए थे कि उन्हें क्या करना है या फिर वो स्क्रिप्ट से उतर गए थे यह पता नही चल सका है। आइए नजर डालते हैं उन 5 रैसलर्स पर जिन्होंने स्क्रिप्ट फॉलो करने से मना कर दिया था।

गेल किम ने बैटल रॉयल 2011 में WWE छोड़ा था

youtube-cover

हाल ही में रिटायर हुईं गेल किम ने अपने WWE करियर का अंत बेहद जुदा अंदाज में किया था। 1 अगस्त 2011 के मंडे नाइट रॉ एडिशन पर किम को बैटल रॉयल में हिस्सा लेना था। वो उस समय इस बात से काफी दुखी थीं कि WWE औरतों को किस तरह से दिखा रहा है। और जब उन्हें बैटल रॉ़यल से केवल 1 मिनट में निकाले जाने का आदेश दिया गया तो किम ने निर्णय ले लिया कि उनका WWE करियर खत्म हो चुका है। जल्दी ही जैसे बैटल रॉयल शुरू हुआ, किम ने खुद को एलिमिनेट कर लिया और WWE छोड़ दिया।

मैट हार्डी ने अंडरटेकर का शिकार बनना पसंद नही किया (2005)

youtube-cover

यह स्टोरी हालांकि कंफर्म नही हो पाई थी लेकिन फिर भी 2005 में अफवाहों के बाजार में छाई रही थी। उस समय मैट हार्डी सिंगल्स स्टार के रूप में मूमेंटम हासिल कर रहे थे। स्टोरी के मुताबिक मैच के अंत में हार्डी को रिंग में जाकर अंडरटेकर से एक चोकस्लैम या फिर लास्ट राइड लेना था लेकिन हार्डी ने रिंग से सीधा बाहर निकलना चूज़ किया। यह अफवाह सेम उसी तरह है जैसी सैमी जेन और केविन ओवंस को लेकर है।

द ग्रेट एंटोनियो बनाम एंटोनियो इनोकी (1977)

youtube-cover

8 दिसंबर 1977 को जापान में एक काफी अदभुत मैच ने टोक्यो के सूमो हॉल में हिस्सा लिया। द लेजेंड्री एंटोनियो इनोकी को ग्रेट एंटोनियो के नाम वाले रैसलर के साथ शेड्यूल किया गया था। किसी कारणवश ग्रेट एंटोनियो शायद यह भूल गए थे कि प्रो रैसलिंग रंगमंच जैसा है। जैसे ही यह साफ हो गया कि ग्रेट एंटोनियो के पास कोई मूव नही है, इनोकी को ज्ञात हुआ कि उन्हें स्क्रिप्ट से बाहर जाना होगा।

ऑस्टिन अपना बोरिया-बिस्तर लेकर घर चले गए(2002)
youtube-cover

2002 में ''स्टोन कोल्ड'' स्टीव ऑस्टिन ने मंडे नाइट रॉ के स्क्रिप्ट के साथ जाने से मना कर दिया क्योंकि स्क्रिप्ट के मुताबिक उनको ब्रॉक लैसनर का सम्मान करना था। ऑस्टिन ने अपने पिछले कई साल बुरी तरह घायल गले के साथ काम करते हुए बिताया था और पीछे पुश किए जाने से खुश नही थे। उन्होंने बाद में कहा कि टाइटल बिल्ड-अप वाले मैच को हारने में कोई सेंस नही दिखाई देता। विंस मैकमैहन ने लाइव क्राउड को अड्रेस किया और कहा कि ऑस्टिन ने अपना बोरिया बिस्तर बांध लिया है और घर चले गए हैं।

डस्टी रोड्स का ब्लीड करना (1988)

youtube-cover

1988 के आखिरी में टर्नर ब्रॉकास्टिंग सिस्टम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग को खरीद लिया था। कंपनी ने कुछ बदलाव मांगे थे जिसमें डस्टी रोड्स को हस्तक्षेप नही करना था। टर्नर अपने प्रोग्राम पर खून नही देखना चाहते थे और उन्होंने एक पॉलिशी बनाई थी जिसके मुताबिक मैच के दौरान ब्लीडिंग बैन था। हालांकि रोड्स के लिए यह पॉलिशी काम नही आई और उन्होंने रूल को साल के सबसे बड़े WCW पर तोड़ दिया। रोड वारियर्स के साथ स्टारकेड 88 पर अपने मैच के दौरान रोड वारियर्स एनिमल ने अपने स्पाइक का इस्तेमाल करके रोड्स को ब्लीड करने पर मजबूर कर दिया था। लेखक-इआन केरी, अनुवादक-नीरज पाण्डेय