Create

4 मौके जब WrestleMania के मेन इवेंट में बेबीफेस को हार का सामना करना पड़ा

WWE में अक्सर बेबीफेस का बोलबाला देखा गया है। काफी लम्बे समय से WWE बेबीफेस और हील को बना रही है जिसके अंत मे फेस की ही जीत होती है।

रैसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा मंच है और सीजन के आखिरी एपिसोड की तरह यहां पर सभी बड़ी स्टोरीलाइन का अंत होता है। अक्सर यहां पर बेबीफेस को जीतते हुए देखा गया है।

लेकिन यहां पर हम ऐसे 4 मौकों का जिक्र करेंगे जब रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट पर फेस की जगह हील की जीत हुई।

#4 रैसलमेनिया 2000

नई सदी के शुरुआत में WWE पर मैकमैहन परिवार का राज था। जहां सबकुछ स्टेफ़नी मैकमैहन और ट्रिपल एच के कंट्रोल में था। उस समय दर्शकों के पसंदीदा मिक फोली को संन्यास लेना पड़ा और ट्रिपल एच और स्टेफ़नी दोनों के पास चैंपियनशिप थी।

रॉयल रम्बल जीतकर द रॉक ने हंटर को चुनौती दी जिसका समर्थन शेन मैकमैहन ने किया तो वहीं विंस मैकमैहन भी द बिग शो के साथ इस मैच का हिस्सा बन गए। इस मैच को फैटल 4 वे बनाने के लिए इसमें मिक फोली ने वापसी की जिसका समर्थन किया लिंडा मैकमैहन ने।

इस मैच के अंत मे द रॉक और ट्रिपल एच के बीच लड़ाई शुरू हुई जहां विंस मैकमैहन, द रॉक पर टर्न होते हुए ट्रिपल एच की जीतने में मदद की।

#3 रैसलमेनिया X-सेवन

यहां हुए मैच की स्टोरीलाइन बेहद दिलचस्प थी। स्टीव ऑस्टिन किसी भी हालत में चैंपियनशिप जीतना चाहते थे और इसके लिए वो कुछ भी करने के लिए तैयार थे। उनका सामना ख़िताब के लिए रैसलमेनिया पर द रॉक से हुआ और उस मैच में उनके पुराने दुश्मन विंस मैकमैहन ने एंट्री की। लेकिन सभी को हैरान करते हुए विंस मैकमैहन ने ऑस्टिन को चेयर थमा दी और द रॉक पर टर्न हुए। स्टीव ऑस्टिन के हील टर्न के साथ ही उन्होंने ख़िताब अपने नाम किया।

#2 रैसलमेनिया XXVII

रैसलमेनिया XXVII के समय जॉन सीना ने द मिज़ को उनके WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी। जॉन सीना हमेशा की तरह फेस थे और मेन इवेंट पर उनके जीत की संभावना सबसे ज्यादा थी। इस मैच में जॉन सीना और द मिज़ पहले रिंगसाइड लड़ते रहे और फिर दर्शकों के बीच जा पहुंचे। जिसकी वजह डबल काउंट हो गया। लेकिन फिर द रॉक वहां आ गए और कहा कि रैसलमेनिया का मेन इवेंट बिना नतीजे के खत्म नहीं हो सकता और मैच दोबारा शुरू करवाया। यहां पर द रॉक ने जॉन सीना से अपना बदला लेते हुए उन्हें रॉक बॉटम देकर नीचे गिरा दिया जिसका फायदा A लिस्टर ने उठाया और उन्हें पिन कर के ख़िताब बचा लिया। मैच के बाद द मिज़ को रॉक के हाथों पीपल्स एल्बो मिला।

#1 रैसलमेनिया 31

रैसलमेनिया 31 पर सभी को हैरान करते हुए सैथ रॉलिंस ने इसे अपने नाम किया। सैथ रॉलिंस रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट पर अपना मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस कामयाबी से कैश इन करने वाले पहले रैसलर बने। मेन में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच चले शानदार मैच का फायदा उठाते हुए रॉलिंस ने अपना ब्रीफ़केस कैश इन किया और मैच जीतकर ख़िताब अपने नाम किया। इसके बाद अगले दिन रॉ पर उनका शानदार स्वागत हुआ। लेखक: जस्टिन हॉफसेटर, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment