Create
Notifications

5 मौके जब गलत सुपरस्टार ने Money in the Bank जीता

Sanjay Dutta

मनी इन द बैंक ब्रीफकेस एक मिड-कार्ड को मेन इवेंट पिक्चर तक ले जाने का जरिया माना जाता हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों में इस ब्लूप्रिंट पर इतने बदलाव किए गए हैं कि अब किसी को पता ही नहीं चलता कि साल दर साल क्या होने वाला हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए नजर उन पांच वाकयों पर जहां गलत सुपरस्टार को मनी इन द बैंक का विजेता बनाया गया:

#5 बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन की MITB जीत अपरिहार्य थी क्योंकि यह साफ दिख रहा था कि WWE उन्हें एक मेन इवेंट सुपरस्टार के रूप में पेश करना चाहती हैं। लेकिन कॉर्बिन कैश-इन करने में असफल रहे, जिससे मनी इन द बैंक मैच बेकार साबित हुआ है।

कॉर्बिन इस हार से उबर नहीं पाए हैं और इस साल वह मेंस मनी इन द बैंक मैच में जगह भी नहीं बना पाए। बैरन कॉर्बिन की जगह सैमी जेन को यह मैच जीतना चाहिए था। कैश-इन में असफल होने के बाद हील इन द सेल में उनका हील टर्न और ज्यादा प्रभावशाली लगता।

#4 डेमियन सैंडो

डेमियन सैंडो को एक वक्त पर मेन रोस्टर का सबसे मजेदार चरित्र माना जाता था। उनका गिमिक लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहा था लेकिन WWE उन्हें जल्दबाजी में मनी इन द बैंक का विजेता बनाया दिया।

जॉन सीना के खिलाफ उनके असफल कैश-इन के बाद चीजें इतनी बुरी हो गई कि सैंडो को WWE छोड़ना पड़ा। सैंडो की जगह उस साल सिजेरो को मनी इन द बैंक का विजेता बनाया जाना चाहिए था जो इस इन-रिंग पॉवरहाउस को नई ऊंचाई तक पहुंचा सकती थी।

#3 डेनियल ब्रायन

2011 में डेनियल ब्रायन WWE में अपनी छवि बना रहे थे। इसलिए जब उन्होंने मनी इन द बैंक लेडर मैच जीता तो काफी फैन्स चौंक गए थे।

अपने सफल कैश-इन के बाद ब्रायन एक हील बने जो हमारी राय में समय की बर्बादी थी। इस भूमिका में वेड बैरट ज्यादा सफल होते।

#2 जॉन सीना

जॉन सीना की नी इन द बैंक मैच जीत पहले से ही तर्कहीन थी। ना सिर्फ मैच के अंत में एक बहुत गलती हुई, मैच के बाद का कैश-इन भी ठंडा ही रहा। बिग शो के दखल देने की वजह से सीना WWE चैंपियनशिप जीतने में असफल रहे और सीना मनी इन द बैंक मैच जीतकर चैंपियनशिप जीतने में असफल होने वाले पहले सुपरस्टार बने।

सीना की जगह क्रिस जैरिको को यह मैच जीतना चाहिए था। इस जीत से जैरिको की चरित्र में नायापन देखने को मिलता क्योंकि उस वक्त उनका चरित्र उबाऊ लगने लगा था।

#1 सीएम पंक

जब रैसलमेनिया 25 में सीएम पंक ने मनी इन द बैंक लेडर मैच जीता, वह उन्हें वर्ल्ड टाइटल पिक्चर में डालने का सही समय था। लेकिन एक साल पहले ऑरलैंडो में ऐसा नहीं था। मैच से लेकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप तक पंक खुद को एक लोकप्रिय बेबीफेस के रूप में स्थापित करने में असफल रहे।

यह मैच मिस्टर कैनेडी को जीतना चाहिए था। इससे पहले उन्होंने यह मैच जीता था लेकिन ऐज ने उनको हारकर कॉन्ट्रैक्ट अपने नाम किया था।

लेखक - हैरी कैटल, अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...