Create
Notifications

5 मौके जब WWE ने दर्शकों के कारण स्टोरीलाइन में बदलाव किए

Modified 02 Sep 2018

इस समय WWE की एक बड़ी स्टोरीलाइन स्मैकडाउन लाइव के विमेंस डिवीज़न में चल रही है जहां शार्लेट फ्लेयर ने समरस्लैम में कार्मेला और बैकी लिंच के खिलाफ हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में शार्लेट ने कार्मेला को हराकर खिताब अपने नाम किया। शार्लेट की जीत के बाद बैकी लिंच उनपर टर्न होते हुए हमला शुरू कर दिया।

WWE में अक्सर ये देखा गया है कि दर्शक स्टोरीलाइन के आधार पर हील को बू करते हैं लेकिन यहां लिंच के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ। उलट दर्शक चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को बू किये जा रहे हैं जिनका मानना है कि उन्हें इस मैच का हिस्सा ही नहीं बनना चाहिए था।

ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है और WWE को उस हिसाब से अपनी स्टोरीलाइन बदलनी पड़ी है। यहां पर हम ऐसे ही 5 मौकों का जिक्र करेंगे।


#5 डेनियल ब्रायन का WWE चैंपियनशिप जीतना

दर्शकों की वजह से स्टोरीलाइन में बदलाव किए जाने का सबसे बड़ा उदाहरण है साल 2013-14 का जब डेनियल ब्रायन के समर्थन में इतने सारे दर्शक आएं की WWE के पास उन्हें मेन इवेंट स्टोरीलाइन में जगह देनी पड़ी।

अगस्त 2013 के समरस्लैम में ब्रायन ने जॉन सीना को हराकर WWE चैंपियनशिप जीता। तभी रैंडी ऑर्टन ने मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस कैश इन कर के खिताब उनसे वापस जीत लिया। ये बात दर्शकों को पसंद नहीं आई और वो ब्रायन को चैंपियन के रूप में देखने की मांग करने लगे। दिसंबर 2013 में ऑर्टन और सीना के बीच चल रहे खिताबी मैच में दर्शकों की डेनियल ब्रायन चैंट्स गूंज रही थी।

इस वजह से WWE ने रैसलमेनिया 30 के अपने प्लान में बदलाव करते हुए पहले ट्रिपल एच को डेनियल ब्रायन के हाथों हरवाया और फिर डेनियल ब्रायन ने मेन इवेंट में  बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन को हराकर खिताब अपने नाम किया।

1 / 5 NEXT
Published 02 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now