Create
Notifications

5 मौके जब जॉन सीना ने WWE में चौंकाने वाली वापसी करते हुए मचाया धमाल

मौके जब जॉन सीना ने WWE में चौंकाने वाली वापसी करते हुए मचाया धमाल
मौके जब जॉन सीना ने WWE में चौंकाने वाली वापसी करते हुए मचाया धमाल
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के मनी इन द बैंक (Money In The Bank) शो के अंत में जॉन सीना (John Cena) ने एक चौंकाने वाली एंट्री की। ये एंट्री इतनी हैरान करने वाली थी कि फैंस के साथ-साथ खुद यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) भी परेशान और हैरान नजर आए। जॉन एक लंबे समय के बाद वापसी कर रहे थे।

एक बड़ी बात ये है कि क्या ये जॉन सीना की पहली धमाकेदार एंट्री थी या ये पहले भी इस तरह की एंट्री कर चुके हैं। इतने लंबे करियर में जॉन ऐसा कई बार कर चुके हैं और हर बार फैंस उसी तरह से हैरान थे जैसे वो इस बार नजर आए। आइए आपको उनकी यादगार वापसीयों के बारे में बताते हैं।

#5 2008 में हुए WWE Royal Rumble मैच में जॉन सीना की 30वें नंबर पर एंट्री

youtube-cover

जॉन सीना इस शो के समय चोटिल थे और उनकी पेक्टोरल मसल में चोट लगी थी। इसकी वजह से वो पिछले साल से लेकर इस साल के अंत तक रिंग से दूर रहने वाले थे। जॉन सीना और रिंग के बीच में दूरी को बना के रखना बेहद मुश्किल या यूँ कहें कि नामुमकिन है। यही वजह है कि सभी इनकी वापसी पर हैरान थे।

उन सबमें से हैरान थे ट्रिपल एच जो 29वें नंबर पर आए थे और जिन्हें इस बात की उम्मीद थी कि वो ही इस मैच को जीतेंगे और उस समय के वर्ल्ड चैंपियन रैंडी ऑर्टन को आने वाले समय में चैलेंज करेंगे। जॉन सीना ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और मैच को जीतकर चैंपियन को चैलेंज करने का अधिकार प्राप्त करने में सफल रहे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 Survivor Series 2004 में नजर आए जॉन सीना

जॉन सीना एक ऐसे रेसलर हैं जिनपर होने वाले अटैक ने उन्हें कभी भी पीछे जाने पर मजबूर नहीं किया। 2004 के अक्टूबर महीने में जॉन सीना पर एक नाइटक्लब में अटैक हुआ था जिसमें उनकी किडनी को चोटिल करने का प्रयास किया गया था। इस अटैक से पहले ही कार्लिटो जॉन सीना से यूएस चैंपियनशिप जीत चुके थे।

अटैक के कारण उन्हें पहले Survivor Series की टीम से निकाला गया और फिर ये खबर आई कि ये शो का हिस्सा होंगे। इस बात से कार्लिटो काफी परेशान दिखाई दिए और इसकी वजह उस समय साफ हुई जब जॉन ने वापसी करते हुए कार्लिटो पर अटैक कर दिया। इस अटैक के बाद कार्लिटो और उनके साथी हेसुस वहाँ से भाग खड़े हुए।

#3 WrestleMania 32 में द रॉक की मदद करने के लिए रिंग में वापस आए जॉन सीना

youtube-cover

WrestleMania 32 में द रॉक रिंग में आए और उन्होंने WrestleMania में बने एक नए एटेंडेंस रिकॉर्ड के बारे में सबको बताया कि तभी कुछ अजीब सा घटित हुआ। द वायट फैमिली ने रिंग के बाहर से उन्हें घेर लिया और ऐसा लगा जैसे पीपल्स चैंपियन अब अटैक से नहीं बच सकेंगे।

इससे उलट जॉन सीना ने रिंग में वापसी की और वो WrestleMania 28 और 29 में अपने विरोधी रहे द रॉक के साथ कंधे से कंधा मिलाए हुए खड़े नजर आए। इन दोनों के सामने किसी भी विरोधी का टिक पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है और अंत में वही हुआ। इन्होंने वायट फैमिली को चित कर दिया।

#2 WrestleMania 35 में नजर आए जॉन सीना

youtube-cover

इस शो के दौरान इलायस का एक सेगमेंट हो रहा था जिसमें वो सबको अपने गीत के माध्यम से रोस्ट कर रहे थे। इसी सेगमेंट के दौरान बड़े स्क्रीन पर बेब रूथ का एक वीडियो चलने लगा जो इलायस को थोड़ा हैरान कर गया। वो ये समझ ही नहीं पा रहे थे कि उनका WrestleMania कॉन्सर्ट भला कौन खराब करना चाह रहा है।

इससे पहले कि वो कुछ समझ पाते जॉन सीना ने डॉक्टर ऑफ ठगोनॉमिक्स के किरदार में एंट्री की जहाँ पर वो न्यूयॉर्क यैंकीज की जर्सी पहने हुए थे। इन्होंने रिंग में एंट्री करते ही इलायस को एक एफ्यू मूव से चित कर दिया। ये इनकी छोटी सी लेकिन बेहद यादगार परफॉर्मेंस थी। इस साल भी उन्होंने वापसी की लेकिन ये वापसी WrestleMania में नहीं थी।

#1 Money In The Bank में जॉन सीना ने वापसी की

youtube-cover

जॉन सीना की वापसी की खबरें एक वक्त से चल रही थीं। इनके पिछले हफ्ते SmackDown में आने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद फैंस को ये उम्मीद थी कि ये Money In The Bank में नजर आएँगे लेकिन मेन इवेंट के होने जाने पर भी ये नजर नहीं आए तो सभी थोड़ा हैरान थे।

ये इस साल का पहला ऐसा शो था जिसमें फैंस पूरी कैपेसिटी के साथ आए थे लेकिन फिर भी जॉन सीना अंत तक कहीं नजर नहीं आए। रोमन रेंस ने माइक पर अपना प्रोमो कट किया कि तभी इनका थीम सांग बज उठा। रिंग, रिंगसाइड, फैंस, घर पर शो देख रहे फैंस सभी इस आवाज से बेहद खुश नजर आए।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...