Create

5 बड़े मौके जब बदसलूकी की वजह से रैसलरों ने फैंस की पिटाई की

Enter caption
reaction-emoji
Ishaan Sharma

WWE रैसलर्स को अपने मुकाबलों को शानदार दिखाने के लिए विरोधी रैसलर पर जोर से हमला करना पड़ता है। फैंस को लगता है कि यह हमला असली है लेकिन रैसलर्स अपनी पूरी कोशिश करते हैं कि सामने खड़े रैसलर को ज्यादा चोट ना आए। WWE स्क्रिप्टेड होती है और स्क्रिप्ट के अनुसार रैसलर मैच को पेश करते हैं। हालांकि हर रैसलर्स के फैंस और हेटर्स होते हैं।

कई फैंस किसी रैसलर को काफी पसंद करते हैं तो वहीं कुछ उनसे बहुत नफरत करते हैं। कुछ फैंस तो रैसलर्स के घर तक पहुँच कर उनका ऑटोग्राफ तक मांगने लगते हैं या फिर एयरपोर्ट में ही उनके पीछे पढ़ जाते हैं। हालांकि उनके हेटर्स भी कुछ कम नहीं होते हैं। कुछ रैसलिंग फैंस ने तो दूसरे रैसलर्स पर हमला करने तक की कोशिश की है। लेकिन रैसलर यूं ही इतने ताक़तवर नहीं बने हैं।

उन्हें काफी सालों तक ट्रेनिंग करने पड़ती है और उसके बाद ही बने WWE उन्हें लड़ने का मौका देती है। आइए जानें ऐसे ही 5 मौक़ों के बारे में जब फैंस ने रैसलर्स पर हमला किया और फिर जमकर मार भी खाई।

#5 ट्रिपल एच और रैफरी ने मिलकर फैन को सिखाया सबक

youtube-cover

जैसा कि पहले ऊपर बताया गया कि रैसलर्स एक दूसरे से असली में नफरत नहीं करते हैं। वो लोग स्क्रिप्ट के अनुसार ही लड़ते हैं।

एक लाइव इवेंट के दौरान ट्रिपल एच और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच मुकाबला हो रहा था। ट्रिपल एच ने ऑस्टिन के हाथों स्टनर खाया और मैच हार गए। उनकी जीत से एक फैन इतना गुस्सा हो गया कि वह रिंग के अंदर चला गया ताकि ऑस्टिन पर हमला कर सके।

हालांकि ट्रिपल एच ने समय पर ऐसा होते हुए देख लिया और तुरंत उन्होंने फैन को पकड़कर उसे सुप्लेक्स दे दिया। उसके बाद ट्रिपल एच ने उस पर हमला करना शुरू किया और वही रैफरी भी उनका साथ देने लगे।

WWE की खबरें, अफवाहें, फीचर और स्लाइड्स पढ़ने के लिए क्लिक करें

#4 सीएम पंक

youtube-cover

सीएम पंक एक ऐसे रैसलर हैं जो हमेशा किसी ना किसी विवाद में फंसे रहते थे। वह कंपनी के मालिक तक से बहुत गुस्सा थे और इस कारण अब वे रैसलिंग तक नहीं करते हैं। पंक हमेशा से ही एक शानदार रैसलर रहे हैं लेकिन यह सिर्फ उनका किरदार नहीं बल्कि उनकी असल जिंदगी है।

10 जुलाई 2012 की मंडे नाइट रॉ के दौरान एक फैन ने पंक पर पीछे से हमला कर दिया था जब वह फैंस के बीच खड़े थे। ऐसा एक बार हुआ और पंक में ज्यादा ध्यान नहीं दिया और वही जब ऐसा फिर हुआ तब पंक ने पीछे खड़े फैन पर हमला कर दिया।

हालांकि पंक ने जिस फैन पर हमला किया था उसने उन पर हमला नहीं किया था। किसी दूसरे फैन ने भीड़ का फायदा उठाते हुए पंक पर हमला कर दिया था और पंक ग़लतफहमी में आकर यह समझ बैठे कि उनकी पीछे खड़े फैन ने उन पर हमला किया है।

#3 न्यू वर्ल्ड आर्डर ने एक फैन को सिखाया सबक

youtube-cover

1990 के दौरान न्यू वर्ल्ड ऑर्डर (nWo) रैसलिंग की दुनिया का सबसे मशहूर दल बन चुका था। इस ग्रुप के अंदर हल्क होगन, स्कॉट हॉल, रैंडी सैवेज और केविन नैश जैसे रैसलर्स थे। एक समय पर न्यू वर्ल्ड ऑर्डर ने डायमंड डैलस पेज के साथ एक मुकाबला लड़ा और उसके बाद एक फैन रिंग में चला आया। इसके बाद स्कॉट हॉल और रैंडी सैवेज दोनों ने मिलकर उस फैन की जमकर पिटाई भी की।

जैसे ही यह फैन के अंदर गुसा, स्कॉट हॉल ने पहले उन पर हमला करना शुरू किया और जैसे ही रैंडी सैवेज की नजर इस फैन पर पड़ी वह भागते हुए रिंग साइड में आए और उन्होंने फैन पर तेजी से हमला करना शुरू कर दिया। इसके बाद कैबिनेट ने स्पेन को रिंग के बाहर फेंक दिया और अगर ऐसा नहीं होता तब रैंडी सैवेज होने वाले नुकसान पहुंचा सकते थे।

#2 ट्रिपल एच ने लिंडा मैकमैहन को बचाया

youtube-cover

WWE मंडे नाइट रॉ के एक एपिसोड के दौरान लिंडा मैकमैहन आई थीं और यह सब देख कर एक फैन भी रैंप पर चला आया और जैसे ही वह लिंडा के पास पहुँचता, पीछे खड़े ट्रिपल एच ने उसे पकड़ कर ज़मीन पर गिरा दिया। उस वक्त स्टैफनी और ट्रिपल एच के बीच WWE एक स्टोरीलाइन को दिखा रही थी और इसलिए लिंडा मैकमैहन WWE के अंदर नजर आई थीं। ट्रिपल एच ने उस फैन को तब तक पकड़े रखा जब तक सिक्योरिटी ने आकर उसे वहां से हटा नहीं दिया। उस फैन को वहां से ले जाया गया और इसके बाद ट्रिपल एच वापस स्टैफनी के पास गए ताकि इस सेगमेंट को पूरा किया जा सके।

इससे पता लगता है कि मैकमैहन परिवार के ऊपर हमला करना इतना आसान नहीं है, खासकर कि तब, जब ट्रिपल एच वहां पर मौजूद हों।

#1 साबू ने फैन को किया पंच

youtube-cover

हर मैच के शुरू होने से पहले हमें एक रैसलर की एंट्रेंस होते हुए नजर आती है। इस एंट्रेंस से एक रैसलर के किरदार का पता लगता है। हालांकि कई बार यह एंट्रेस बिगड़ जाती है। साबू के साथ भी एक बार ऐसा ही हुआ था, जब एक फैन ने उनके सर पर लगा हुआ कपड़ा निकाल लिया था। साबू इस तरह ही अपनी एंट्री किया करते थे और जब एक फैन ने उनकी एंट्रेंस को बिगाड़ा, तब उन्होंने उस फैन कई पंच भी मारे। ऐसा करने से उस फैन ने उनकी बेज्जती थी।

उस फैन को बहुत चोट लगी होगी क्योंकि साबू उस वक़्त बड़े ही गुस्से में थे और उन्होंने फैन की परवाह तो बिल्कुल नहीं की होगी।

साबू हमेशा से ही हार्डकोर स्टाइल को रैसलिंग करने के लिए जाने जाते हैं और उनके इस हादसे ने इस बात को सच साबित भी कर दिया है।

Edited by विजय शर्मा
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...