Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को डेब्यू मैच में हार मिली थी  

स्टिंग और जॉन सीना को WWE में डेब्यू मैच में हार मिली थी
स्टिंग और जॉन सीना को WWE में डेब्यू मैच में हार मिली थी

पिछले हफ्ते Raw में WWE NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस (Karrion Kross) का मेन रोस्टर डेब्यू देखने को मिला था। डेब्यू के बाद क्रॉस मेन रोस्टर में पहले मैच में जैफ हार्डी (Jeff Hardy) का सामना करते हुए दिखाई दिए। इससे पहले कैरियन क्रॉस था में अनडिफिटेड स्ट्रीक पर थे लेकिन इस मैच में जैफ ने कैरियन क्रॉस को हराकर उनकी अनडिफिटेड स्ट्रीक तोड़ते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

कैरियन क्रॉस की हार कंट्रोवर्सियल थी और फैंस को यह समझ नहीं आ रहा था कि क्यों क्रॉस को पहले ही मैच में हार के लिए बुक किया गया है। हालांकि, कैरियन क्रॉस एकमात्र बड़े सुपरस्टार नही हैं जिन्हें डेब्यू के बाद पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था। उम्मीद है कि कैरियन क्रॉस इस हार से उबर पाने में कामयाब रहेंगे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब डेब्यू मैच में सुपरस्टार्स को हार का सामना करना पड़ा था।

5- WWE सुपरस्टार जॉन सीना को SmackDown में डेब्यू मैच में हार मिली थी

youtube-cover

WWE इतिहास में SmackDown में एक यादगार पल देखने को मिला था जब कर्ट एंगल ने उन सुपरस्टार्स को ओपन चैलेंज दिया था जिन्होंने उनके खिलाफ कभी मैच नहीं लड़ा था। आपको बता दें, जॉन सीना ने कर्ट एंगल के ओपन चैलेंज का जवाब देते हुए अपना डेब्यू किया था। इसके बाद कर्ट एंगल ने जॉन सीना से सवाल पूछा था कि सीना में ऐसी क्या खूबी है कि उन्हें उनका सामना करने का मौका मिलना चाहिए।

इसके जवाब में सीना ने रूथलेस अग्रेशन कहते हुए कर्ट एंगल पर हमला कर दिया था। इसके बाद इन दोनों WWE सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरूआत हो गई। इस मैच के दौरान सीना ने कर्ट एंगल को कड़ी टक्कर दी थी, हालांकि, अंत में कर्ट एंगल, सीना को पिन के जरिए हराने में कामयाब रहे थे। भले ही जॉन सीना को WWE में अपने डेब्यू मैच में हार मिली लेकिन आगे चलकर वह कंपनी के सबसे सफलतम सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन को NXT में हार मिली थी

पूर्व WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन इस वक्त AEW ज्वाइन करने की अफवाह सामने आने के बाद काफी सुर्खियों मे हैं। आपको बता दें, ब्रायन की WWE में पहली आधिकारिक हार क्रिस जैरिको के खिलाफ मैच में आई थी, हालांकि, इस मैच में जैरिको को ब्रायन से कड़ी टक्कर मिली थी।

आपको बता दें, यह मैच WWE NXT के पहले एपिसोड के दौरान देखने को मिला था। अब जबकि, उस वक्त ब्रायन नए सुपरस्टार थे इसलिए क्रिस जैरिको के खिलाफ मैच में उनके हार के बाद किसी को ज्यादा हैरानी नहीं हुई थी।

3- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन को Sunday Night Heat में हार मिली थी

रैंडी ऑर्टन ने WWE में अपने डेब्यू मैच में बिली गन का सामना किया था। उस वक्त ऑर्टन की उम्र 21 साल थी और यह मैच 6 मई 2001 को WWE Sunday Night Heat के एक एपिसोड के दौरान देखने को मिला था। आपको बता दें, Sunday Night Heat, WWE Main Event की तरह का एक शो था।

4 मिनट लंबे चले इस मैच में ऑर्टन को बिली गन के खिलाफ हार मिली थी लेकिन इस मैच में ऑर्टन की परफॉर्मेंस काफी शानदार थी। इस मैच के जरिए ही यह पता चल गया था कि ऑर्टन आगे चलकर बहुत बड़े सुपरस्टार बनने वाले हैं।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको को SmackDown में हार मिली थी

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको ने द रॉक के सामने अपना डेब्यू किया था और इस घटना को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन पलों में से एक माना जाता है। हालांकि, जैरिको को अपने डेब्यू मैच में रोड डॉग के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

इस मैच में जैरिको ने रोड डॉग को टेबल पर पॉवरबॉम्ब दे दिया था और इस वजह से वह DQ के जरिए मैच हार गए थे। हालांकि, जैरिको की पिन या सबमिशन के जरिए हार नहीं हुई थी लेकिन उन्हें पहले ही मैच में हारते हुए देखना दुखद था।

1- द स्टिंग को WWE WrestleMania 31 में ट्रिपल एच के खिलाफ हार मिली थी

WCW लैजेंड स्टिंग का WWE में ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया था। आपको बता दें, स्टिंग ने Survivor Series 2014 में अपना डेब्यू करते हुए टीम सीना को टीम अथॉरिटी के खिलाफ मैच जीतने में मदद की थी।

इसके बाद स्टिंग का WrestleMania 31 में ट्रिपल एच से मुकाबला हुआ था और इस मैच में ट्रिपल एच, स्टिंग को हराने में कामयाब रहे थे। यह स्टिंग का डेब्यू मैच था और इस मैच में उनके हार के बाद कई फैंस का मानना था कि WWE इस मैच में स्टिंग को हार के लिए बुक करके WCW पर अपनी जीत पक्की करना चाहती थी, हालांकि, WWE और WCW की लड़ाई इस मैच के 14 साल पहले ही खत्म हो गई थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment