Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने क्रिकेट में अपना हाथ आजमाया

विजय शर्मा

क्रिकेट को भारत में किसी धर्म की तरह माना जाता है। भारतीय उपमहाद्वीप में क्रिकेट में बहुत ही ज्यादा फॉलो किया जाता है। फुटबॉल के बाद क्रिकेट दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला खेल हैं। हालांकि पश्चिमी देशों में क्रिकेट की लोकप्रियता काफी कम है। WWE में दुनिया भर के देशों के रैसलर्स हिस्सा लेते आ रहे हैं। इनमें से काफी सारे ऐसे रैसलर हैं, जिन्होंने अपनी जिंदगी में कभी न कभी गेंद और बल्ला पकड़कर क्रिकेट के गुर सीखने की कोशिश की है। आइए एक-एक करके जानते हैं कि किन WWE सुपरस्टार्स ने गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने की कोशिश की।

अल्बर्टो डैल रियो

डैल रियो 4 बार WWE के चैंपियन रह चुके हैं। 2016 में अपने बैंगलुरु दौरे के दौरान उन्होंने क्रिकेट में अपना हाथ आजमाया। अपनी 3 दिनों की यात्रा के दौरान डैल रियो ने बैंगलुरु में कुछ समय बिताया। स्पेशल ओलंपिक्स भारत टीम के बच्चों के साथ मिलकर डैल रियो ने क्रिकेट खेला। डैल रियो ने बताया कि क्रिकेट को समझना उनके लिए काफी मुश्किल रहा, लेकिन उन्हें बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने में बहुत आनंद आया। बैंगलुरुर में फैंस से मिलने के बाद डैल रियो कोलकाता गए और उन्होंने वहां ईस्ट बंगाल फुटबॉल क्लब के खिलाड़ियों के साथ एक फ्रेंडली मैच खेला।

रायबैक

साल 2015 में रायबैक और वेड बैरेट ने अबु धाबी स्थित ICC क्रिकेट एकेडमी को विजिट किया। लंकाशायर में पैदा हुए बैरेट के लिए क्रिकेट कोई नई चीज नहीं थी, हालांकि ये रायबैक के लिए नया अनुभव था। रायबैक को क्रिकेट के बारे में सीखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि उन्होंने किसी तगड़े बॉलर की गेंदों का सामना नहीं किया। रायबैक ने ग्राउंड पर गेंदों को एक नेट पर डाला। पहली बार क्रिकेट खेल रहे रायबैक ने काफी अच्छा काम किया था।

शार्लेट और डॉल्फ जिगलर

साल 2016 की शुरुआत में WWE ने भारत का दौरा किया था। उस दौरान शार्लेट और डॉल्फ जिगलर भारतीय क्रिकेट के तूफानी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग से मिले और उन्होंने सीधे सहवाग से क्रिकेट की बारीकियां सीखी और उनके साथ मिलकर क्रिकेट खेला। इस दौरान सहवाग के साथ उनके दोनों बेटे भी मौजूद थे। द शो ऑफ जिगलर ने ऑफ स्पिन बॉलिंग करने की कोशिश भी की। जिगलर ने क्रिकेट सिखाने के लिए वीरेंदर सहवाग का शुक्रिया भी अदा किया था।

youtube-cover


द मिज़ और डॉल्फ जिगलर

WWE सुपरस्टार्स द्वारा क्रिकेट खेलने के लिहाज से देखें तो डॉल्फ जिगलर काफी लकी रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बैन स्टोक्स के साथ भी क्रिकेट खेला है। इस दौरान जिगलर के साथ द मिज़ भी मौजूद थे। मिज़, जिगलर और बैन स्टोक्स ने इंग्लैंड के न्यू कासल के रेवंसवुड प्राइमरी स्कूल का दौरा किया है और तीनों ने स्कूल के बच्चों के साथ क्रिकेट खेला। मिज़ ने इस दौरान बच्चे से क्रिकेट को लेकर कुछ टिप्स भी लिए। मिज़ ने बैन स्टोक्स की गेंदबाजी का सामना भी किया।

youtube-cover


जॉन सीना

द लीडर ऑफ सीनेशन जॉन सीना किसी ऑलराउंडर से कम नहीं है। वो हर फील्ड में किसी न किसी रूप में नजर आ ही जाते हैं। अपनी फिल्म फर्डिनेंड को प्रमोट करने के लिएजॉन सीना नेे बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर्स के स्टेडियम का दौरा किया और वहां ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी शेन वॉट्सन समेत कई क्रिकेटरों से मिले। वॉट्सन ने जॉन सीना को क्रिकेट से जुड़ी जानकारियां दी। हालांकि क्रिकेटरों द्वारा दी गई टिप्स के बावजूद जॉन सीना क्रिकेट बैट को बेसबॉल बैट की तरह पकड़ते हुए नजर आए। उन्होंने बाद में कुछ शॉट्स लगाने में भी कामयाबी हासिल की। इस दौरान सिडनी थंडर्स ने उन्हें 1 नंबर की टीम जर्सी भेंट की और वो बच्चों से भी मिले।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...