Create

5 मौके जब WWE फैंस ने सुपरस्टार्स के ऊपर चीजें फेंकी

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और नटालिया एवं लेसी इवांस के ऊपर फैंस ने चीजें फेंकी
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और नटालिया एवं लेसी इवांस के ऊपर फैंस ने चीजें फेंकी

WWE में रेसलिंग करना और फैंस के बीच में परफॉर्म करना एक अलग ही किस्म का अनुभव होता है। अगर बात की जाए पिछले साल की और लगभग आधे 2021 की तो रेसलर्स फैंस से नहीं मिल पा रहे थे और ना ही उनके सामने परफॉर्म कर रहे थे। इस समय चल रही वैश्विक महामारी के कारण एक्शन लिमिटेड हो गया था।

वक्त बदला और अब 16 जुलाई से फैंस भी वापस आ चुके हैं। इसकी वजह से कंपनी ने अब देश भर में टूर करके परफॉर्मेंस करने की बात कही थी। इस बात की घोषणा कंपनी ने अपने एक आधिकारिक ट्वीट में की थी जिसमें उन्होंने ये बताया था कि कैसे वो अलग अलग शहरों में जाकर प्रदर्शन करेंगे।

इस प्रदर्शन के दौरान फैंस कई बार किसी रेसलर को चीयर करते हैं तो कुछ इससे उलट विचार रखते हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो रिंग में काम करते करते या करने के बाद फैंस के द्वारा उनपर फेंकी गई चीजों का शिकार भी हुए हैं। आइए इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ पलों के बारे में बताते हैं।

#5 WWE इवेंट के दौरान शॉन माइकल्स पर एक बैटरी फेंकी गई

youtube-cover

शॉन माइकल्स WrestleMania 14 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन से लड़ने वाले थे। इससे पहले Royal Rumble के दौरान उनकी पीठ में चोट लगी थी लेकिन वो फिर भी परफॉर्मेंस कर रहे थे। जब वो अपने WrestleMania मैच को हाइप करने गए तो उसी समय उनपर एक बैटरी अटैक हुआ।

अमेरिका में बैटरी अटैक उसे कहते हैं जहाँ पर कोई छोटी सी चीज किसी पर फेंकी जाती है जिसका इरादा इंसान को चोट पहुंचाना होता है। इसकी वजह से सजा का प्रावधान है लेकिन अटैक के बाद माइकल्स वहाँ से चले गए और ये बात विंस को बिल्कुल पसंद नहीं आई थी। इस WrestleMania मैच के बाद शॉन ने चार साल के लिए रिंग से दूरी बना ली थी।

#4 205 लाइव के एक एपिसोड के दौरान कलिस्टो पर एक फैन ने बोतल फेंकी

youtube-cover

कलिस्टो अपने पूरे करियर में एक बेबीफेस के तौर पर ही काम करते रहे लेकिन इसके बावजूद इनपर अटैक हुआ। दिसंबर 2017 में ये ग्रैन मटैलिक के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम कर रहे थे और जिस शो में इनपर अटैक हुआ उस समय ये जैक गैलेगर और ब्रायन केंड्रिक के साथ मैच के बाद रिंग के पास में अपने ऊपर हुए अटैक को सैल करने का प्रयास कर रहे थे।

इसी समय एक फैन ने इनपर बोतल से हमला कर दिया। ये हमला दूर से बोतल फेंककर किया गया था जिसकी वजह से कलिस्टो को स्टिच लगवानी पड़ी थीं। उस फैन को गिरफ्तार कर लिया गया था। WWE ऐसे मामलों में उन फैंस की एंट्री को आजीवन के लिए बैन कर देती है जो एक सही कदम है।

#3 स्टैफनी मैकमैहन पर एक WWE इवेंट के दौरान फैन ने बेसबॉल फेंकी

रेसलर्स की बात अलग है लेकिन अगर कोई किसी महिला पर भी अटैक कर बैठे तो उससे ज्यादा शर्मनाक क्या हो सकता है। स्टैफनी के साथ ऐसा वाकया एक WWE इवेंट के दौरान हुआ था। ये वो पल था जिसे कर्ट एंगल ने अपने पॉडकास्ट में बताया था। उन्होंने बताया कि किसी फैन ने स्टैफनी पर बेसबॉल से अटैक कर दिया था।

कर्ट ने तुरंत ही विंस को फोन किया और विंस ने सिक्योरिटी से कहा कि जबतक बास्केटबॉल फेंकने वाले का नाम नहीं पता चल जाता तब तक आप लोगों को बढ़े हुए डॉलर्स के साथ प्रलोभन देते रहें। आखिरकार वो पल भी आया जब एक फैन ने ये बता दिया कि किस इंसान ने स्टैफनी पर बास्केटबॉल फेंकी थी।

#2 WWE Crown Jewel में नटालिया पर एक बोतल फेंकी गई

2019 में हुए WWE Crown Jewel में नटालिया और लेसी इवांस ने इतिहास बना दिया जब वो पहली दो महिला रेसलर्स बन गईं जिन्होंने सऊदी अरेबिया में अपना प्रदर्शन किया था। इस मैच के बाद दोनों खुशी से भावुक थीं और हों भी क्यों ना, आखिरकार ये पल रेसलिंग इतिहास में इतना बड़ा था।

इस मैच की शुरुआत से पहले एक फैन ने मैच में खलल ड़ालने की कोशिश की जब उसने नटालिया की एंट्रेंस के समय उनपर एक पानी की बोतल फेंक दी। इसकी वजह से नटालिया को कोई चोट नहीं लगी लेकिन सऊदी अरेबिया की छवि पर एक चोट जरूर लगी जो काफी बुरी थी।

#1 रोमन रेंस पर Money In The Bank ब्रीफकेस से अटैक होता है

रोमन रेंस विक्टोरिया, ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा में एक लाइव इवेंट के दौरान ब्रे वायट से लड़ रहे थे। इसकी वजह से फैंस उनसे नाराज नहीं थे पर फैंस उस समय यूँ ही रोमन रेंस से नाराज थे। इसकी वजह से वो कहीं भी जाते थे तो उन्हें फैंस से नाराजगी के स्वर हमेशा सुनने को मिलते थे।

इस इवेंट में एक फैन ने उनपर Money In The Bank ब्रीफकेस फेंक दिया जो उनके सर के एक किनारे पर लगा। इसके बाद वो कुछ सेकेंड्स के लिए अचेत हो गए लेकिन फिर उन्होंने अपने मैच को पूरा किया। उस फैन को सिक्योरिटी ने एरिना से बाहर कर दिया था और ऐसी खबरें थीं कि उसपर आजीवन प्रतिबंध भी लग चुका है।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment