Create
Notifications

विवादों से भरे 5 टाइटल जो WWE TLC में बदलने चाहिए

Image result for daniel bryan wwe champion
Ishaan Sharma

WWE के आने वाले शो TLC के अंदर काफी सारे शानदार मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं। इस शो के अंदर हमें स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए असुका बनाम शार्लेट बनाम बैकी लिंच के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिलेगा। ये मुकाबला फैंस को ज़रूर पसंद आएगा।

अफवाहों के अनुसार इस शो के अंदर काफी सारे नए चैंपियंस देखने को मिलने वाले हैं। लेकिन कौन सा रैसलर अपनी चैंपियनशिप इस शो के अंदर हारेगा?

इस बात का पता सिर्फ तभी लगेगा जब ये शो खत्म हो जायेगा लेकिन पिछले कुछ समय में हुई चीज़ों को देखकर इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है। आईये जानें ऐसे 5 टाइटल्स जिन्हें इस शो के अंदर किसी और रैसलर को जीतना चाहिए।

#5 रॉ टैग टीम टाइटल्स

Will Bobby Roode and Chad Gable make the tag team division Glorious again?

ऑथर्स ऑफ़ पेन एक चैंपियन के तौर पर काफी अच्छा काम कर सकते थे लेकिन टाइटल जीतने के कुछ समय के बाद ही उनका मजाक बना दिया गया था। सर्वाइवर सीरीज पीपीवी के अंदर ड्रेक मेवरिक ने सबके सामने अपनी पैंट गीली कर दी थी और इस कारण अब फैंस इस टीम पर इतना ध्यान नहीं दे रहे हैं। हर जगह फैंस इस टीम का मजाक उड़ाते हुए ही नजर आ रहे हैं।

अब ऑथर्स ऑफ़ पेन की जगह चैड गेबल और बॉबी रूड की टीम को नया टैग टीम चैंपियन बनना चाहिए।

ये दोनों रॉ के अच्छे रैसलर्स में से एक हैं लेकिन कंपनी इन्हें अच्छा पुश नहीं दे रही है। इस समय इन दोनों के पास ऑथर्स ऑफ पेन से ज्यादा मोमेंटम भी है। ऐसे में अगर इन दोनों को टाइटल दे दिया जाए तो काफी अच्छा होगा। इससे ऑथर्स ऑफ़ पेन से फैंस का ध्यान भी हटेगा और कुछ समय बाद जब चीज़ें फिर से अच्छी होंगी तब इस टीम को फिर से टाइटल दिया जा सकता है।

WWE की सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

#4 यूएस टाइटल

Shinsuke Nakamura is probably the worst United States champion in quite some time.

शिंस्के नाकामुरा का इस्तेमाल WWE के अंदर काफी ख़राब तरीके से किया जा रहा है। इस साल की शुरुआत में उन्होनें रॉयल रम्बल जीता था और इसके बाद हमें इनका मैच एजे स्टाइल्स के साथ WWE चैंपियनशिप के लिए देखने को मिला। रैसलमेनिया में वह टाइटल जीतने में कामयाब नहीं रहे और इसके बाद उन्होनें अपना हील टर्न किया।

कुछ समय तक WWE चैंपियनशिप जीतने में नाकाम होने के बाद उन्होनें यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती। उसके बाद से ही नाकामुरा WWE के अंदर कम दिखने लगे हैं। इससे इस टाइटल को काफी नुकसान भी हुआ है।

इस समय रुसेव टाइटल का पीछा कर रहे हैं और ऐसे में अगर उन्हें नया चैंपियन बनाया जा सके तो काफी अच्छा होगा। नाकामुरा ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रहते हुए कुछ भी नहीं किया है लेकिन रुसेव के चैंपियन बनने से हमें इस टाइटल के लिए शानदार मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। अभी इस मैच को TLC के कार्ड में नहीं डाला गया है लेकिन अगले हफ्ते तक बुक किया जाएगा

#3 स्मैकडाउन लाइव का विमेंस टाइटल

Let's be honest here. Everyone wants Auska to win The Smackdown Live Women's title at TLC?

WWE यूनिवर्स असुका को स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन के तौर पर देखना चाहता है। अगर कंपनी इस बार फैंस को गुस्सा नहीं दिलाना चाहती हैं तो उन्हें ऐसा करना भी होगा। TLC के अंदर हमें इस टाइटल के लिए शार्लेट, बैकी लिंच और असुका के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच दिखेगा।

असुका के चैंपियन बनने से फैंस काफी कुछ भी होंगे। इस शो के दौरान रोंडा राउजी भी बिल्डिंग में होंगी और उनका इस्तेमाल करके असुका को चैंपियन बनाया जा सकता है वो भी बिना किसी रैसलर को कमजोर दिखाए।

ऐसा हो सकता है कि रोंडा राउजी के कारण लिंच अपना टाइटल गंवा दे और शार्लेट इस मैच में ना जीत पाए । अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में हमें रोंडा की दुश्मनी इन रैसलर्स के साथ दिख सकती है। असुका के चैंपियन बनने से उन्हें भी उनका खोया हुआ मोमेंटम वापस मिल जायेगा।

#2 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप

What if Dean Ambrose defeats Seth Rollins to become the new IC champion?

WWE रॉ पिछले कुछ हफ्तों से काफी ख़राब होते जा रही है। ये साफ़ दिख रहा है कि कंपनी अपनी कुछ स्टोरीलाइन्स को काफी सोच विचार कर रही है। कंपनी कुछ स्टोरीलाइन्स को आगे नहीं बढ़ाना छह रही है जिससे फैंस इस शो से दूर हो जाएं।

सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ WWE TLC के लिए बुक हुए कुछ बड़े मुकाबलों में से एक है। इस शो के अंदर WWE फैंस को एक झटका दे सकती है।

ऐसा हो सकता है कि इस शो के अंदर एम्ब्रोज़ इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप जीतकर रॉ के टॉप हील बने और वहीं रॉलिंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप की पिक्चर में शामिल हो जाए।

भले ही फैंस इस दुश्मनी को यहाँ खत्म होता हुआ नहीं देखना चाहते हैं लेकिन ये मानना होगा कि एक हार से रॉलिंस का कुछ नहीं बिगड़ेगा लेकिन एक जीत से एम्ब्रोज़ का करियर बदल सकता है। अब समय आ चूका है कि एम्ब्रोज़ इस टाइटल को हारकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ते हुए दिखे।

#1 डेनियल ब्रायन

How much longer will Daniel Bryan be WWE champion?

डेनियल ब्रायन ने एजे स्टाइल्स को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इसके बाद हमें इनका मैच द बीस्ट के साथ सर्वाइवर सीरीज में भी देखने को मिला था। चैंपियनशिप जीतने के बाद फैंस को ऐसा लगा कि कंपनी ब्रायन के लिए कुछ बड़ा करना चाह रही है लेकिन ये भी बात है कि स्टाइल्स का कॉन्ट्रैक्ट जल्द ही खत्म होने वाला है। इस कारण ऐसा लग रहा ही कि ब्रायन ज्यादा समय तक चैंपियन नहीं रहेंगे।

भले ही WWE ब्रायन को एक चैंपियन के तौर पर रख सकती है क्योंकि वह इस समय काफी अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन संभावनाएं ज्यादा है कि स्टाइल्स दोबारा इस टाइटल को जीतेंगे।

फैंस कंपनी की बुकिंग से खुश नहीं हैं और अब कुछ ऐसा करने की जरूरत है जिससे फैंस वापस शो को देखने लगे। स्टाइल्स काफी मशहूर हैं और इनका इस्तेमाल करके कंपनी फैंस को वापस ला सकती है।

लेखक- ब्रायन थॉर्न्सबर्ग; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...