Create
Notifications

WWE Royal Rumble मुकाबले के टॉप-5 बेस्ट परफॉर्मर्स

Ankit Kumar

रोड टू रैसलमेनिया की शुरुआत रॉयल रंबल से होती है और इस साल के रॉयल रंबल को होने में अब बहुत कम समय बाकी रह गया है। रैसलिंग फैंस को साल के पहले पीपीवी रॉयल रंबल का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। साल 1998 में शुरु हुए इस पीपीवी ने फैंस के दिल में अपनी एक अलग जगह बना ली है। 1998 में हुए रॉयल रंबल में हैक्शॉ जिम डुग्गन ने जीत हासिल की थी। इसके बाद कई ऐसे रैसलर्स हुए जिन्होंने इस रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल की और सुपरस्टार बने। इसमें कोई शक नहीं है कि सुपरस्टार के बिना इस मैच को सफल बना पाना काफी मुश्किल है। इसके पीछे सुपरस्टार की कड़ी मेहनत होती है। इसी कड़ी में आज हम उन 5 सुपरस्टार्स की बात बात करेंगे जिन्होंने रॉयल रंबल में अपनी शानदार परफॉर्मेंस दी।

ट्रिपल एच- 33 एलिमिनेशन

The King of Kings

जब बात रॉयल रंबल मैच की आती है और इसमें अगर ट्रिपल एच का नाम आए तो ऐसा हो नहीं सकता है। रॉयल रंबल मैच में ट्रिपल ने काफी प्रभावित करने वाली परफॉर्मेंस दी है। 9 अलग-अलग रॉयल रंबल मैचों में ट्रिपल एच ने 4 घंटे से भी ज्यादा का समय बिताया है। साल 2016 में रॉयल रंबल मैच जीतने वाले ट्रिपल एच ने रॉयल रंबल मैचों में अब तक कुल 33 सुपरस्टारों को एलिमिनेट किया है, और उनके ये आंकड़े उनकी रंबल मैचों में शानदार परफॉर्मेंस की गवाही देते हैं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

Stone Cold winning his first Royal Rumble in 1997

रॉयल रंबल मैचों में सबसे ज्यादा बार जीत हासिल करने वाले स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन 6 बार रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बने हैं। स्टीव ऑस्टिन ने रॉयल रंबल मैच में 36 सुपरस्टारों को एलिमिनेट किया है। इसके अलावा स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन साल 1997, 1998 और 2001 में रॉयल रंबल मैच में विजेता रहे हैं। इन चीजों को देखकर हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते हैं कि वह रंबल मैचों में टॉप परफॉर्मर रहे हैं।

द अंडरटेकर- 39 एलिमिनेशन

The deadman's single Royal Rumble team

सभी समय के सबसे शानदार सुपरस्टार अंडरटेकर ने रॉयल रंबल मैचों में अब तक 39 सुपरस्टारों को एलिमिनेट किया है। साल 1991 में रॉयल रंबल मैच में डेब्यू करने वाले अंडरटेकर का रंबल मैचों में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। अंडरटेकर ने एक बार रॉयल रंबल मैच अपने नाम किया है, लेकिन यहां पर यह अहम नहीं है कि कि उन्होंने कितने रंबल मैचों में जीत हासिल की, बल्कि उनकी परफॉर्मेंस कैसी रही ये बड़ी बात है। हमें नहीं लगता है कि यह साबित करने की जरुरत है कि अंडरटेकर ने रंबल मैचों में काफी शानदार परफॉर्मेंस दी हैं।

शॉन माइकल्स- 39 एलिमिनेशन

HBK with Pamela Anderson after winning the Royal Rumble

रॉयल रंबल मैचों में अंडरटेकर के बराबर 39 सुपरस्टारों को एलिमिनेट करने वाले शॉन माइकल्स ने दो बार रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल की है। उन्होंने साल 1995 और 1996 में रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल की। शॉन माइकल्स को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। शॉन ने रंबल मैचों में लेक्स लुगर, केन, डीजल, कर्ट एंगल, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन समेत कई दिग्गज सुपरस्टारों को एलिमिनेट किया।

केन - 44 एलिमिनेशन

Kane eliminating another Royal Rumble contestant

द बिग रेड मशीन के नाम से फेमस केन ने रॉयल रंबल के इतिहास में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किए हैं। रॉयल रंबल में केन ने अब तक 44 सुपरस्टारों को एलिमिनेट किया है। 7 फिट लंबे केन अब तक 19 बार रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बन चुके हैं। केन ने साल 2011 में हुए रॉयल रंबल मैच में 11 सुपरस्टारों को एलिमिनेट किया था, हालांकि केन अभी तक रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल नहीं कर चुके हैं। लेखक: एडम ड्रॉमर, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...