Create
Notifications

5 बड़े WWE स्टार्स जो कभी इंटरकॉन्टिनेन्टल चैम्पियन नहीं बने

मयंक मेहता
visit

इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट की सबसे मूल्यवान टाइटल में से एक हैं। जो भी रैसलिंग वर्ल्ड से जुड़ा हुआ है, उसने यह टाइटल जरूर जीता है। पुराने टाइम से पैट पैटर्सन से लेकर स्टीव ऑस्टिन तक सभी मेन इवेंट स्टार्स ने इस टाइटल को जीता है। इस चैंपियनशिप की शुरुआत 1979 में हुई थी। 38 साल के बाद भी हर एक WWE सुपरस्टार ने इस टाइटल को नहीं जीता है। हम यहाँ इस लिस्ट में 5 ऐसे बड़े सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो आज तक आईसी चैम्पियन नहीं बने।

1- गोल्डबर्ग

goldbergbacklash-1487100464-800

WCW में शानदार बुकिंग पाने वाले गोल्डबर्ग का WWE में सफर इतना खास नहीं रहा। उसके बाद ने ट्रिपल एच के एरा में WWE ने गोल्डबर्ग को उनके खिलाफ उतारा और फैंस को बस कुछ बोरिंग मैच ही देखने को मिले। गोल्डबर्ग ने पिछले साल ही WWE में वापसी की और वो ब्रॉक लैसनर पर काफी भारी भी पड़े, इसके बाद अब वो फास्टलेन पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए केविन ओवंस से भिड़ेंगे। हालांकि वो चैम्पियन बने या बने, लेकिन वो कभी भी आईसी चैम्पियन नहीं बन पाए।

2- रोमन रेंस

roamnreigns-1487100504-800

रोमन रेंस WWE में अबतक सबसे ज्यादा बार टाइटल सीन में ही नजर आए है, हाल ही में क्रिस जैरिको के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप गँवाने के बाद भी रेंस ओवंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ही लड़ते नज़र आए थे। हालांकि बहुत से फैंस यह बात भूल जाते है की रेंस का WWE में पहला खिताब टैग टीम टाइटल था, जो उन्होंने शील्ड के समय सैथ रॉलिंस के साथ जीता था, लेकिन अभी भी एक टाइटल है, जो रेंस अबतक नहीं जीत पाए है और वो है आईसी चैंपियनशिप। रोमन रेंस का करियर अभी शुरुआती चरण में ही है और निश्चित ही फ्यूचर में आईसी चैम्पियन जरूर बनेंगे, रेंस के अंदर हर एक टाइटल को संभालने की काबिलियत है।

3- अंडरटेकर

takerraw-1487100550-800

अंडरटेकर का WWE में सफर 3 दशक से लंबा चला और शायद ही ऐसा कुछ हो, जो उन्होंने WWE में ना हासिल किया हो। अंडरटेकर इस समय अपने करियर के उस पढ़ाव पर है, जहां उन्हें कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। फिर भी अंडरटेकर WWE में आजतक आईसी चैम्पियन नहीं बन पाए है और इस बात पर गौर करें कि पिछले एक दशक में एक भी चैंपियनशिप नहीं जीत पाए और इस समय में वो अपने करियर की समाप्ती में है, तो शायद यह टाइटल उनकी पहुँच से दूर ही रहे।

4- हल्क होगन

17_wm6_warrior_hogan_014-1487100656-800

हल्क होगन ने 80 के दशक में WWF को काफी अच्छे से डोमिनेट किया। हल्क होगन से ज्यादा फेमस शायद ही कोई दूसरा रैसलर हो। हल्क होगन ने अबतक 9 रैसलमेनिया के मेन इवेंट में हिस्सा लिया है। हालांकि होगन ने आजतक कभी भी आईसी चैंपियनशिप नहीं जीते हैं। वो एक बार रैसलमेनिया 6 में अल्टिमेट वॉरियर के खिलाफ आईसी चैम्पियन बनने के करीब आए थे ,लेकिन अंत में वॉरियर आईसी और WWF चैम्पियन बने थे।

5- जॉन सीना

cenawm-1487100702-800

WWE के मौजूदा समय में अगर कोई सबसे बेहतरीन सुपरस्टार है, तो वो जॉन सीना ही है। हाल में 16वीं बार WWE चैम्पियन बने सीना ने अपने करियर में हर एक मुकाम हासिल किया है। हालांकि सीना भी आजतक आईसी चैम्पियन नहीं बन पाए है, आप सबक़ों यह बात जाकर हैरानी होगी कि सीना ने आईसी चैंपियनशिप के लिए मैच नहीं लड़ा है। अब जब सीना WWE में कम ही नज़र आते है, तो वो रिटायर होने से पहले आईसी चैंपियनशिप पर कब्जा करना चाहेंगे।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now