Create

5 ट्विस्ट जो Clash Of Champions में देखने को मिल सकते है

0543e-1513265220-800
Neeraj K Pandey
स्मैकडाउन लाइव का ग्रैंड पे-पर-व्यू क्लैश ऑफ चैंपियन्स बिल्कुल करीब हैं। जिसमें सभी टाइटल होल्डर्स ब्लू ब्रांड पर अपने टाइटल को डिफेंड करते दिखाई देंगे। पे-पर-व्यू के इतना फेमस होने के बावजूद लाइमलाइट केविन ओवंस और सैमी जेन ले जा रहे हैं।

डेनियल ब्रायन की संतोष करने की आदत ने उन्हें इवेंट पर शिंस्के नाकामुरा और रैंडी ऑर्टन की टीम के खिलाफ मैच दिला दिया है। इस मैच के लिए कई सारे फैक्टर्स लगाए जा चुके हैं तो मैच का रिजल्ट प्रेडिक्ट करना काफी कठिन हो गया है। इस आर्टिकल में हम क्लैश ऑफ चैंपियंस में होने वाले ट्विस्ट के बारे में बात करेंगे।

डेनियल ब्रायन दोबारा रैसलिंग करेंगे

इस हफ्ते का स्मैकडाउन लाइव देखने के बाद हमें यह सोचने पर मजबूर होना पड़ा कि आखिर क्यों डेनियल ब्रायन खुद को मैच में दूसरे स्पेशल गेस्ट रेफरी के रूप में घुसा रहे थे। मैच में पहले से ही काफी शानदार चीजें हो रही थी तो एक और चीज जोड़ना उचित नही था। हमें यह लगता है कि WWE इस डैवलेपमेंट के साथ शेन मैकमैहन और डेनियल ब्रायन के बीच दुश्मनी बनाने की कोशिश कर रहा है। भले ही अभी तक कुछ साफ नही हुआ है लेकिन यह रिलेशनशिप पिछले कुछ महीनों से काफी उबाल पर है और यदि पे-पर-व्यू पर इनका मुकाबला होता है तो इसके चरम पर पहुंचने की पूरी संभावना है।

केविन ओवंस और सैमी जेन वास्तव में WWE छोड़ेंगे

10aa1-1513265241-800

यह बुरा सीन भी देखने को मिल सकता है क्योंकि कोई भी यह नहीं सोचना चाहेगा कि WWE केविन ओवंस और सैमी जेन को रिलीज करने जा रहा है। एक स्टोरीलाइन लेवल पर ऐसा हो सकता है कि वो कुछ समय के लिए जाएं और फिर स्टेफनी मैकमैहन उन्हें रॉ पर वापस बुला लें लेकिन यदि रविवार को वो रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा से हार जाते हैं तो सभी को हैरानी होगी। लेकिन शेन और डेनियल ब्रायन के भी पिक्चर में होने की वजह से इस मैच में काफी सारे फैक्टर्स रोल प्ले कर रहे हैं और मैच का रिजल्ट प्रेडिक्ट कर पाना काफी मुश्किल है।

द न्यू डे अलग होंगे

70ec9-1513265265-800

इस साल के शुरूआत में दोबारा एक साथ आने से पहले द शील्ड के मेंबर्स का सिंगल रन में सफल होने का सबसे बड़ा कारण था कि किसी ने इनके अलग होने के बारे में शायद सोचा नही था। WWE इतिहास में यह अचानक होने वाला काफी चौंकाने वाला क्षण था जिसने द शील्ड के तीनों मेंबर्स के लिए बढ़िया अटेंशन खींचा। अब यदि क्लैश ऑफ चैंपियन्स पर द न्यू डे के मेंबर्स अलग होते हैं तो यह उससे चीजें बदलने वाली नहीं हैं। वास्तव में इस समय उनके अलग होने का कोई कारण नहीं है और उनके कमजोर होने की वजह से कोई इसके बारे में सोच भी नहीं रहा होगा।

रैंडी ऑर्टन शिंस्के नाकामुरा पर हमला बोल दें

2bf68-1513265297-800

कोई भी व्यक्ति जो लंबे समय से WWE देख रहा है उसे पता है कि अपने साथी पर वार करना रैंडी ऑर्टन की आदत है। WWE की क्रिएटिव टीम द्वारा पिछले कुछ महीनों में बुक किए जाने के बाद शिंस्के नाकामुरा को बेसब्री से पिक-अप करना पड़ा है। यदि नाकामुरा के 2018 में रॉयल रंबल जीतकर रैसलमेनिया पर एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने की अफवाहें सच हैं तो उन्हें जाहिर तौर पर मोमेंटम हासिल करने की जरूरत है। क्लैश ऑफ चैंपियन्स पर रैंडी ऑर्टन का उन पर अटैक करना उनके लिए मोमेंटम हासिल करने का बढ़िया स्टार्ट हो सकता है।

जिंदर महल WWE चैंपियनशिप जीतें

ec5a8-1513265334-800

कुछ महीने पहले जिंदर महल के सामने रिंग में चाहे जो खड़ा होता था उसे हार का मुंह ही देखना पड़ता था लेकिन WWE में चीजें काफी तेजी से बदलती हैं। लाइव इवेंट को कुछ महीनों तक लीड करने के बाद इंडियन मार्केट को खुश करने के लिए WWE चैंपियनशिप गिफ्ट किए जाने के बावजूद इंडिया में ट्रिपल एच के खिलाफ हारने के बाद शायद जिंदर का पुश खत्म हो चुका है। ब्लू ब्रांड के फेस के रूप में WWE इस समय एजे स्टाइल्स को देख रही है। लेकिन यह कहा जा रहा है कि इसमें कोई चौंकने वाली बात नही है यदि क्लैश ऑफ चैंपियन्स पर एजे स्टाइल्स को जिंदर महल के हाथों WWE चैंपियनशिप हारनी पड़े। लेखक-आदित्य रंगराजन, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...