Create
Notifications

WWE Roadblock में ये 5 चौंकाने वाले चीज़ें हो सकती हैं

विजय शर्मा
visit

पिट्सबर्ग का PPG पेंट्स एरिना WWE में साल के आखिरी पीपीवी रोडब्लॉक का आयोजन करेगा। इस पीपीवी में 7 मैच दाव पर होंगे और WWE के लगभग सभी टाइटल दाव पर होंगे। रोडब्लॉक में सैमी जेन का करियर, ब्रॉन स्ट्रोमैन की साख, केविन ओवंस और क्रिस जैरिको की दोस्ती दाव पर होगी। साल के आखिरी पीपीवी में WWE की ओर से कुछ बड़े ट्विस्ट देखने को मिल सकते हैं। कल होने वाले पे-पर-व्यू में ये बातें देखने को मिल सकती है:

# सैमी जेन का ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराना

twist 1

सैमी जेन पिछले कई महीनों से ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ एक अच्छे मैच की ताक में हैं। पहले ब्रॉन ने ये मैच लड़ने से इनकार कर दिया, उसके बाद जनरल मैनेजर मिक फोली ने इस मैच को लेकर हामी नहीं भरी। सैमी जेन को उसके बाद मैच मिला, लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा की जा रही पिटाई की वजह से मिक फोली ने मैच को रोक दिया। लंबी कहासुनी के बाद आखिरकार मिक फोली ने सैमी जेन को ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच लडने के लिए मंजूरी दे दी। रोडब्लॉक में दोनों स्टार्स के बीच होने वाला मैच 10 मिनट का होगा। फैंस ज्यादातर उम्मीद लगाए बैठे हैं कि या तो मैच में ब्रॉन की जीत होगी या फिर सैमी जेन 10 मिनट खुद को हार से बचा सकते हैं। क्या होगा, अगर सैमी जेन मैच को जीत जाएं, इस नतीजे की कल्पना शायद किसी ने भी नहीं की होगी। ये सभी के लिए बहुत बड़ा चौंकाने वाला होगा।

# शार्लेट का रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीतना

twist 2

साशा बैंक्स शार्लेट को हराकर तीसरी बार रॉ की विमेंस चैंपियन बनीं। कल होने वाले आयरन मैच से दोनों स्टार्स की दुश्मनी खत्म हो जाएगी। ऐसा कहा जाता है कि साल के आखिरी पे-पर-व्यू में स्टार्स की दुश्मनी खत्म हो जाती है। लेकिन क्या शार्लेट और साशा के मैच के बाद ऐसा होगा। हैल इन ए सैल में साशा बैंक्स अपने होम क्राउड के सामने जीत हासिल करने में नाकाम रहीं और शार्लेट ने चैंपियनशिप बरकरार रखी। इस बार भी ऐसा हो सकता है कि पीपीवी से शार्लेट ही चैंपियन बनकर उभरें।

# आयरन मैन मैच में पेज का दखल

twist 3

पेज का दूसरी वैलनेस पॉलिसी द्वारा सस्पेंशन का समय पिछले हफ्ते खत्म हुआ, ऐसे में वो रिंग में वापसी करने के लिए क्लीयर हैं। सोशल मीडिया पर फैंस के बीच चर्चा है कि पेज रोडब्लॉक में नहीं दिखेंगी, लेकिन ऐसा देखने को मिल भी सकता है। पेज मैच में खलल डालकर टाइटल के लिए दावेदारी पेश कर सकती हैं, पेज ने इस टाइटल के लिए कभी मैच नहीं लड़ा। लेकिन क्या वो किसी सुपरस्टार को टाइटल हरवाने में मदद करेंगी? इस बात की संभावना ना के बराबर है। पेज वापसी करने पर खुद को अच्छा दिखाने के लिए साशा और शार्लेट पर अटैक कर सकती है। इसकी वजह से डबल डिसक्वालीफिकेशन देखने को मिल सकता है।

# क्रिस जैरिको की वजह से केविन ओवंस यूनिवर्सल टाइटल गंवा दें

twist 4

क्रिस जैरिको और केविन ओवंस के रिश्तो पिछले एकाध हफ्ते से ठीक नहीं रहे हैं। मंडे नाइट रॉ के दौरान कई मौकों पर उनके बीच गलतफहमी हुई है। इसकी वजह से दोनों को टैग टीम टाइटल गंवाना पड़ा और रोमन रेंस ने केविन ओवंस की पिटाई की। ऐसा नहीं है कि ये सब जान बूझकर किया गया, कुछ चीजें अपने आप हो गई। लेकिन यूएस चैंपियनशिप के लिए जैरिको के मैच में केविन ओवंस की दखल की वजह से वो टाइटल नहीं जीत पाए थे। रोमन रेंस ने स्पीयर मारकर जैरिको के यूएस चैंपियन बनने के मौके को छीन लिया। इसकी वजह से केविन और जैरिको के बीच दरार और ज्यादा गहरी हो गई, लेकिन इस लाइन को रोडब्लॉक में क्रॉस कर सकते हैं। क्या जैरिको जान बूझकर केविन ओवंस को टाइटल जीतने से रोकेंगे ?

# क्रिस जैरिको, सैथ रॉलिंस को हरा दें

twist 5

इस मैच को लेकर काफी लोंगो को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। सैथ रॉलिंस WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का पीछा कर रहे हैं और उन्हें ट्रिपल से बदला भी लेना है। ऐसा करने की शुरुआत रॉलिंस को जैरिको को हराकर करनी पड़ेगी। क्या होगा अगर ऐसा ना हो? क्या होगा अगर क्रिस जैरिको यूनिवर्सल टाइटल के लिए जाएं? सैथ रॉलिंस के खिलाफ जैरिको की जीत मिक फोली और स्टैफनी को प्रभावित कर सकती है ? ऐसा हो सकता है, लेकिन स्टैफनी और मिक, जैरिको पर दाव खेलेंगे, इसकी कल्पना करना थोड़ा मुश्किल है।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now