Create
Notifications

WWE लैजेंड बतिस्‍ता की पत्‍नी के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते

Enter caption
Atul Kushwaha
visit

बतिस्ता WWE के ऐसे रैसलर माने जाते हैं, जिन्होंने कई शानदार मुकाबले लड़े हैं। लंबे समय के बाद बतिस्ता ने अपनी वापसी WWE में की, और उनका आगामी मुकाबला रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के साथ होने वाला है।

एक रैसलर होने के अलावा बतिस्‍ता हॉलीवुड के एक्‍टर, पूर्व मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट और बॉडीबिल्डर भी रह चुके हैं। WWE में बतिस्‍ता ने 2000 से 2010 तक और 2013-2014 में काम किया था, इस दौरान बतिस्‍ता 6 बार के वर्ल्ड चैंपियन, दो बार के WWE चैंपियन, चार बार के फेडरेशन हैवीवेट चैंपियन और तीन बार के वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। बतिस्‍ता के नाम सर्वाधिक दिनों तक (282 दिन) वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड भी है। बतिस्‍ता ने 2005 और 2014 का रॉयल रंबल जीता था। हॉलीवुड में बतिस्ता मार्वल यूनिवर्स की कुछ बड़ी फिल्में जैसे- गार्डियन ऑफ द गैलेक्सी और अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर में ड्रेक्‍स नामक किरदार की भूमिका निभा चुके हैं।

बतिस्‍ता ने 2015 में साराह जेड के साथ शादी की थी, और अभी यह दोनों साथ में अपना जीवन यापन कर रहे हैं। तो आइए जान लेते हैं बतिस्‍ता की पत्‍नी साराह के बारे मे 5 दिलचस्‍प बातों के बारे में।

#5 साराह जेड का बतिस्‍ता की तीसरी पत्‍नी होना

Enter caption

साराह जेड, बतिस्‍ता की पहली पत्नी नहीं हैं, साराह जेड से पहले बतिस्ता दो और शादी कर चुके हैं। बतिस्‍ता ने 1990 में ग्‍लेंडा नामक महिला से विवाह किया था, जो 1990 से लेकर 1998 तक चल सका। इसके बाद इन दोनों ने अलग होना ठीक समझा। डिवोर्स के बाद बतिस्ता ने ऐंजी नामक महिला से शादी की, और इनका रिश्ता भी 2006 तक ही टिक सका, जिसके बाद ऐंजी ने बतिस्ता से डिवोर्स ले लिया।

साराह और बतिस्ता लंबे समय से आपस में एक दूसरे को जानते थे, और उन्होंने 2015 में आपस में शादी करना उचित समझा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 साराह जेड, बतिस्‍ता से 19 साल छोटी हैं

Enter caption

बतिस्ता का जन्म जनवरी 1969 में हुआ था, जबकि उनकी पत्नी साराह जेड का जन्म दिसंबर 1987 को हुआ था। अगर दोनों की उम्र का अंतर देखा जाए तो साराह उम्र में, बतिस्ता से 19 साल छोटी हैं। उम्र में इतना बड़ा अंतर होने के बावजूद, दोनों ने आपस में शादी करना ठीक समझा। एक इंटरव्यू के दौरान, अपनी शादी को लेकर इस कपल का कहना था कि प्यार में सब कुछ जायज है।


#3 बतिस्ता की पत्नी का पोल डांसर हैं

Enter caption

साराह जेड पेशे से अमेरिका की एक जानी-मानी पोल डांसर है। साराह अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित 'बटरकप पोल डांस अकेडमी' की मालकिन हैं। साथ ही वह 2016 में 'मिस पोल डांस अमेरिका' चुनी गई थीं। साराह जब 18 वर्ष की थी, तब उनकी रूचि पोल डांस को लेकर बढ़ी। साराह जेड ने एक पोल डांसर होते हुए अच्छी धनराशि भी कमाई है।

#2 साराह का अपनी फिटनेस के प्रति जागरूक होना

Enter caption

साराह जेड अपनी फिटनेस को लेकर काफी सचेत रहती हैं, जिसका कारण उनका पोल डांसर होना है। 2012 और 13 में साराह जेड को, फ्लोरिडा पोल फिटनेस चैंपियनशिप में 'मोस्ट एथलेटिक लेडी' का खिताब मिला था। अपनी बॉडी का शेप अच्छा रखने के लिए, साराह नियमित रूप से वर्कआउट और पोल डांस प्रेक्टिस करना पसंद करती हैं। यही नहीं एक रैसलर होने के कारण उनके पति बतिस्ता भी काफी फिट हैं।


#1 साराह के सोशल म‍ीडिया में चाहने वाले

Enter caption

साराह जेड अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट में काफी एक्टिव रहती हैं, और अपने पोल डांस या फिटनेस से संबंधित पोस्ट नियमित तौर पर शेयर करती रहती हैं। साराह जेड ने बतिस्ता के साथ अपनी शादी की फोटोज भी सोशल अकाउंट में डाली थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया। साराह जेड के इंस्टाग्राम अकाउंट में 50,000 से अधिक फॉलोअर्स है, जो उनसे संबंधित हर छोटी खबरें जानना चाहते हैं।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now