Create

WWE में शामिल होने से पहले John Cena की 5 हैरान करने वाली तस्वीरें जिन्हें फैंस ने नहीं देखा होगा

जॉन सीना पीजी एरा के सबसे बड़े स्टार हैं.
जॉन सीना पीजी एरा के सबसे बड़े स्टार हैं.
Ashutosh Singh

John Cena: जॉन सीना (John Cena) करीब एक दशक से WWE के पोस्टर बॉय रहे हैं। जॉन सीना (John Cena) कई बार रेसलमेनिया (WrestleMania) के मेन इवेंट का हिस्सा बन चुके हैं। वो WWE में 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके है। वो इस समय कंपनी के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं।

आप को जानकर हैरानी होगी कि जॉन सीना कभी भी रेसलर नहीं बनना चाहता थे। दरअसल, वो एक बॉडी बिल्डर बनना चाहते थे। हालांकि, उनके लिए WWE में शामिल होने का निर्णय अच्छा रहा। खैर, इस आर्टिकल में हम जॉन सीना की WWE में कदम रखने से पहले की 5 फोटोज देखेंगे।

4- अपने हेयर स्टाइल की वजह से जॉन सीना हुए थे फेमस

जॉन सीना को उनकी हेयर स्टाइल और ड्रेसिंग सेंस की वजह से परेशान किया जाता था.
जॉन सीना को उनकी हेयर स्टाइल और ड्रेसिंग सेंस की वजह से परेशान किया जाता था.

आप पिक्चर देखकर समझ सकते हैं कि जॉन सीना एक अनोखे हेयरस्टाइल में दिख रहे हैं। जॉन सीना ने मैसाचुसेट्स के एशबर्नहैम में कुशिंग अकेडमी को अटेंड किया था। इस दौरान उन्हें उनके हेयरस्टाइल और ड्रेसिंग सेंस के लिए काफी ज्यादा परेशान किया गया था। इसके बाद जॉन सीना खुद को साबित करना चाहते थे।

इसके बाद में जॉन सीना स्प्रिंगफील्ड कॉलेज में अमेरिकी फुटबॉल खेलने चले गए। वो टीम के कप्तान भी बने थे। 1988 में उन्होंने एनसीएए डिवीजन III टूर्नामेंट में अपनी टीम की कप्तानी भी की थी। जॉन सीना कुशिंग अकेडमी के सबसे बड़े स्टार्स में एक थे। वो कई बार वहां जाते रहते हैं और वो वहां बच्चों से बात भी करते हैं।

3- जॉन सीना बनाना चाहते थे बॉडी बिल्डर

John Cena should've kept on competing http://t.co/awZlf92Xb0

जॉन सीना ने 12 साल की उम्र में ही वेट ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने एक्सरसाइज फिजियोलॉजी में कॉलेज की डिग्री भी ली है। इसके बाद उन्होंने बॉडी बिल्डिंग में अपना करियर बनाने की कोशिश की थी। कैलिफोर्निया जाने के बाद जॉन सीना ने "मक्का ऑफ बॉडी बिल्डिंग" - वेनिस बीच गोल्ड जिम में ट्रेनिंग शुरू कर दी।

इस दौरान उन्होंने कई कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया था। हालांकि, उनका बॉडी बिल्डिंग में करियर ज्यादा सफल नहीं हुआ। बाद में वो गोल्ड जिम के पोस्टर में भी नजर आने लगे थे। WWE की नजर इसी वजह से जॉन सीना पर पड़ी थी और बाद में वो WWE से जुड़ गए।

2- टूपाक से मिलना

टूपाक नब्बे के दशक के सबसे बड़े रैपर माने जाते हैं.
टूपाक नब्बे के दशक के सबसे बड़े रैपर माने जाते हैं.

जॉन सीना 10 साल की उम्र से हिप-हॉप कल्चर से प्रभावित थे। रैप म्यूजिक ने उनकी लाइफ में काफी बड़ा रोल प्ले किया है। WWE में भी वो अपने करियर की शुरुआत में एक रैपर के रूप में ही नजर आए थे, जहां वो 'डॉक्टर ऑफ थगनॉमिक्स' के कैरेक्टर में नजर आए थे। वो यहां दूसरे स्टार्स का मजाक बनाते थे।

उनका यह कैरेक्टर फैंस को काफी ज्यादा पसंद था। इसी कड़ी में जॉन सीना को ग्रेट रैपर टूपाक से मिलने का मौका था। इस दौरान वो और टूपाक की फोटो हाथ मिलाते हुए दिखाई दे रही है। यह फोटो टूपाक के मरने के बाद सामने आई थी। जॉन सीना एमिनेम, जे-जेड, जेडकिस और कॉपीराइट जैसे दिग्गज रैपर्स को पसंद करते हैं।

1- WWE में शुरुआत

youtube-cover

2001 में जॉन सीना Ohio Valley Wrestling से जुड़ गए थे। वो प्रोटोटाइप कैरेक्टर में दिखाई दे रहे थे। इसी समय उनकी रैंडी ऑर्टन से दोस्ती हुई थी। इसके अलावा द वाईपर के आखिरी मैच में जॉन सीना ही उनके खिलाफ रिंग में नजर आए थे। इसके बाद जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन हमेशा ही एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में नजर आते रहे।

इन दोनों ही स्टार्स WWE के सबसे यादगार मैचों का भी हिस्सा रहे हैं। रैंडी ऑर्टन के जाने के बाद जॉन सीना ने भी मेन रोस्टर पर कदम रखा था। ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता ने भी बाद में मेन रोस्टर में डेब्यू कर लिया था। इस ग्रुप को बाद में 'OVW 4' के नाम से जाना जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...