इन 5 तरीकों से सैथ रॉलिन्स सीएम पंक की जगह ले सकते हैं

cmsteph1-1453041762-800

WWE सीएम पंक के WWE से जाने की बात को जितना भी भूलना चाहे दर्शकों को वों उतना ही याद आते हैं। 'वॉइस ऑफ़ द वॉइसलेस' का WWE से जाने का गम दर्शकों के बीच बढ़ता जाता है। WWE की मौजूदा स्थिति जहाँ पर अथॉरिटी का दबदबा है और नए रेसलर्स की भरमार है ऐसे में दर्शकों को 2010 का समय याद आ रहा है। लेकिन पंक जा चुके हैं और वापस लौट कर नहीं आनेवाले ऐसे क्या कोई है WWE में जो पंक की जगह ले सकता है? WWE में एक ही रेसलर है जिसमे पंक की तरह काबलियत है और जो पंक की जगह ले सकते हैं, वो है पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिन्स। चोटिल हुए रॉलिन्स रेसलमेनिया तक वापस नहीं आएंगे और अफवाहें हैं कि वापसी पर रॉलिन्स बेबीफेस होंगे। इन 5 तरीकों से फेस रॉलिन्स सीएम पंक बन पाएंगे:

#5 अथॉरिटी को चुनौती देना

अथॉरिटी के कारण आज WWE की रेटिंग कम है। WWE के हर सेगमेंट में ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैन का किसी न किसी तरह कोई प्रभाव होता है। याद है कितनी बार स्टेफ़नी ने एक सुपरस्टार को थप्पड़ मारा है और उस स्टार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। तानाशाह के लिए पंक के अंदर कोई सम्मान नहीं है। उस समय के प्रोमो में स्टेफ़नी और ट्रिपल एच के साथ पंक ही ज्यादा असरदार दीखते थे। वो उनमे से नहीं है जो अथॉरिटी के सामने शांत खड़े रहेंगे। रॉलिन्स फेस बनने के बाद ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें सबसे पहले अथॉरिटी से दूर होना होगा। दर्शक एक और सुपरस्टार को अथॉरिटी के आगे-पीछे घूमते हुए नहीं देखना चाहेंगे।

#4 पेडिग्री का इस्तेमाल करना बंद होगा

seth-rollins-pedigree-600x300-1453042060-800

रॉलिन्स जब चैंपियन थे तब वें ट्रिपल एच के पेडिग्री का काफी इस्तेमाल किया करते थे। उनके प्रतिबंधित क्रब स्टंप मूव से ज्यादा वें पेडिग्री का इस्तेमाल करते हैं। यह दर्शकों को पसंद नहीं थी। इससे ऐसा लगता है की वें परछाई है और ट्रिपल एच शारीर हैं। अगर आगे भी रॉलिन्स पेडिग्री को अपनी फिनिशिंग की तरह इस्तेमाल करेंगे तो दर्शक उन्हें गंभीरता से नहीं लेंगे। रॉलिन्स वापस क्रम्ब स्टोम्ब का इस्तेमाल तो नहीं कर सकते, लेकिन वें किसी नए फिनिशिंग मूव के साथ ज़रूर आ सकते हैं।

#3 शील्ड के भाइयों के साथ खड़े होना

theshield2-1453042615-800

पंक की एक अच्छी बात यह थी कि वें हमेशा अपने दोस्तों के साथ होते थे। चाहे वो जो मरकरी को उनका घर बचाने के लिए पैसे देना हो, या नेशनल टीवी पर कोल्ट कबाना का प्रचार करना हो। पंक ने सबकुछ किया है। पंक कभी अपने दोस्तों को नहीं भूले। WWE में सैथ रॉलिन्स के भाई है शील्ड। रॉलिन्स रोमन रेन्स और डीन एम्ब्रोज़ के लिए हील्स से लड़ कर दर्शकों की नज़रों में बड़े बन सकते हैं। रैंडी ऑर्टन के खिलाफ फेटल फ़ोर वे मैच में शील्ड की छोटी सी रीयूनियन से दर्शकों का उत्साह बढ़ गया था। अगर हमेशा के लिये सभी साथ हो गए तो दर्शकों का उत्साह और अधिक होगा।

#2 रॉलिन्स को पंक की तरह दिखाना होगा

ed8c67b78b794e31266a39797a347a8b-1453043540-800

पंक के WWE छोड़ने के बाद रॉलिन्स का इंटरव्यू लिया गया और पंक के जाने पर उनसे उनकी राय पूछी गयी थी। रॉलिन्स उस समय हील ज़रूर थे लेकिन उन्होंने पंक की बुराई नहीं की। (इंटरव्यू WWE के किसी कर्मचारी ने नहीं लिया था) अकसर मैचों के दौरान दर्शक सीएम पंक के नाम उठाते रहते हैं, अगर WWE रॉलिन्स को किसी तरह पंक के रूप में दिखा सके तो ऐसी आवाजों को दबाया जा सकता है। पंक की लेगेसी को ख़राब करने के कारण रॉलिन्स उनपर सावल कर सकते हैं, ऐसे में उनके और अथॉरिटी के बीच दूरियां बढ़ेंगी। इससे रॉलिन्स को दर्शकों का समर्थन मिलेगा और वें उनके हीरो बनेंगे।

#1 पॉल हेमैन की एंट्री

wwe-raw-sept-29-recap-1453042989-800

सीएम पंक के हील रूप के आखरी समय में उनके साथ थे पॉल हेमैन। फ़िलहाल पॉल ब्रॉक लैसनर के वकील हैं। चाहे उनके क्लाइंट हील हो या फेस हो, जब वो बोलते हैं तो दोनों को समर्थन मिलता है। ये तो सभी जानते है कि पॉल हेमैन के क्लाइंट्स के लिए दर्शकों के दिल में जगह होती है। हालांकि उन्होंने रायबैक और कर्टिस एंगल को नकार दिया था। रॉलिन्स में वो क़ाबलियत और करिश्मा है और अगर उनके साथ पॉल हेमैन जुड़ जाएँ तो वों लगभग सीएम पंक की तरह ही लगेंगे। क्रिएटिव कण्ट्रोल, अनुवादक: सूर्यकान्त त्रिपाठी

App download animated image Get the free App now