Create

5 कारण जिनसे साबित होता है कि WWE में पिछले हफ्ते एजे स्टाइल्स सबसे मेहनती रहे

aa455-1508946443-800

एजे स्टाइल्स विश्व के सबसे बढ़िया प्रोफेशनल रैसलिंग स्टार्स में से एक हैं। अपने शानदार करियर में उन्होंने TNA, ROH, न्यू जापान और ढेर सारे स्वतंत्र जगहों पर काम किया है और फिर 2016 के शुरूआत में वो WWE में आए और काफी कम समय में ही खुद को सबसे ज्यादा रिस्पेक्टेड और मोस्ट कन्सिस्टेंट परफॉर्मर के रूप में खुद को साबित किया। इस बात में कोई शक नही है कि एजे इस समय WWE में सबसे ज्यादा मेहनत करने वाले रैसलर हैं।


#1) बीमारी की हालत में भी काम करते हैं

एजे स्टाइल्स नें पहले पिछले हफ्ते सुर्खियां बटोरी जब यह रिपोर्ट किया गया कि वो अर्जंटीना में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मैच से पहले काफी बीमार थे। हालांकि बीमारी मंं भी स्टाइल्स को WWE के अर्जेंटीना में सैकेंड शो में परफार्म करने से नहीं रोक पाई। यह काफी अदभुत है कि वो आने वाले दिनों में 2 और हाई-क्वालिटी मैच में उतरेंगे। स्टाइल्स इसलिए WWE के लिए इंटरनेशनल एंबेस्डर और वर्ल्ड क्लास परफॉर्मर हैं। यह बात काफी कम लोगों को ही पता है कि वो किसी भी प्रोफेशनल रैसलर द्वारा फेस किए गए हेक्टिक सिचुएशन में शुरूआत करने वाले थे।

#2) 18 घंटे तक हवाई यात्रा की

06cf7-1508946516-800

रैसलर्स को रैसलिंग के लिए काफी लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ती है। लेकिन स्टाइल्स नें इस चीज को भी नेक्सट लेवल तक पहुंचा दिया है। गौरतलब है कि वो चिली में अपनी परफार्मेंस के तुरंत बाद ही सीधा प्लेन में पहुंचे और वापस यूएसए आ गए। इसके बाद पूरी दुनिया को पता चल चुका था कि रोमन रेंस और ब्रे वॉयट बीमार होने की वजह से एक्शन में नहीं होंगे और इसी वजह से रॉ ब्रांड के TLC PPV के बेहद एडवर्टाइज किए मैच से बाहर थे। 18 घंटे की यात्रा करके एक फ्रेश मैच में जिसमें आशाएं बहुत ज्यादा हों उतरना आसान नहीं था।

#3) फिन बैलर के साथ क्लासिक मैच लड़ा

10c95-1508946691-800

एजे स्टाइल्स और फिन बैलर ने WWE में आने के लिए लगभग एक जैसे रास्ते ही तय किए हैं। दोनों नें ही इंटरनेशनल लेवल पर काम किया है और न्यू जापान प्रो रैसलिंग में भी अच्छा समय बिताया है। हालांकि स्टाइल्स नें जब WWE के लिए प्रस्थान किया था तो वो कुछ हद तक बैलर के रोल में थे तो इसी वजह से दोनों के बीच स्क्रीन पर बेहद कम कॉन्टैक्ट होता है। इस फ्रेश मैच-अप में बैलर और स्टाइल्स नें उसी खेल का प्रदर्शन किया जिसकी सबको उम्मीद थी।

#4) उन्होंने रॉ में वर्क किया

755c1-1508946743-800

आपको यह लग रहा होगा कि इंटरनेशनल बुकिंग के बाद TLC PPV पर अपना समय देने वाले स्टाइल्स को WWE आराम देगा। लेकिन इसके अलावा वो ना केवल रॉ टॉक पोस्ट-शो पर दिखाई दिए बल्कि उसके बाद TLC से यात्रा करते हुए ग्रीन बे में अगले रात के मुकाबले के लिए पहुंचे। रोमन रेंस के एक्शन से बाहर होने की स्थिति में WWE नें धमाका करने के बारे में सोचा। हालांकि कर्ट एंगल नें TLC में उस स्थान की भरपाई कर ली थी। उसके बाद स्टाइल्स को भी इस मैच में घुसाया गया और सिक्स मैन टैग फार्मेट में उनके ऊपर प्रेशर कम था।

#5) स्मैकडाउन में जगह बना ली

748e4-1508946858-800

2 इंटरनेशनल हाउस के लिए काम करने, बीमार होने और फिर 18 घंटे की हवाई यात्रा करने, फिन बैलर के साथ क्लासिक, शो के बाद एक इंटरव्यू देने, रॉ वर्क के लिए ग्रीन बे के लिए उड़ान भरने के बाद भी स्टाइल्स नें अगली रात को स्मैकडाउन पर अपने रेगुलर स्पॉट के लिए काम किया। हालांकि वास्तव में उनका स्मैकडाउन मैच सिर्फ दिखावा था जिसमें 1 मिनट के अंदर ही उन्होंने सिंह ब्रदर्स को सबमिशन के जरिए हरा दिया था, जोकि उनके हफ्ते के बाकी कामों से हल्का था।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment