Create
Notifications

असुका को Royal Rumble 2018 से एलिमिनेट करने के 5 तरीके

तनिष्क सिंह तोमर
visit

WWE में पहली बार महिला रॉयल रम्बल मैच होने ही वाला है। रिपोर्ट्स के अनुसार असुका और रोंडा राउजी ऐसी दो रैसलर्स हैं जो इस मुकाबले को जीत सकतीं हैं। असुका की बात करें तो अक्टूबर 2015 में एनएक्सटी में पदार्पण करने बाद से वे अभी तक पिन नहीं हुई हैं। मेन रोस्टर से तीन महीने पहले जुड़ने के बाद से उन्होंने अभी तक लगातार 13 बार जीत दर्ज की है। तो क्या वे रॉयल रम्बल मैच में भी अपराजित रहेंगी और रैसलमेनिया 34 में दिखाई देंगी। या फिर उनको पहली बार शिकस्त का सामना करना पड़ेगा। तो आइए बात करते हैं उन 5 कारणों पर जिससे वे इस ऐतिहासिक मुकाबले से बाहर हो सकती हैं।

#5 एब्सोल्यूशन द्वारा होंगी एलिमिनेट

अक्टूबर 2017 में मेन रोस्टर से जुड़ने के बाद असुका लगभग सभी विमेन रैसलर्स के साथ स्टोरीलाइन में शामिल रही हैं। इस दौरान उन्होंने एमा, दाना ब्रूक, स्मैकडाउन लाइव, एलिसिया फॉक्स, नाया जैक्स, एलेक्सा ब्लिस, कार्मेला और एब्सोल्यूशन को हराया है। बेली, साशा बैक्स और मिकी जेम्स के साथ उनका एक पोटेंशियल मैच देखने को मिल सकता था लेकिन रॉ 25 के दौरान उन्होंने इन तीनो को रिंग से बाहर कर दिया था। अगर WWE इनके ऑरा अनडिफिटेड स्ट्रीक को बचाना चाहता है, जो केवल पिनफॉल और सबमिशन मैचज तक सीमित है तो उनका यह बुरा विचार होगा। अगर बेबीफेस बेली, साशा बैंक्स और मिकी जेम्स उनको एलिमिनेट करती हैं तो शायद उन्हें दर्शक उतना पसंद नहीं करेंगे। इसके अलावा अगर यह काम अगर एब्सोल्यूशन करें तो कैसा होगा ?

#4 रोंडा राउजी करेंगी एलिमिनेट

रोंडा राउजी ने गुरुवार को कहा था कि वे एक फिल्म के लिए कोलंबिया जा रही हैं और वे फरवरी के दूसरे हफ्ते तक यूएस में दिखाई नहीं देंगी। यह कहकर उन्होंने अपने आपको रॉयल रम्बल मैच से बाहर कर लिया। इसके बावजूद वे इस मैच को जीतने के लिए फेवरिट रैसलर हैं और हमें उम्मीद है कि वे इस मैच में जरुर शामिल होंगी। अगर हम इस मैच के पहले 10 प्रतिभागियों की बात करें तो यह काफी साधारण दिखाई देतें हैं। लेकिन अगर रोंडा इसमें लेट एंट्री लेती हैं और असुका को हरा देती हैं तो यह कोई ताज्जुब की बात नहीं होगी।

#3 एलेक्सा ब्लिस करेंगी एलिमिनेट

रॉ विमेंस चैंपियन होने की वजह से एलेक्सा ब्लिस रॉयल रम्बल मैच में भाग नहीं ले सकतीं। असुका ने जनवरी में इनको रॉ पर एक नॉन टाइटल मैच दौरान हराया है और वे दोनों भविष्य में किसी टाइटल के लिए भिड़ती दिखाई दे सकतीं हैं। अगर एलेक्सा इस मैच में हस्तछेप करती हैं और इस वजह से असुका एलिमिनेट हो जाती हैं तो रॉयल रम्बल मैच के दौरान इनकी राइवलरी की शुरुआत हो सकती है ।

#2 नाया जैक्स करेंगी एलिमिनेट

6 फुट लंबी और 240 एलबीएस वजनी, नाया जैक्स रॉयल रम्बल में शामिल होने वाली सबसे बड़ी और सबसे शक्तिशाली महिला होंगी। रैसलमेनिया 33 की तरह हम उम्मीद कर सकते हैं कि उन्हें एलिमिनेट करने की पूरी कोशिश की जाएगी। नाया भी कई सुपरस्टार्स को रिंग से बाहर करेंगी और यह भी संभव है कि वे अपनी साथी एलेक्सा ब्लिस के साथ मिलकर असुका पर हमला करेंगी। जनवरी के शुरुआत में रॉ पर एक मैच के दौरान नाया ने “द इम्प्रेस ऑफ टूमारो” पर हमला किया था। चाहे असुका को वे एलिमिनेट करें या उन्हें असुका एलिमिनेट करें तो रम्बल में इन दोनों की भिडंत जरुर देखने की मिलेगी।

#1 मैच से पहले उनके ऊपर हमला कर दिया जाएगा

असुका एनएक्सटी में तकनीकि तौर से ईवा मैरी से बैटल रॉयल 2016 में पराजित हो चुकी हैं। पूर्व एनएक्सटी चैंपियन अगर आसानी से रम्बल मैच से बाहर हो जाती हैं तो इससे उनके अनडिफिटेड कैरेक्टर पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। असुका को इससे बचाने के लिए रिंग में आने से पहले ही उनके ऊपर हमला किया जा सकता है, जैसे कि नाया जैक्स के साथ रॉ में हुआ था और वे इसके बाद इस मैच की हिस्सा नहीं होंगी। लेखक – डैनी हार्ट, अनुवादक- तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now