5 तरीके जिससे Extreme Rules के जरिए SummerSlam के लिए अच्छी कहानियां बनाई जा सकती हैं

Can Roman Reigns stop Bobby Lashley from triumphing at Extreme Rules?

रविवार को एक्सट्रीम रूल्स का आयोजन होगा। एक्सट्रीम रूल्स में 7 चैंपियनशिप मैचों समेत कुल 11 मैच खेले जाएंगे। इसमें कोई संदेह नहीं की WWE के लिए ये एक शानदार रात होने वाली है और सभी फैंस इसे याद रखेंगे। इसके बाद समरस्लैम भी होना है जिसे "द बिगेस्ट ऑफ़ द समर पार्टी" भी कहा जाता है। WWE समरस्लैम में अच्छी स्टोरीलाइन बनाने के लिए काफी प्लानिंग करेगा। समरस्लैम के लिए एक अच्छा मंच तैयार होना एक्सट्रीम रूल्स पर भी निर्भर करता है। ये हैं वो 5 तरीके जिनसे समरस्लैम के लिए एक अच्छा माहौल तैयार हो सकता है।

#1 द यूनिवर्सल चैंपियनशिप

मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर समरस्लैम में अपनी चैंपियनशिप बचाएंगे। समरस्लैम में होने वाले चैंपियनशिप मैच के लिए दावेदार का चुनाव एक्सट्रीम रूल्स में मल्टी-मैन मैच से होना था। लेकिन वो मैच ब्रॉक लैसनर पर चल रही अनिश्चितता के कारण कैंसिल हो गया। फिलहाल एक्सट्रीम रूल्स मेन इवेंट में रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के बीच होने वाले मैच के विजेता से अनाधिकारिक तौर पर ये तय होगा कि समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर का सामना कौन करेगा। विंस मैकमैहन चाहते हैं कि रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर का सामना करें। लेकिन दर्शक बहुत बार इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच देख चुके हैं। ऐसे में बॉबी लैश्ले का ब्रॉक लैसनर से भिड़ना ज़्यादा अच्छा विकल्प होगा।

#2 समरस्लैम में डेनियल ब्रायन की भूमिका

Daniel Bryan defeated John Cena at SummerSlam 2013 to become the WWE Champion.

डेनियल ब्रायन फिलहाल WWE सबसे चर्चित सुपरस्टार हैं। वापसी करने के बाद से फैंस ब्रायन के साथ खड़े और अब फैंस टीम हैल नो का टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के लिए समर्थन कर रहे हैं। डेनियल ब्रायन को समरस्लैम में सिंगल्स में लड़वाना ज़्यादा अच्छा विकल्प होगा। और अगर ऐसा होता है तो टीम हैल नो केवल ब्रायन को ज़्यादा स्ट्रेस से बचाने का एक तरीका मात्र होगी। इसलिए ऐसी भी संभावनाएं हैं कि टीम हैल नो एक्सट्रीम रूल्स में हार जाए। इससे ना केवल ब्लजिन ब्रदर्स को बतौर टैग टीम मज़बूती मिलेगी बल्कि समरस्लैम में सिंगल्स मैच होने की संभावनाएं भी बाद जाएंगी।

#3 रोंडा राउजी जीत जाए

This seems imminent at this point.

जब रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस, नाया जैक्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बचाने उतरेंगी, उस वक़्त रोंडा राउजी रिंग के सबसे करीब होंगी। और ये लगभग तय है कि राउजी उस मैच में दखल ज़रूर देंगी। ये ना केवल तीनो की दुश्मनी को बढ़ाएगा बल्कि ये भी सुनिश्चित करेगा कि टॉप पर आने के लिए कोई एक फेवरेट रैसलर ना हो। इससे समरस्लैम में रॉ चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रैट मैच की संभावनाएं भी बनेंगी।

#4 फिर होगा जेसन जॉर्डन और रॉलिंस का मिलन?

Jason Jordan's return would be beneficial for everyone.

सैथ रॉलिंस पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में हैं। लेकिन आज का मैच उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा जब वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए डॉल्फ ज़िगलर का सामना करेंगे। ड्रू मैकइंटायर को पिछले हफ्ते सैथ रॉलिंस को हारने के बाद आज के मैच में रिंग के पास खड़े रहने का मौका मिलेगा। इसमें कोई संदेह नहीं कि इसका नुकसान रॉलिंस को होगा। ख़बरों के मुताबिक़ डीन एम्ब्रोज़ भी अभी सितम्बर तक फिट नहीं होंगे। इससे जेसन जॉर्डन के वापसी करने के लिए एक मंच तैयार हो जाएगा, अगर वो फिट हैं तो। पिछली बार इस जोड़ी के टैग टीम चैंपियनशिप हारने का कारण जॉर्डन ही थे और आज वो खुद को साबित कर सकते हैं।

#5 मनी इन द बैंक कैश इन

The time has come to cash it in!

पिछले महीने ब्रॉन स्ट्रॉमैन ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता था। उसके बाद से स्ट्रॉमैन ने केवल केविन ओवंस पर बार बार हमले किये हैं। हालंकि ब्रॉक लैसनर के UFC में आने की घोषणा के बाद से हालात थोड़े बदले हैं और मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस को समय से पहले कैश-इन किया जा सकता है। समरस्लैम में ब्रॉन अपने ब्रीफ़केस को कैश-इन करके नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बारे में सोचेंगे।

App download animated image Get the free App now