Create
Notifications

WWE Raw को सुधारने के लिए 5 जबरदस्त तरीके

Enter cap
सुर्यकांत त्रिपाठी

मंडे नाइट रॉ काफी समय से WWE प्रोग्रामिंग का अहम हिस्सा रहा है। पिछला एक साल रॉ के लिए अच्छा नहीं रहा था और उसे काफी संघर्ष करना पड़ा था। लेकिन अब एक बार फिर रॉ ने पकड़ बना ली है और वो स्मैकडाउन लाइव और NXT से बेहतर शो साबित हुआ है। शो पर हमें मजेदार और दिलचस्प स्टोरीलाइन देखने मिल रहे हैं। इसी की मदद से रॉ बाकि शो से आगे निकल पाया है। ये रहे 5 विकल्प जिससे WWE, रॉ को और बेहतर बना सकते हैं:


#1 बीस्ट, ब्रॉक लैसनर के अलावा दूसरे रैसलर्स की ओर भी ध्यान देने की ज़रूरत है

ब्रॉक लैसनर का नाम इतिहास के पन्नों में सबसे महान रिंग परफ़ॉर्मर के रूप में दर्ज होगा। वो WWE के सबसे चर्चित और लोकप्रिय रैसलर हैं और इस समय वो ढेर सारे दर्शकों को अपने मैच की ओर आकर्षित करते हैं। उनके सभी मैचेस छोटे लेकिन दिलचस्प होते हैं। लेकिन बाकि मैचों की तुलना में लैसनर के मैचेस ज्यादा आक्रामक और हार्ड हीटिंग। लेकिन दुर्भाग्य से ब्रॉक लैसनर दर्शकों के लिए एक पार्ट टाइमर हैं और इसलिए वो हर हफ्ते उन्हें उनका खिताब बचाते हुए नहीं देख पाते। इसलिए ब्रॉक लैसनर से उनका खिताब वापस ले लेना चाहिए ताकि किसी अन्य रैसलर के पास जब ये खिताब रहे तो दर्शक उसे देखने के लिए रॉ से जुड़े।

#2 शो के टॉप स्टार्स को टैग डिवीज़न में भेजना

En

शेमस, सिजेरो, जैफ हार्डी, सैथ रॉलिन्स, डीन एम्ब्रोज़ और मैट हार्डी अच्छे सिंगल स्टार्स हैं। लेकिन WWE उन्हें लम्बे समय से टैग टीम डिवीज़न में इस्तेमाल कर रही है और इससे उन्हें कुछ ज्यादा फायदा नहीं हो रहा। ज़रा सोचिए अगर वो सिंगल मैच में काम करें तो आज WWE के पास कितने विकल्प मौजूद होते। रॉ पर टैग टीम की बुकिंग सही ढंग से नहीं हो रही और वहीं NXT के टैग टीम मुख्य रॉस्टर में डेब्यू के लिए तैयार हैं। इसलिए इन टैग टीम्स को सिंगल मैचों में इस्तेमाल करने की ज़रूरत है। हालांकि शेमस और सिजेरो, हार्डी बॉयज़ और द शील्ड ने टैग टीम डिवीज़न में अच्छा काम किया है, सिंगल मैचों में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला।

#3 ब्रोकेन मैट हार्डी

15-46-36-e8137-1507755228-500

पिछले कुछ समय मे ब्रोकेन मैट हार्डी TNA के सबसे लोकप्रिय किरदार हैं। अब जैफ हार्डी चोटिल हैं और WWE के पास मैट हार्डी को ब्रोकेन गिमिक में लेकर आने का सही मौका है। WWE के हाथ मे ये सुनहरा मौका है। जेफ जेरेट के GFW से जाने के बाद दोनों कंपनी के बीच बातचीत अच्छे से हो सकती है। इसलिए WWE के पास मैट हार्डी के ब्रोकेन गिमिक को लेकर आने का सही समय यही है। इससे शो में कुछ नयापन आएगा और दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ेगी।

#4 नए फिउड्स की शुरुआत

155_RAW_09252017sb_3372--1800bc3ef40a0b287cd0b2dedce9222d

दर्शकों का ध्यान अपनी ओर वापस आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है नए फिउड्स की शुरुआत की जाए। इस तरह के फिउड सभी की नजरें अपनी ओर खींचते हैं। समोआ जो बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर बनाम फिन बैलर, ब्रे वायट बनाम मैट हार्डी, जॉन सीना बनाम डीन एम्ब्रोज़ ये कुछ ऐसे फिउड के विकल्प हैं जिसे दर्शक देखना पसंद करेंगे। इसके अलावा रॉ और स्मैकडाउन लाइव के सुपरस्टार्स के बीच मैच भी सभी को पसंद आएगी और इस तरह के मैचेस देखने मे दर्शक दिलचस्पी लेंगे।

#5 ब्रे वायट का इस्तेमाल जॉबर की तरह न किया जाए

15-47-13-57958-1507726878-500

ब्रे वायट जब पहली बार में आएं तो उनसे सभी को काफी उम्मीदें थी। उनके आने से कंपनी में कुछ नयापन आया और सभी को उनसे काफी उम्मीदें थी। लेकिन जैसी उम्मीद थी आगे वैसा हो नहीं पाया। उनकी बुकिंग पे पर व्यू में होने लगी जहां वो मैच हारते गए। ब्रे वायट में कामयाब होने की क्षमता थी और अगर उनके सिस्टर अबैगल की स्टोरीलाइन अच्छे से काम कर गयी तो वो वापस कामयाब हो सकते हैं। इसे करने का सही तरीका है ब्रे वायट फैमिली का रीयूनियन।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...