Create
Notifications

WWE इन 5 तरीकों से Smackdown को बेहतर बना सकता है

Ankit Kumar

लगभग एक साल पहले स्मैकडाउन लाइव, मंडे नाइट रॉ से कहीं आगे था। रॉ के मुकाबले स्मैकडाउन पर स्टोरीलाइन काफी शानदार थी। स्मैकडाउन लगातार रॉ को टक्कर दे रहा था, लेकिन ठीक एक साल बाद हालात पूरी तरह से बदल गए हैं। स्मैकडाउन के शो पर जहां क्राउड कम देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी और टेलिविजन टेपिंग भी क्राउड को अपनी ओर लाने में असफल रही है। WWE के स्मैकडाउन का एक्सक्लूसिव पीपीवी बस कुछ ही दिनों में होने वाला है ऐसे में इस पीपीवी के बाद WWE को स्मैकडाउन के शो को और बेहतर बनाने पर काम करना होगा, क्योंकि केवल रॉ के सफल होने से ही कुछ नहीं होगा, WWE को दोनों ब्रांड पर फैंस की भीड़ लानी होगी और फैंस को इसकी ओर आकर्षित करना होगा। इसी कड़ी में हम 5 ऐसे तरीके लेकर आए है जिससे WWE स्मैकडाउन को बेहतर बना सकता है।


जिंदर महल को टाइटल से दूर करना

08716-1507065688-800 (1)

जिंदर महल एक शानदार चैंपियन रहे हैं तो यह गलत होगा। WWE ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ बनाने के लिए पिछले कुछ महीनों से जिंदर को खिताब के पास रखा है, हालांकि कई मौंको पर उन्होंने चैंपियनशिप का बचाव तो किया लेकिन एक भी अच्छा मैच जीतने में असफल रहे। इसके कारण फैंस में चैंपियनशिप को लेकर दिलचस्पी कम हो गई है, हमारे ख्याल से स्मैकडाउन पर ऐसे रैसलर्स मौजूद है जो चैंपियनशिप के लिए जिंदर से ज्यादा योग्य हैं।

केविन ओवंस को स्मैकडाउन पर ही रहना चाहिए

24827-1507065830-800

स्मैकडाउन लाइव पर केविन ओवंस और शेन मैकमैहन के बीच हुई फिउड स्मैकडाउन के लिए सबसे अच्छी बात रही। केविन ओवंस के बिना WWE स्मैकडाउन को सफल बनाने के बारे में सोच नहीं सकती है। स्मैकडाउन पर पहले ही स्टार पॉवर की कमी महसूस हो रही है और अगर ऐसे में केविन ओवंस को रॉ पर ड्राफ्ट किया जाता है तो स्मैकडाउन ब्रांड को बहुत बड़ा झटका लग सकता है, इसलिए केविन को स्मैकडाउन पर बने रहना जरुरी है।

टैग टीम डिवीजन को और काम करना होगा

33083-1507066001-800

हमें उम्मीद थी की समरस्लैम पर द उसोज और द न्यू डे के बीच मेन इवेंट पर फिउड देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हमें प्री-शो पर उनके बीच फिउड देखने को मिली। हमारे ख्याल से रोस्टर पर ऐसे टैलेंट मौजूद है जो टैग टीम डिवीजन को आगे ले जा सकते है। WWE जिस तरह से रॉ टैग टीम डिवीजन को आगे बढ़ा रहा है उसी तरह उन्हें स्मैकडाउन के टैग-टीम डिवीजन के लिए काम करना होगा।

मिड कार्ड स्टार्स को सही तरीके से बुक करना

6a3d9-1507066153-800

हम लगातार देख रहे है कि WWE किस तरह से रोस्टर पर मौजूद मिड कार्ड स्टार्स को बुक कर रहा है। रोस्टर पर मौजूद बैरिन कॉर्बिन, रुसेव, डॉल्फ ज़िगलर और सैमी जैन में इतनी क्षमता है कि वह 5 स्टार मैच दे सकते हैं। अगर WWE सैमी जैन जैसे रैसलर्स को एक अच्छी फिउड में शामिल करेगा तो इससे स्मैकडाउन को बेहतर बनाया जा सकता है।

क्रिस जैरिको और जॉन सीना की स्मैकडाउन में वापसी

27e10-1507066321-800

इसमें कोई शक नहीं है कि क्रिस जैरिको लैजेंड है और जल्द ही हॉल ऑफ फेम में नज़र आएंगे। वर्तमान में वह WWE से ब्रेक पर है, लेकिन स्मैकडाउन पर उनकी वापसी शो को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है। दूसरी ओर जॉन सीना को रॉ पर रोमन रेंस के साथ जिस काम के लिए शामिल किया गया था वह काम पूरा हो चुका है, इसके बाद सीना की स्मैकडाउन में वापस ले आना चाहिए। सीना की स्मैकडाउन पर वापसी स्मैकडाउन के लिए अच्छी साबित होगी। लेखक: पीयूष सचदेवा, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...