Create
Notifications

डॉल्फ ज़िगलर के करियर को पटरी पर लाने के 5 शानदार तरीके

Sanjay Dutta

डॉल्फ जिगलर इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव पर वापस लौट रहे हैं और सभी उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। डॉल्फ पिछले कुछ महीनों एक मज़ाक बनकर रह गए हैं और दो-बार के इस वर्ल्ड चैंपियन के साथ ऐसा नहीं होना चाहिए था।

पिछले साल जनवरी में डॉल्फ के हील टर्न के बाद उम्मीद थी कि उन्हें एक नई शुरुआत मिलेगी, लेकिन वह बस एक बोरिंग हील बन गए हैं। डॉल्फ WWE के सबसे बेहतरीन इन-रिंग रैसलर्स में से एक है, लेकिन उनके करियर ने फैन्स को हमेशा निराश ही किया है।

उनके आगामी वापसी के साथ, कया WWE शो-ऑफ के करियर को पुनर्जीवित करने वाली है? यदि हां, तो ये इन पांच में से किसी एक तरीके से किया जा सकता है।

#5 उन्हें एक मैनेजर के साथ जोड़कर

डॉल्फ ज़िगलर को पहले भी एक महिला मैनेजर के साथ जोड़े जाने पर आश्चर्यजनक सफलता मिली है। विकी गुरेरो के साथ उनका रिश्ता उनके करियर की हाइलाइट है, और उन्होंने उस रन के दौरान काफी सफलता हासिल की थी। एक वर्ल्ड चैंपियनशिप रन, एक मनी इन द बैंक जीत, और उस समय डॉल्फ ज़िगलर WWE के टॉप हीलों में गिने जाते थे। शो आॅफ फिर से उस स्तर पर नहीं पहुंच पाए हैं।

क्या डॉल्फ ज़िगलर को किसी महिला सुपरस्टार के साथ जोड़ा जा सकता है? एंड्राडे 'सिएन' अल्मास और ज़लिना वेगा जैसा रिश्ता डॉल्फ़ के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

#4 फिर से बेबीफेस बनाकर

डॉल्फ ज़िगलर की प्रवृत्ति है कि वह अपने चरित्र में गतिहीन हो जाते हैं। वह लंबे समय तक लोगो के बीच लोकप्रिय नहीं रह पाते है, 2011 में भी उनका पुश एक दुर्भाग्यपूर्ण चोट की वजह‌ से रूक गया था। 2017 के जनवरी में हील बनने से पहले डॉल्फ ज़िगलर लंबे समय तक एक फेस थे।

उस समय उनका हील टर्न जरूरी था और जेरी लॉलर के साथ उनके सेगमेंट और कुछ अच्छे प्रोमो आशाजनक लगे। हालांकि, अप्रासंगिक झगड़े में डॉल्फ ज़िगलर को जोड़े जाने की वजह से उनका हील टर्न फीका पड़ गया।

2014 में डॉल्फ ज़िगलर WWE रोस्टर के सबसे बढ़िया बेबीफेस थे और तब उनका जबरदस्त समय चल रहा था। उनके पास एक शानदार अंडर डॉग बेबीफेस के चरित्र को निभाने के सभी उपकरण हैं।

# 3 उन्हें एक टैग टीम में शामिल किया जाए

डॉल्फ ज़िगलर ने अपने लंबे करियर में किसी दूसरे सुपरस्टार के साथ कभी भी टैग नहीं किया है। स्पीरिट स्क्वॉड वेंचर के बाद से उनका पूरा करियर एक सिंगल्स स्टार के रूप में ही रहा है, जो एक अच्छी बात भी है और एक बुरी बात भी।

हमने पहले रैसलर्स के एक टैग टीम का हिस्सा बनते हुए देखा है जब क्रियेटिव टीम के पास उनके लिए कोई उचित कहानी नहीं थी। इस तरह के सुपरस्टारों को एक साथ जोड़कर काम करने से दोनों सुपरस्टारों को कई फायदा हुआ है। ब्रीज़ांगो और बार वर्तमान रोस्टर में इसका उत्तम उदाहरण हैं।

डॉल्फ ज़िगलर को किसी दूसरे सुपरस्टार के साथ जोड़ा जा सकता है, जिससे शो-ऑफ को एक गति मिलेगी और वह इससे अपने करियर को पुनर्जीवित कर पायेंगे।

#2 गिमिक में बदलाव

अगर आप WWE पिछले एक दशक से देख रहे हैं तो आपको पता होगा कि डॉल्फ ज़िगलर ने 2009 के बाद अपने चरित्र को कोई भी बदलाव नहीं किया है। वह लगातर एक HBK-रिबुट की तरह लगे हैं और अपने वर्तमान के चरित्र को सफल बनाने में असमर्थ रहे हैं।

डॉल्फ ज़िगलर को एक गिमिक बदलाव की जरूरत है और WWE को इस गिमिक को महत्वपूर्ण बनाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने इस चरित्र के साथ काफी मेहनत की है और एक चरित्र बदलाव उनके और WWE के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

#1 NXT

डॉल्फ ज़िगलर ने हमेशा खुद को रिंग में सबसे बेहतरीन परफॉर्मर बताया है और वह WWE के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर में से एक है। ज़िगलर एक ऐसे युग का हिस्सा थे जहां रिंग में एक कहानी कहने पर ध्यान दिया जाता था। हालांकि, करिश्मा के बिना रैसलिंग कौशल किसी काम का नहीं है।

हालांकि, WWE में एक ऐसी जगह है जहां रिंग में एक कहानी कहने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाती है और वह है - NXT। डॉल्फ ज़िगलर NXT में धमाल मचाएंगे, और इस प्रक्रिया में वह अपने आप को फिर से बदल सकते हैं। 300 से अधिक कट्टर रैसलिंग फैन्स के लिए एक शो की तुलना में हजारों दर्शकों के लिए एक शो काफी अलग है, और WWE को इस तथ्य का फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए।

लेखक - आर्यन मेहता , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...