Survivor Series के वजह से WrestleMania 34 की कई स्टोरीलाइन हुई प्रभावित?

08-26-49-175c5-1511186777-500

सर्वाइवर सीरीज के 31 वें संस्करण में हमें सुपरस्टार्स की भरमार देखने मिली। सर्वाइवर सीरीज के साथ ही WWE ने रैसलमेनिया कर लिए आधा रास्ता तय कर लिया है और अब रैसलिंग के सबसे बड़े मंच के लिये स्टोरीलाइन की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। इससे शो काफी रोमांचक होता दिखाई देगा। सर्वाइवर सीरीज 2017 पर हमें ऐसी कई चीजें होते दिखाई दी जो रैसलमेनिया 34 की स्टोरीलाइन की ओर इशारा कर रहे थे। यहां पर हम ऐसे ही 5 तरीकों का जिक्र करेंगे जिससे सर्वाइवर सीरीज 2017 ने रैसलमेनिया 34 को प्रभावित किया।

#1 ट्रिपल एच बनाम कर्ट एंगल

ट्रिपल एच और कर्ट एंगल के बीच भिड़ंत पक्की है। दोनों मिलकर रैसलमेनिया 34 के मंच पर आग लगा देंगे। लेकिन क्या उनकी भिड़ंत रैसलमेनिया 34 के पहले हो सकती है? या फिर हमें रैसलमेनिया 34 पर ट्रिपल एच बनाम कर्ट एंगल बनाम शेन मैकमैहन ट्रिपल थ्रैट मैच देखने मिल सकता है? तीनों के बीच एक इतिहास रहा है और सर्वाइवर सीरीज के अंत मे जिस तरह से ट्रिपल एच ने दोनों को पैडिग्री दी उससे कोई खुश नहीं है। पीपीवी की अगली रात रॉ में कर्ट एंगल ने हंटर के सामने उनसे बदला लेने की बात कह दी। हो सकता है ये रैसलमेनिया की तैयारी हो रही हो।

#2 असुका के लिए कोई तैयार नहीं है

08-27-06-8412a-1511186606-500

असुका का दबदबा सर्वाइवर सीरीज पर भी देखने मिला। टीम रॉ और टीम स्मैकडाउन की महिलाओं के बीच हुए ट्रेडिशनल 5 ऑन 5 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच में वो सोल सर्वाइवर साबित हुई। इस तरह की बुकिंग कर के WWE ने सही कदम उठाया। NXT से भी असुका बिना कोई मैच हारें मुख्य रोस्टर में आई थी। जिस तरह से वो NXT में अपराजित थी वैसा ही वो मुख्य रोस्टर में काम कर रही हैं। ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि कंपनी रैसलमेनिया 34 के लिए कंपनी असुका की कैसे बुकिंग करती है।

#3 रोमन रेन्स "द गाय"

08-28-20-96794-1511186506-500

रैसलमेनिया को लेकर अफवाहें हैं कि वहां पर रोमन रेन्स को बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है। वहां रोमन रेन्स मुख्य इवेंट का हिस्सा होंगे जहां संभावना है कि उनकी भिड़ंत ब्रॉक लैसनर से होगी। रैसलमेनिया पर बीस्ट का सामना करने के लिए रोमन रेन्स को मजबूत दिखना होगा। मेनिया के मेन इवेंट में दोनों की भिड़ंत विंस मैकमैहन का प्लान है हालांकि आखिरी समय इसमें थोड़ा बदलाव भी किया जा सकता है। लेकिन इसकी संभावना बेहद कम है। सर्वाइवर सीरीज की ओपनिंग द शील्ड बनाम द न्यू डे से हुई और उस मैच में रोमन रेन्स काफी मजबूत दिखाई दीए।

#4 ब्रॉक लैसनर का F5 सबसे खतरनाक मूव

skysports-brock-lesnar-aj-styles_4161949

जहां WWE रैसलमेनिया के लिए रोमन रेन्स को मजबूत दिखाने की तैयारी कर रही हैं तो वहीं कंपनी ब्रॉक लैसनर को भी पीछे नहीं रखना चाहती। WWE की तैयारी है कि वो मेनिया तक लैसनर को रैसलिंग का सबसे बड़ा बीस्ट साबित कर सके। ब्रॉक लैसनर की मूव F5 बेहद खतरनाक मूव है। इसने अब तक रैसलिंग के कई दिग्गजों को ढेर किया है। हाल ही के समय मे F5 को बेहद खतरनाक मूव दिखाने की भरपूर कोशिश की जा रही है। ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी में ब्रॉक लैसनर ने मॉन्स्टर, ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक F5 से ढेर कर डाला तो वहीं सर्वाइवर सीरीज पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे एजे स्टाइल्स को रोकने के लिए बीस्ट का एक F5 ही काफी था। WWE ये दिखाने की कोशिश कर रही है कि कोई भी F5 पर किक आउट नहीं कर सकता और रैसलमेनिया 34 पर रोमन रेन्स इसे किकआउट करने वाले पहले स्टार बनेंगे।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए बड़ी योजना

08-28-56-dca96-1511187025-500

क्या किसी ने सोचा था कि 'मॉन्स्टर अमंग मेन' के नाम से मशहूर ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE द्वारा इतना बड़ा पुश मिलेगा? सर्वाइवर सीरीज के अंत मे उन्होंने जिस तरह से ट्रिपल एच को पावरस्लैम दिया उससे ये बात साफ है कि कंपनी ने मॉन्स्टर के लिए बड़ी तैयारी कर ली है। रैसलमेनिया ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए बहुत बड़ा मंच होगा और वहां उनकी मजबूत बुकिंग होनी पक्की है। चाहे उन्हें ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेन्स के खिलाफ मैच में जोड़ा जाए या फिर द बिग शो जैसे बड़े रैसलर के रिटायरमेंट मैच में डाला जाए, स्ट्रोमैन के लिए सब कुछ तय किया जा रहा है। रैसलमेनिया जैसे बड़े मंच पर ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए बड़ी योजना होनी स्वाभाविक है, आखुिर कब तक वो आंद्रे द जाइंट बैटल मेमोरियल का हिस्सा बनते रहेंगे। लेखक: एरोन वर्बल, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी