Create
Notifications

इन 5 तरीकों से रोमन रेन्स फ़िर मेन स्टोरी में वापसी कर सकते हैं

नितीश उनियाल

अगर 2015 पूरा सैथ रॉलिन्स का रहा है तो वहीं आधा 2016 रोमन रेन्स ने डॉमिनेट किया। लेकिन सैथ रॉलिन्स की चोट से वापसी के बाद से ही रोमन के लिए सब कुछ सही नहीं हो रहा है, वो पहले तो मनी इन द बैंक में अपना टाइटल हारे और बाद में उन्हे मेन स्टोरी से भी हटा लिया गया। अब रोमन रेन्स यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए रुसेव से दुश्मनी में दिखते हैं, जो इतने बड़े स्टार के लिए सही में ऊपर से नीचे आने के बराबर ही है। शायद WWE रोमन के लिए कुछ बड़ा प्लैन कर रही हो जो अभी कोई सोच भी नहीं रहा है। लेकिन कोई प्लैन बन भी रहे हैं या नहीं ये तो भविष्य में ही पता चलेगा, अभी तो रोमन रेन्स के फैंस यही चाहते हैं की रेन्स जल्द से जल्द मेन स्टोरी में वापिस आएं। आइए देखते हैं की WWE किस तरफ से रोमन को मेन स्टोरी में ला सकती है।

#5 रुसेव की साथ दुश्मनी को जारी रखकर

Roman-Reigns-Confronts-Rusev-on-Raw

रुसेव एक ऐसे स्टार हैं जो सही में एक बड़े विलन लगते हैं, उनकी और लाना की जोड़ी एक फिल्मी जोड़ी लगती है। कुछ महीनों से रुसेव को रोमन रेन्स के खिलाफ दुश्मनी में रखा गया है। ये बात भी कही जा सकती है की इन दोनों के बीच अभी तक कोई बड़ा मैच नहीं हुआ है, समरस्लैम में जब रेन्स ने रुसेव की पिटाई शुरू की तो रेफ़्री ने मैच होने ही नहीं दिया। अगर रोमन को फिर से ऊपर जाना है तो उन्हे रुसेव को हराना ही होगा। वैसे रुसेव के साथ लड़ाई में रहने के बाद रेन्स को पब्लिक से कम बू मिल रही है, जो आगे जाकर रेन्स के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

#4 सैथ के साथ दोस्ती

face-off

जी हाँ, इस बात पर यकीन करना मुश्किल है की रोमन रेन्स और सैथ रॉलिन्स इतना जल्दी दोस्ती भी कर सकते हैं, लेकिन जब बात WWE की आती है तो यहाँ कुछ भी हो सकता है। वैसे भी आजकल सैथ एक पॉज़िटिव रूप में दिख रहे हैं। और पिछली रॉ में सैथ ने रोमन को रुसेव और केविन ओवन्स से बचाया था। अगर रोमन और सैथ साथ मिलकर पूरी WWE पर अपना कंट्रोल करें तो आने वाले दिनों में रेन्स एक नई शक्सियत के रूप में दिख सकते हैं, एक ऐसा स्टार जो ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को अच्छा लगेगा।

#3 माइक स्किल्स

c5a1ef405db96b4456376fb9723b1843_crop_north

सबको पता है की अगर आपको WWE में बड़ा स्टार बनना है तो आप में माइक पर अच्छा बोलने की काबिलियत होनी चाहिए। इतिहास गवाह है ज़्यादातर स्टार माइक पर अच्छे होने की वजह से ही आज भी लोगों के बीच में फेमस हैं। द रॉक से लेकर क्रिस जैरीको माइक पर इतना अच्छा बोलते हैं की लोग उन्हे अरेना में काफी देर तक सुन सकते हैं। लेकिन रोमन रेन्स के साथ ऐसा नहीं है, वो माइक पर काफी सामान्य हैं, और उनकी बातों में ज़्यादा कॉन्फ़िडेंस नहीं झलकता है। अगर रेन्स को अच्छा होना है तो उन्हे निश्चित ही कुछ नया सोचना होगा। वो अपने पूर्व साथी सैथ से इस बारे में सलाह ले सकते हैं।

#2 कुछ नए मूव्स के साथ

Wrestler-Roman-Reigns-Flying-Jump-Wallpaper-For-Desktop

ये कहना गलत होगा की रोमन रेन्स रिंग में मेहनत नहीं करते हैं, बल्कि हमारे हिसाब से रोमन रिंग में सबसे ज़्यादा मेहनत करने वाले स्टार्स में से एक हैं। वो पूरे मैच को पूरी ताकत के साथ खेलते हैं, लेकिन हमें ये भी मानना होगा की उनके पास मूव्स की कमी है, वो कुछ चुने ही मूव्स ही खेलते हैं, और जैसे वो मैच जीतते हैं वो लोगों को ज़्यादा अच्छा नहीं लगता। उनका सुपरमैन पंच और स्पीयर लोगों को पसंद है, लेकिन इसके अलावा उनके पास अलग-अलग प्रकार की पटकी नहीं हैं। अगर WWE उन्हे कुछ नया ट्राय करने की कोशिश करने देती है तो फैंस को निश्चित ही अच्छा लगेगा, रोमन को भी रिंग के कोने से कूदने या कुछ और रोचक करना चाहिए, इससे वो फैंस की नज़र में फिर से टॉप क्लास बन सकते हैं।

#1 विलन रोमन

rs-245986-RS-Roman-Reigns

WWE फैंस काफी ज़्यादा समय से इस बात की मांग कर रहे हैं की रोमन रेन्स के किरदार में बदलाव किया जाएं, फैंस उन्हे बेबीफेस देख देखकर थक गए हैं, उन्हे कुछ नया चाहिए। वैसे भी रोमन हीरो के रूप में सब कुछ हासिल कर चुके हैं, पर लोगों ने उन्हे बू करना बंद नहीं किया, अगर वो विलन(हील) बन जाएं तो शायद फैंस को इस समोअन स्टार का एक अलग ही रूप देखने को मिले। रॉ में अब सैथ रॉलिन्स धीरे-धीरे फेस बनते जा रहे हैं, और हमारे हिसाब से रोमन के लिए विलन बनने का ये बेहतरीन समय है, वो सैथ की तरह ही सबको चौंकाते हुए एक नए रोल में दिखें तो यहाँ एक नयापन दिख सकता है। रॉ में अभी केविन ओवन्स ही सबसे बड़े हील हैं, लेकिन उन्हे देखकर डर नहीं लगता है, शायद रेन्स हील के रूप में और भी ख़तरनाक दिखें।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...