Create
Notifications

5 तरीके जिनसे क्रिस जैरिको WWE में अपनी वापसी कर सकते हैं

दीप श्रीवास्तव

हालिया दिनों में खुद को फिर से साबित कर चुके क्रिस जैरिको इस समय फिर से एक रेड हॉट कमॉडिटी बन चुके हैं और इस समय तो वे सफलता के घोड़े पर सवार हैं और ऐसा लग रहा है कि कोई उन्हें रोक नहीं सकता। WWE के पास जैरिको की इस शानदार फार्म और सफलता को भुनाने और क्रिस जैरिको की वापसी को खास महसूस कराने का पूरा मौका है। यहां हम ऐसे ही 5 तरीकों की चर्चा करने जा रहे हैं जो WWE क्रिस जेरिको की जबरदस्त वापसी के लिए प्रयोग कर सकता है -

#5 द शील्ड के अस्थायी सदस्य

08e1c-1515414536-800

TLC के बाद से शील्ड फिर से जुड़ गयी है। दुर्भाग्य से इसके बाद रोमन रेंस वायरल इन्फेक्शन से और उसके बाद डीन एम्ब्रोज़ एल्बो इंजरी का शिकार हो गए। इस समय शील्ड में जेसन जॉर्डन शामिल हो गए हैं लेकिन WWE यूनिवर्स शील्ड के हिस्से के रूप में उन्हें उतना पसंद नहीं कर रहा है और यहीं क्रिस जैरिको को शामिल किया जा सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि एम्ब्रोज़ अपनी चोट के कारण अब कम से कम 9 महीनों तक एक्शन से दूर रहेंगे, जैरिको इस समय के लिए शील्ड के अस्थायी सदस्य के तौर पर काम कर सकते हैं। जैरिको ने अपने परसोना (व्यक्तित्व) को गिरगिट की तरह तेजी से बदला है और इससे वे क़माल कर रहे हैं। उनके पास शील्ड के सदस्य के तौर पर, द क्लब पर हमला करने का भी जायज कारण है। ऐसा इसलिए क्योंकि बैलर, गैलोस और एंडरसन, केनी ओमेगा के सहयोगी हैं। शील्ड और क्लब के बीच मुकाबला वास्तव में बेहद शानदार साबित हो सकता है।

#4 एलिमिनेशन चेम्बर में वापसी

cf037-1515416661

यह क्रिस जैरिको की वापसी के लिए एक बिलकुल सही प्लेटफार्म साबित हो सकता है। इस बात को जरूर ध्यान में रखिये कि जैरिको का बैंड "फोजी" रॉयल रंबल और साथ ही रैसलमेनिया की रात को एक शो कर रहा है। उम्मीद है कि जैरिको इन दोनों ही इवेंट्स का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। हालांकि वह 25 जनवरी को कोई शो नहीं कर रहे हैं और इसी रात एलिमिनेशन चैम्बर का मैच होना है। यानि कि इस इवेंट्स से वे WWE में अपनी सनसनीखेज वापसी कर सकते हैं।

#3 वोकन मैट हार्डी के साथ मुकाबला

d5091-1515417265-800

इससे पहले कई बार स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के फैंस मैट हार्डी बनाम क्रिस जैरिको का मुकाबला देख चुके हैं लेकिन यह भी सही है कि अपने अपने नए अवतारों ने ये दोनों अभी तक एक दूसरे के सामने नहीं आये हैं। 2016 में ये दोनों ही रैसलिंग के हॉट टॉपिक बन गए थे लेकिन दोनों ही तब अलग-अलग प्रमोशन में थे और इसीलिए दर्शक इन दोनों के बीच ड्रीम मुकाबला नहीं देख पाए। अब दोनों एक ही प्रमोशन में होंगें और इसलिए दर्शकों के पास अब एक ऐतिहासिक मुकाबले का गवाह बनने का पूरा मौका है। ये भी तय है कि इन दोनों के बीच जुबानी जंग में कम रोमांचकारी नहीं होगी।

#2 रैसलमेनिया 34 की अगली रात जैरिको, रेंस पर हमला कर दें

ce95f-1515417770-800

ठीक रैसलमेनिया 34 की रात को ही फौजी भी एक शो कर रहा है। उनका अगला शो इसके दो हफ़्तों बाद होगा। क्या इस समय का फायदा उठाकर जैरिको रैसलमेनिया के बाद WWE में नजर आ सकते हैं? बिलकुल, वह एक नए मुकाबले की शुरुआत कर सकते हैं और अनुमानों के बाजार को गर्म कर सकते हैं। जैरिको को इस नए मुकाबले के लिए हर हफ्ते आने की कोई जरूरत नहीं है। वह रैसलमेनिया 34 में बने ब्रैंड न्यू यूनिवर्सल चैंपियन पर हमला कर सकते हैं। इस हमले के पीछे की वजह रेंस की जेरिको के साथ हुई बहस को बनाया जा सकता है। इस हमले के बाद जैरिको कुछ समय के लिए दोबारा गायब हो सकते हैं और फिर वापस आकर रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं। जैरिको को सोशल मीडिया का प्रयोग करने में महारथ हासिल है और वे इसका प्रयोग इस मुकाबले को प्रमोट करने के लिए बखूबी कर सकते हैं।

#1 रिवाइवल का नया लीडर बन जाएं

d6e62-1515418256-800

जैरिको द क्लब के खिलाफ द रिवाइवल को लीड कर सकते हैं। हमने गैलोज़, बैलर और एंडरसन को हाल ही में रॉ पर फिर से एक होते हुए देखा है। दुर्भाग्य से इस समय उनके सामने कोई भी तगड़ा प्रतिद्वंदी नहीं है। एम्ब्रोस के बाहर होने से शील्ड भी इस मुकाबले से बाहर ही है। रिवाइवल ने हाल ही में इंजरी से उबरते हुए अपनी वापसी की है लेकिन ऐसा लगता है कि WWE के क्रिएटिव डिपार्टमेंट के पास हाल फिलहाल उनके लिए कुछ नहीं है। जब उनकी वापसी का जोश ख़त्म हो जायेगा तो वे जैरिको के साथ अपनी जोड़ी बना सकते हैं। आखिरकार जैरिको को ओमेगा के साथ जबकि डी रिवाइवल को द यंग बक्स के साथ प्रॉब्लम है। इसलिए जैरिको के शामिल होने से यह मुकाबला निश्चित रूप से बेहद मनोरंजक बन जायेगा। लेखक - रिजु दासगुप्ता, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...