Create
Notifications

डॉल्फ ज़िगलर की वापसी को बुक करने के 5 तरीके

Neeraj K Pandey
visit

क्लैश ऑफ चैंपियन्स पर US चैंपियन बनने के लिए डॉल्फ ज़िगलर ने बॉबी रूड और बैरन कॉर्बिन को हराकर WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था। ज़िगलर ने उन्हें तब और भी ज्यादा शॉक दिया जब उन्होंने अपनी जीत को स्मैकडाउन लाइव पर सेलिब्रेट किया। ज़िगलर कई सालों से WWE के लिए काम कर रहे हैं। जैसा कि वो स्क्रीन पर शिकायत करते हैं कि पिछले कई सालों से वो कंपनी के लिए कितने अहम रहे हैं इसे भूल जाना आसान है। कई सुपरस्टार आए और चले गए लेकिन ज़िगलर ने खुद को हमेशा कहीं ना कही मिक्स कर लिया। आइए एक नजर डालते हैं कि किस तरह डॉल्फ ज़िगलर WWE में वापसी कर सकते हैं।

#5 ज़िगलर दूसरे ब्रांड में नज़र आ सकते हैं

6ad45-1514355122-800

WWE यूनिवर्स में ज्यादातर लोग इस बात की आशा लगा रहे हैं कि ज़िगलर कंपनी छोड़ने वाले हैं। फिलहाल वो सेंट्रल स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और इसे देखते हुए ऐसा होता नहीं दिख रहा है। यद्यपि वो स्मैकडाउन लाइव जरूर छोड़ सकते हैं। ज़िगलर रॉ या फिर NXT में परफार्म कर सकते हैं। ऐसी अफवाहें हैं कि मेन रोस्टर से सुपरस्टार्स NXT जा सकते हैं। ड्रू मैकइंटायर को हाल में चोट लगने के बाद ज़िगलरब्रांड के लिए स्टार पावर ला सकते हैं। रॉ में उनके दिनों को देखें तो उन्होंने रोमन रेंस, सैथ रॉलिन्स और फिन बैलर के साथ कुछ फ्रेश फ्यूड निभाया है।

#4 एजे स्टाइल्स को हराएंगे

726d3-1514355557-800

अपने पूरे करियर के दौरान स्टाइल्स और ज़िगलर दोनों को आल टाइम ग्रेटेस्ट इन-रिंग परफार्मर शॉन माइकल्स के साथ कंपेयर किया जाता रहा है। हम यह कह सकते हैं कि बिना किसी शंका के यदि ये दोनों WWE चैंपियनशिप के रैसलिंग करेंगे तो ये धमाल मचा देंगे। वर्तमान समय में एजे स्टाइल्स के पास रॉयल रंबल के लिए कोई चैलेंजर नही है। हालांकि वो WWE चैंपियन हैं तो वो रॉयल रंबल में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। लेकिन कैसा होगा यदि डॉल्फ जिग्लर एजे स्टाइल्स को चैलेंज देकर द फेनोमेनल वन को अपसेट कर दें।

#3 रॉयल रंबल में US चैंपियन को एलिमिनेट करेंगे ज़िगलर

d6912-1514358546-800

डॉल्फ ज़िगलर के लिए अगला स्टॉप रॉयल रंबल हो सकता है। जैसा कि हमने हाल ही में देखा है कि ज़िगलर इस स्टोरीलाइन को काफी गंभीरता से ले रहे हैं। हाल के समय में तो उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी कुछ पोस्ट नहीं किया है। जब तक वो दोबारा दिखाई नहीं देते हैं तब तक हम किसी पोस्ट की अपेक्षा भी नही कर रहे हैं। रॉयल रंबल में बॉबी रूड काफी बढ़िया काम कर रहे हैं। हम ज़िगलर को रूड को एलिमिनेट करने के लिए वापसी करते हुए देख सकते हैं जिससे कि एक नया फ्यूड भी शुरू होगा।

#2 US चैंपियनशिप टूर्नामेंट फाइनल्स में डालेंगे दखल

4d116-1514360254-800

स्मैकडाउन लाइव पर एक यह संभावना भी बन रही है जो हम देख सकते हैं। एक US चैंपियनशिप टूर्नामेंट चल रहा है और इसी बीच एक व्यक्ति अपने टाइटल के साथ वहां एंट्री लेता है। क्या होगा यदि ज़िगलर ऐसा ना होने दें? क्या होगा यदि ज़िगलर दोनों रैसलर्स को मारकर बाहर कर दें और उनमें से किसी को भी जीत हासिल ना करने दें। यह निश्चित रूप से ज्यादा इंट्रेस्टिंग चीज तो नहीं है लेकिन इससे चीजें शेकअप जरूर हो जाएंगी।

#1 ज़िगलर US चैंपियनशिप को चुरा लें

5fc9a-1514361328-800

आपको हमेशा बेल्ट होल्ड करने के लिए चैंपियनशिप जीतने की जरूरत नहीन है। जैसा कि हमने पिछले समय में कई बार देखा है कि आपको केवल इसे चुराना होता है। नया US चैंपियन चुने जाने से पहले ही ज़िगलर आ सकते हैं और टाइटल को अपने साथ अपने घर ले जा सकते हैं। यह भविष्य में एक इंट्रेस्टिंग प्रोग्राम को बढ़ावा दे सकता है जहां बेबीफेस टाइटल के लिए उनका पीछा करेंगे। शायद इससे रैसलमेनिया 34 पर एक लैडर मैच भी हो सकता है। लेखक-रिजु दासगुप्ता, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now