Create
Notifications

रोड टू रैसलमेनिया को ज्यादा खास बनाने के 5 तरीके

विजय शर्मा
visit

रोड टू रैसलमेनिया की शुरुआत हो चुकी है और WWE रैसलमेनिया को खास बनाने की पूरी तैयारी में लग चुकी है। कंपनी काफी सारे तरीकों से रोड टू रैसलमेनिया को सुधार कर सकती है। विंस मैकमैहन रैसलमेनिया को अच्छा बनाने के लिए काफी कुछ कर सकते हैं, लेकिन कई बार विंस मैकमैहन ज्यादा अच्छा कराने के चक्कर में चीजों को खराब कर देते हैं। इन 5 तरीकों के दम पर रोड टू रैसलमेनिया को यादगार बनाया जा सकता है:

फरवरी में कोई पीपीवी नहीं होना चाहिए

feb 1

भले ही फास्टलेन हो या एलिमिनेशन चैंबर, फरवरी में कोई भी पीपीवी नहीं होना चाहिए। इसकी वजह से रैसलमेनिया की स्टोरीलाइन पर थोड़ा फर्क पड़ता है। पीपीवी ना होने की स्थिति में रॉ और स्मैकडाउन की रेटिंग्स में इजाफा हो सकता है, इसकी वजह से लोगों को पता नहीं चलेगा कि स्टोरीलाइन में क्या-क्या हो सकता है।

पार्ट टाइम रैसलरों पर कम फोकस

feb 2

साल के इस समय पार्ट टाइम रैसलर काफी आते हैं औऱ वो मेन इवेंट में जगह बना लेते हैं। रैसलिंग फैंस को ये चीज़ काफी खटकती है। WWE में सालों से अच्छा काम करने वाली को नजरअंदाज कर दिया जाता है और पार्ट टाइमर्स को तवज्जो को दी जाती है। ऐसे स्टार्स रॉ और स्मैकडाउन का भी काफी समय लेते हैं और उन्हें ही शो में दिखाया जाता है। WWE को ऐसा नहीं करना चाहिए, अगर WWE अपने मेन स्टार्स को ही स्टोरी में लाए तो अच्छा रहेगा।

हॉल ऑफ फेमर की अपीयरेंस

feb 3

WWE जब भी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले स्टार्स के नाम उजागर करते हैं तो एक वीडियो पैकेज ही चलाते हैं। WWE को हॉल ऑफ फेम सेरेमनी को हाइप देने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि फैंस के दिलों में उत्सुकता बढ़ सके। अगर हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले स्टार्स शो में आने लगे और पूरा बिल्ड अप करे तो अच्छा रहेगा। ऐसे में वो युवा स्टार्स के साथ बातचीत कर सकते हैं और उन्हें आगे बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं। पुराने लैजेंड़्स का म्यूजिक सुनकर ही फैंस को खुशी होगी।

रैसलमेनिया के आंकड़े

feb 4

रैसलमेनिया की इतिहास बहुत जरूरी है और फ्यूचर जनरेशन के लिए इसको दिखाना अच्छा रहेगा। फैंस को पुराने समय के रैसलमेनिया के बारे में बताना चाहिए। इससे फैंस की यादें ताजें हो जाएगी और नए फैंस को जानकारी मिली। WWE रॉयल रम्बल के समय पुराने आंकड़े दिखाती है, कंपनी को रैसलमेनिया के लिए भी ऐसा ही करना चाहिए। पुराने मैचों की क्लिप्स, आंकड़े दिखाना रैसलमेनिया के बिल्डअप के लिए अच्छा हो सकता है।

सिट डाउन इंटरव्यूज़

feb 5

अगर आप एक बॉक्सिंग फैन हैं, तो आपने बॉक्सिंग के विरोधियों के इंटरव्यू देखे होंगे जिसमें वो एक कम लाइट वाले कमरे में बैठकर इंटरव्यू करते हैं। शुरुआत में अजीब लगता है, लेकिन जैसे-जैसे इंटरव्यू आगे बढ़ता है, चीजें अच्छी हो जाती हैं। अगर रैसलमेनिया मैच को लेकर ऐसा कराया जाए तो ये एक अच्छा एक्सपेरीमेंट हो सकता है। सुपरस्टार अपने मैच के बिल्ड अप को लेकर बात करें और उनके बीच होने वाली तीखी नोकझोंक को फैंस इंजॉय करें। अगर ये इंटरव्यू बिना स्क्रिप्ट के कराए जाए तो ज्यादा अच्छा रहेगा। ऐसे में स्टार्स की मदद करने के लिए कोई कमेंटेटर्स दोनों स्टार्स की हेल्प कर सकते हैं।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now