Create
Notifications

Survivor Series 2017 में ट्रिपल एच के जुड़ने से निकलने वाले 5 निष्कर्ष

It's
सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

सर्वाइवर सीरीज 2017 पर पुरुषों के होने वाले ट्रेडिशनल 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में ट्रिपल एच टीम रॉ के सदस्य बन चुके हैं। इसकी घोषणा उन्होंने इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ पर धमाकेदार ढंग से की। इसे लेकर WWE यूनिवर्स जहां उत्साहित हैं तो वहीं वो आगे क्या होगा ये जानने के लिए उत्सुक है। ट्रिपल एच के आने के बाद कई विकल्प खुल गए हैं। ट्रिपल एच ज्यादतर समय रिंग से दूर रहते हैं लेकिन जब वो रिंग में उतरते हैं तो वो लम्हा कमाल का होता है। एक बार फिर वो लड़ने रिंग में उतरने वाले हैं और इसे लेकर आगे कैसी बुकिंग होगी ये जानना दिलचस्प होगा। इसके बाद ये जानना मजेदार होगा की भविष्य में ट्रिपल एच को कैसे बुक किया जाता है। ये रहे सर्वाइवर सीरीज 2017 में ट्रिपल एच के जुड़ने से निकलने वाले 5 निष्कर्ष:


#1 कर्ट एंगल के खिलाफ रैसलमेनिया मैच

ये बात हम सब जानते हैं की ट्रिपल एच किसी न किसी ढंग से रैसलमेनिया पर लड़ने के लिए वापस लौट आते हैं। इस बार ये काम सर्वाइवर सीरीज के ज़रिए किया जा सकता है। इसके अलावा ये देखना भी खासा दिलचस्प होगा की किस रैसलर के खिलाफ लड़ते हुए हंटर के लिए सबसे ज्यादा चीयर सुनाई देती है। इस साल रैसलमेनिया पर ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ने के लिए रॉ के कप्तान कर्ट एंगल एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। जिस अंदाज में उन्होंने एंगल से माइक छीनकर मैच में अपने होने की घोषणा की उससे इसके होने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा ट्रिपल एच ने कर्ट एंगल के चोटिल बेटे, जेसन जॉर्डन को भी पेडिग्री दे डाली।

#2 ट्रिपल एच बनाम शेन मैकमैहन

May

स्टेफ़नी मैकमैहन से शादी कर के ट्रिपल एच भी मैकमैहन परिवार का हिस्सा बन गए। इसके बाद उन्हें एक शानदार लाइफस्टाइल मिली, जिम्मेदारियां आई और वो WWE में ऊंचाइयों की ओर बढ़ने लगे। लेकिन शायद ये बात विंस मैकमैहन के बेटे शेन मैकमैहन को पसंद नहीं आई। बीच में अफवाहें थी की ट्रिपल एच और शेन मैकमैहन के बीच किसी बात को लेकर तनाव है। अगर WWE इसी दिशा में कहानी आगे बढ़ाएं तो सर्वाइवर सीरीज पर दोनों की भिड़ंत देखने लायक होगी। इसके बाद दोनों के बीच सिंगल्स मैच की राह भी तैयार की जा सकती है। इस मैच को संभव करने के लिए दोनों रैसलर्स में से किसी एक को दूसरे पर जमकर हमला करना होगा।

#3 ट्रिपल एच बनाम उनके NXT स्टार

2017 Su

NXT ट्रिपल एच की जान है। इसलिए NXT के रास्ते मुख्य रोस्टर में जगह बनाने वाले हर स्टार के लिए ट्रिपल एच के दिल में खास जगह है। बॉबी रूड और शिंस्के नाकामुरा भी ऐसे दो स्टार्स हैं जिन्हे आगे बढ़ाने, सीखाने और उनके करियर को सही दिशा देने का काम हंटर ने खुद किया।

लेकिन सर्वाइवर सीरीज पर शिंस्के नाकामुरा और बॉबी रूड टीम स्मैकडाउन की ओर से अपने मेंटर के खिलाफ लड़ने उतरेंगे। क्या किसी ने कभी सोचा था की ट्रिपल एच एक किनसाशा या फिर ग्लोरियस DDT खा कर मैच से बहार हो जाएंगे। स्टूडेंट बनाम टीचर के बीच का ये मुकाबला देखना काफी दिलचस्प होगा।

#4 ट्रिपल एच बनाम जॉन सीना

John C

साल 2006 से 2010 के बीच जॉन सीना और ट्रिपल एच करीब दस बार भीड़ चुके हैं। दोनों के बीच पिछली भिड़ंत को काफी समय हो चूका है। उनमें से केवल तीन भिड़ंत सिंगल्स मैच की थी। रैसलमेनिया 22 पर जहां जॉन सीना ने जीत दर्ज की जीत दर्ज की तो वहीं बाकि दोनों मौकों पर ट्रिपल एच की जीत हुई। जिसमें से एक साल 2008 में नाइट ऑफ़ चैंपियंस पीपीवी में हुआ तो वहीं उनकी दूसरी जीत 29 जून 2009 को रॉ के एपिसोड पर हुई। सीना ने हर मौके पर साबित किया है की वो किसी भी चुनौती के लिए तैयार हैं। दोनों अपनी अपनी टीम के पांचवे और सबसे अहम स्टार्स हैं। सर्वाइवर सीरीज पर दोनों स्टार्स को एक बार फिर लड़ते देख हॉस्टन के दर्शक ख़ुशी से झूम उठेंगे।

#5 दर्शकों के लिए लिया ऐसा कदम?

Triple H
WWE

हमेशा से ज्यादा से ज्यादादर्शकों को अपने साथ जोड़ने में लगी रहती है। लेकिन अब वो पहले के दर्शकों को अपने साथ बनाए रखने की कोशिश भी जमकर कर रही है। शायद यही वजह है की उन्होंने टीम रॉ में ट्रिपल एच को जगह दी है। ट्रिपल एच WWE के टॉप स्टार हैं और वो सर्वाइवर सीरीज पर कुछ भी करें तो सभी की निगाहें उनपर टिकी रहेंगी। सर्वाइवर सीरीज 2017 पर पुरुषों के होने वाले ट्रेडिशनल 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में WWE ट्रिपल एच का इस्तेमाल कैसे करती है ये देखना काफी दिलचस्प होगा। इसी के आधार पर रैसलमेनिया की भी तैयारी होगी। सर्वाइवर सीरीज के लिए द गेम को कैसे बुक किया जाता है ये देखना दिलचस्प होगा। इससे हमे आगे की तैयारी के बारे में थोड़ा जानने मिलेगा। इस समय हर चीज़ रैसलमेनिया की ओर इशारा कर रही है और सर्वाइवर सीरीज के बाद रॉयल रम्बल इसका अगला पड़ाव है।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now