5 तरीके जिससे ब्रॉन स्ट्रोमैन को बुक किया जा सकता है

ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के फेमस सुपरस्टार्स में से हैं। उन्होंने अपना डेब्यू वायट फैमिली के चौथे सदस्य के रूप में किया था और रॉ में डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस पर हमला कर के उन्होंने अपनी पहचान बनाई।

इसके बाद अगले कुछ हफ्तों तक वो वायट फैमिली के सदस्य बने रहे। 2016 में दोनों ब्रांड के अलग होने के बाद स्ट्रोमैन रॉ में आये तो वहीं वायट फैमिली के बाकी सदस्य स्मैकडाउन का हिस्सा बने। उसके बाद से वो रॉ रोस्टर में छाए रहे हैं और 10 साल के बच्चे के साथ रॉ टैग टीम चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं। हाल ही में वो MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया है और वहां उनका कॉन्ट्रैक्ट जीतने की संभावना बहुत ज्यादा है।

ये रहे 5 तरीके जिससे WWE भविष्य में ब्रॉन स्ट्रोमैन की बुकिंग कर सकती है।

#1 हील टर्न

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शुरुआत हील के तौर पर ही की थी, लेकिन फिर उन्हें दर्शकों से प्यार मिला जिसके बाद उनका फेस टर्न किया गया। 2018 की शुरुआत से ही वो दर्शकों के पसंदीदा स्टार रहे हैं।

अगर WWE उन्हें वापस हील रूप में लेकर आती है तो उन्हें और ज्यादा खतरनाक दिखा सकती है। उन्हें हील रूप निभाना अच्छे से आता है। वहीं जैसा उनका गिमीक है उसे देखते हुए उनपर हील रूप ही सही लगता है।

#2 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टाइटल

ब्रॉन स्ट्रोमैन को कोई मिड कार्ड खिताब देना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके बाद वो कंपनी में बड़े खिताब की ओर बढ़ सकते हैं। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए फिउड मजेदार होगी और अगर स्ट्रोमैन IC चैंपियन बने तो खिताबी रेस में वो अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

इसके पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन एक रात के लिए चैंपियन थे लेकिन अब उन्हें एक लम्बे समय के लिए मॉन्स्टर के रूप में बुक करने की ज़रूरत है। स्ट्रोमैन चैंपियन बनने की राह पर है और जल्द ही हम उन्हें खिताब के साथ देख सकते हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए आईसी चैंपियनशिप सबसे सही विकल्प होगा।

#3 ब्रे वायट के साथ टीम बनाना

ब्रे वायट के साथ काम करते हुए स्ट्रोमैन, हार्पर और रोवन ने अच्छा काम किया था। इस समय हार्पर और रोवन स्मैकडाउन में हैं तो अभी केवल ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन टीम बना सकते हैं।

इस समय ब्रे वायट और मैट हार्डी रॉ टैग टीम चैंपियंस हैं लेकिन जल्द ही ये टीम टूट सकती है। ब्रे वायट, मैट हार्डी पर टर्न कर सकते हैं। एक बार ये टीम टूट जाती है तो मॉन्स्टर स्ट्रोमैन के साथ ब्रे अपनी टीम बना सकते हैं।

#4 स्मैकडाउन लाइव में एंट्री

स्मैकडाउन लाइव रोस्टर में इस समय कई प्रतिभाशाली स्टार्स हैं और हर हफ्ते ये शो अच्छा काम करता है। एजे स्टाइल्स, शिंस्के नाकामुरा, जैफ हार्डी, डेनियल ब्रायन और समोआ जो जैसे स्टार्स हर हफ्ते अच्छे मैचे देते हैं। स्ट्रोमैन भी अगर ब्लू ब्रैंड का हिस्सा बनते हैं तो उनके लिए ढेरों फिउड के विकल्प खुल जाएंगे।

उस ब्रैंड में उनकी भिड़ंत समोआ जो, स्टाइल्स और नाकामुरा जैसे स्टार्स के साथ हो सकती है। इससे स्मैकडाउन की रेटिंग बढ़ेगी। WWE सर्वाइवर सीरीज के बाद होने वाले सुपरस्टार शेक अप में स्ट्रोमैन स्मैकडाउन का हिस्सा बना सकते हैं।

#1 द टॉप गाए

WWE के पास अपने टॉप गाए के रूप में ब्रॉन स्ट्रोमैन का एक अच्छा विकल्प है। स्ट्रोमैन की लोकप्रियता इस समय WWE में सबसे ज्यादा है और दर्शक हर बार उन्हें चीयर करते हैं और इस वजह से उन्हें लगातार मॉन्स्टर के रूप में पुश किया जाता रहा है। स्ट्रोमैन के पास लुक्स है, रैसलिंग स्किल्स अच्छी है और उनकी माइक स्किल्स शानदार है। इसलिए स्ट्रोमैन इस समय कंपनी के टॉप गाए के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं। लेखक: जितेश पुरी, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी