Create
Notifications

सुपरस्टार असुका की न हारने वाली स्ट्रीक तोड़ने के 5 तरीके

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

7 अक्टूबर 2015 को NXT टेकओवर में डेब्यू करने के बाद से असुका ने हम सभी को अपने काम से ढंग कर दिया है। वो विमेंस डिवीज़न की ब्रॉक लैसनर हैं। WWE में आने के पहले असुका NXT विमेंस टाइटल अपने पास 523 दिनों तक रख चुकी हैं और इसके साथ ही उनके नाम NXT में ना हारने का रिकॉर्ड है। इसके पहले WCW में गोल्डबर्ग के नाम लगातार 173 मैचेस जीतने के रिकॉर्ड थे लेकिन 14 मई 2017 को NXT के लाइव इवेंट पर बिनाका ब्लेयर को हराते हुए असुका ने 174-0 का रिकॉर्ड अपने नाम किया। गोल्डबर्ग का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद असुका अब मुख्य रोस्टर पर आ चुकी हैं। हालांकि इस बीच उन्हें अपना NXT विमेंस टाइटल छोड़ना पड़ा है। यहां पर उन्होंने मैच हारने की जगह ख़िताब छोड़ना सही समझा। इसका ये मतलब है कि असुका अब बड़े मंच पर अपनी स्ट्रीक के साथ खड़ी है। कइयों का मानना है कि इसे आगे तक जारी रहना चाहिए लेकिन कभी न कभी कंपनी में उनकी स्ट्रीक ज़रूर टूटेगी। ये रहे असुका कि स्ट्रीक तोड़ने के 5 तरीके।

#1 एलिमिनेशन चैम्बर के अंदर

14-21-57-f307b-1509473617-500

जब ब्रैंड्स का विभाजन हुआ तब हमने एलिमिनेशन चैम्बर पीपीवी की वापसी भी होते देखी। 2017 में ये स्मैकडाउन लाइव का एक्सक्लूसिव पीपीवी था तो अब अगले साल इसे रॉ आयोजित करेगी। अपना स्ट्रीक तोड़ने के लिए ये असुका के लिए बेहतरीन जगह है। ये पीपीवी फ़रवरी 2018 में होगा और इस बार इसकी मेजबानी का मौका रॉ को दिया गया है जिसमें असुका है। इसका मतलब फरवरी तक असुका रॉ विमेंस रोस्टर पर अपना आतंक फैला सकती हैं। इसके बाद उन्हें एलिमिनेशन चैम्बर पर अपना ख़िताब बचाने के लिए कहा जा सकता है। ये महिलाओं का पहला एलिमिनेशन चैम्बर मैच होगा। इसलिए अगर WWE असुका को बचाते हुए उनकी स्ट्रीक तोड़ना चाहे तो चैम्बर में वो असुका को चार रैसलर्स को हराकर आखरी रैसलर के खिलाफ हारते हुए दिखा सकते हैं। इस तरह से असुका भी काफी मजबूत दिखाई देंगी।

#2 कैरी शेन के खिलाफ मैच में

14-22-08-3011e-1509461876-500

इसी साल WWE नेटवर्क पर हुए मे यंग क्लासिक को कैरी शेन ने अपने नाम किया। फाइनल में उन्होंने शयन बस्ज़लेर को हराकर NXT में असुका द्वारा खाली की गई विमेंस टाइटल जीतने का अवसर हासिल किया। कैरी अभी भी WWE में नई हैं लेकिन WWE के बाहर उनका काम लोकप्रिय है और मे यंग क्लासिक में हमने उनकी काबिलियत देखी। वहीं WWE में कुछ समय पहले ही असुका ने डेब्यू किया है तो वो भी उन्हें उनकी स्ट्रीक के साथ कुछ समय रहने देना चाहेंगे। WWE, कैरी को NXT में थोड़ा समय देकर सीखने देंगे कि WWE में कैसे काम होता है और NXT विमेंस टाइटल जीतकर वो अपनी काबिलियत साबित करेंगी। वहीं अगर मे यंग क्लासिक विजेता के हाथों अगर असुका का स्ट्रीक टूटता है तो इससे लोग उस टूर्नामेंट को गंभीरता से लेंगे और उसमें उनकी दिलचस्पी बढ़ेगी। वहीं कैरी भी अबतक WWE में कोई मैच हारीं नहीं है, हो सकता है वो भी एक स्ट्रीक बना लें।

#3 कैश इन से

14-22-30-13f44-1509461811-500

एलिमिनेशन चैम्बर की तरह ही मनी इन द बैंक पीपीवी भी इस साल स्मैकडाउन लाइव का एक्सक्लूसिव शो था और जून 2018 में उसे आयोजित करने का मौका रॉ को मिलेगा। इसका मतलब WWE के पास असुका के स्ट्रीक को जून तक बढ़ाने का मौका है। वो कईयों को कई बार हराकर अपने आप को सबसे ताकतवर महिला रैसलर साबित कर सकती हैं। लेकिन फिर जब अगले साल कोई महिला मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस जीतकर असुका को उनकी पहली हार का स्वाद चखा सकती हैं। इसकी कहानी एकदम सीधी होगी। असुका अपने मैच के बाद थकी होंगी और फिर एलेक्सा ब्लिस जैसा कोई आकर उनके चेयर से हमला कर देगा और फिर कैश इन करते हुए उन्हें पिन कर डालेगा। उस हार के बाद भी असुका दूसरों के सामने मजबूत दिखाई देंगी।

#4 रैसलमेनिया पर बेली के खिलाफ

14-23-20-61393-1509461783-500

रैसलमेनिया पर बेली के खिलाफ हारने से असुका को काफी नुकसान हो सकता है। लेकिन इसके फायदे भी कई हैं। पहली बात एक अच्छी स्टोरी देखने मिलेगी। एक समय पर असुका ने NXT में आकर बेली पर हमला करते हुए उनसे ख़िताब जीता था अब बेली उसका बदला ले सकती हैं। इसके साथ साथ ये बदलाव बेली के लिए भी अच्छा होगा जिनकी मंडे नाइट रॉ पर स्टोरीलाइन फीकी पड़ रही है। बेली NXT की टॉप स्टार हुआ करती थी लेकिन रॉ पर उन्हें वैसा मुकाम हासिल करने का मौका नहीं मिला है। रैसलमेनिया के मंच पर असुका जैसे स्टार को हराने से उन्हें काफी फायदा होगा।

#5 रौंडा राउजी के हाथों मात

14-23-53-42e6d-1509475607-500

रौंडा राउज़ी के WWE से जुड़ने की अफवाह अपने चरम पर चल रही है। असुका अब तक WWE में कभी नहीं हारी है और ऐसे में रौंडा ही उनके लिए सबसे सही दुश्मन साबित हो सकती हैं। हालांकि ये काम साशा बैंक्स और शार्लेट जैसे स्टार्स भी करने में सक्षम हैं लेकिन जहां तक देखा जाए असुका NXT की दिग्गज रैसलर हैं तो रौंडा ने UFC में अपना नाम बनाया है। इस तरह की स्टोरीलाइन और फिउड दर्शकों को काफी पसंद आएगी और शायद हम स्ट्रीक बनाम डेब्यू मैच रैसलमेनिया के मंच पर देखने मिल जाए। लेखक: जोश, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now