Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WrestleMania 33 को और भी अधिक रोमांचक बनाने के 5 तरीके

  • WrestleMania 33 इस साल का सबसे बड़ा शो है, लेकिन WWE हर समय इसे और भी अधिक रोमांचक बनाने के तरीके खोज सकता है
Modified 21 Sep 2018, 21:28 IST
WWE सुपर बाउल के एक वर्जन के रूप में रेसलमेनिया को बताना पसंद करती है और ठीक सुपर बाउल की तरह ही कुछ साल दूसरे सालों से बेहतर होते हैं जब फुटबॉल के सन्दर्भ में यह कहा जाता है तो वहां खेल की रफ़्तार को नियंत्रित करने का कोई रास्ता नहीं होता लेकिन WWE यह रेसलमेनिया के द्वारा कर सकती है। सही मैचों को चुन कर और उन्हें उनकी क्षमता के अनुसार सही क्रम में रखना बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन रेसलमेनिया एक वैरायटी शो है जिसमे बहुत सारे मूविंग पार्ट्स होते हैं।


WWE को भी सही सेलिब्रिटी और शोभा बढ़ाने वाले मेहमानों को बुक करने के साथ ही सबसे बेहतरीन वेन्यू का चुनाव और कुछ एंटरटेनिंग सरप्राइज को बनाने की जरूरत होती है। पिछले दो रेसलमेनिया भी NXT टेक ओवर इवेंट के ही हफ्ते के अंत में हुए थे और कई लोगों ने इस बात पर बहस की कि टेक ओवर ज्यादा रोमांचकारी शो साबित हुआ था।


जबकि यह देखना काफी अच्छा लगता है कि डेवलपमेंट सिस्टम काफी बेहतरीन काम कर रहा है तो मेन रोस्टर को इससे प्रॉब्लम नहीं होनी चाहिए कि उन पर थोड़ा कम ध्यान दिया जा रहा है क्योंकि रेसलमेनिया सामने है।


WWE के लिए इस साल यह इवेंट एक चौराहे पर आ रहा है। बहुत सारे पुराने दिग्गज या तो रिटायर हो चुके हैं या फिर स्टेज के पीछे वाली भूमिका में जा चुके हैं और कुछ दिग्गजों ने आने काम को बेहद सीमित कर लिया है। जबकि नई जनरेशन शानदार टैलेंट से भरी हुई है, उनमे से कुछ ही दर्शकों के साथ वैसा जुड़ाव रख पा रहे हैं जैसा की अंडरटेकर और शॉन माइकल जैसे दिग्गज अपने खेल के चरम पर रखते थे।


WWE को इस साल इस इवेंट को और अधिक खास बनाने की जरूरत है। इस स्लाइड शो में वे 5 तरीके बताने की कोशिश की जा रही है जिससे ऐसा किया जा सकता है


Advertisement

सही सेलेब्रिटी को बुलाकर 



WWE  हमेशा से ही WrestleMania में फेमस सेलेब्रिटी मेहमानों को बुलाता रहा है, लेकिन जब फैसला इस प्रोग्राम में शामिल होने वाले सही फेमस पर्सनैल्टी के चुनाव का होता है तो कंपनी अक्सर इसका पूरा और सही इस्तमाल नहीं कर पाती है। मंडे नाईट रॉ में कैथी ली गिफॉर्ड और होडा कोटब का शो तो आपको याद होगा ही ? यह बहुत बेतुका है लेकिन उन कमेंट्स से तो फिर भी बेहतर है जो उस इवेंट के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर दिया था।


अभी हाल में ही WWE शोफिया ग्रेस जोकि एक चाइल्ड सिंगर हैं, को लेकर आया था। उनके वीडियो में से एक में बैला ट्विंस भी थीं इसलिए यह एक तरीके का क्रॉस - प्रमोशन था लेकिन फैंस अभी तक यही सोचकर अपने सर को नोच रहे हैं कि क्यों एक बच्ची को ऐसे शो में लाया गया जिसमे मनोरंजन का मुख्य माध्यम ही मारपीट और खून खराबा है ?


हालांकि कभी कभी WWE ऐसे इवेंट को एरीना से बाहर हिट करा ले जाता है। रोंडा राउजी के WrestleMania में आने से कंपनी ने बहुत सुर्खियां बटोरी थी। दो दशक पहले जाएं तो लॉरेंस टेलर उस समय हैडलाइन बन गए थे जब उन्होंने बैम बैम बिगेलो से लड़ाई लड़ी थी।


स्टीफेन एमेल समर स्लैम के लिए परफेक्ट चॉइस थे क्योंकि वो प्रो रेसलिंग के बड़े विख्यात प्रसंशक हैं। इस स्टार मे रिंग में विश्वशनीय लग सकने वाली शारीरिक क्षमता भी थी और वो कॉमिक बुक टेलीविज़न से आते हैं जो कि प्रो रेसलिंग के साथ फैंस की एक बड़ी संख्या शेयर करती है।


शकील ओ नील अकेला ऐसा बड़ा नाम है जिसे WWE ने बुलाया लेकिन सिर्फ उनकी उपस्थिति काफी नहीं रही। WWE को कुछ ऐसे लोग चाहिए जिन्हें फैंस देखना चाहते हैं न कि ऐसे लोग जो किसी समय विशेष में ही पहचाने जाते हैं। WrestleMania के करीब ही Arrow  का पांचवां सीजन भी ख़त्म हो जायेगा इसलिए शायद मिस्टर एमेल WWE में अपनी एक और उपस्थिति दर्ज करने के लिए अपने बिजी शेड्यूल में से टाइम निकालने की इच्छा कर रहे होंगे।
1 / 5 NEXT
Published 07 Feb 2017, 17:42 IST
Advertisement
Fetching more content...