Create
Notifications

5 तरीके जिनसे WWE रोमन रेंस को फैन फेवरेट बनाने की कोशिश कर रहा है

Aarti Sharma
visit

काफी सालों तक रोमन रेंस को खराब तरीके से बुक कर जबरदस्ती फैंस का चहेता बनाने की कोशिशों के बाद, आखिरकार अब जाकर चीजें बदलने लगीं है। यह काम इतना आसान नहीं था और इसके लिए कंपनी को अपने प्रोडक्ट में काफी बदलाव करना पड़ा। अब WWE यूनिवर्स अलग ही दुनिया में रह रही है जहां लोग असल में रोमन रेंस की चैंट्स कर रहे हैं। WWE ने रोमन रेंस को फैंस का चहेता बनाने के लिए काफी मेहनत की है। आइए जानते हैं उन 5 तरीकों के बारे में जिनसे WWE रोमन रेंस को फैंस का फेवरेट बनाने की कोशिश कर रही है।

#1 छोटे प्रोमोज

Roman Reigns, WWE,

रोमन रेंस की सबसे बड़ी दिक्कत यह थी कि उनके प्रोमोज काफी लंबे चलते थे। पहले वो काफी समय तक सिर्फ बात करते थे जिसके बाद वो मुद्दे पर आते थे। लेकिन अब WWE इस बात को समझ गयी और अब वे रोमन रेंस छोटे प्रोमोज दे रहे हैं और मुद्दों पर सीधे बात कर रहे हैं। यह एक बड़ा बदलाव जरूर ना हो लेकिन इससे फैन्स काफी खुश हैं।

#2 सही विरोधी से मुकाबले

Jinder Mahal, WWE, Roman Reigns,

इस बात में कोई शक नहीं है कि जब रोमन किसी फैन फेवरेट रैसलर्स पर जीत दर्ज करते हैं तो कुछ फैंस को यह बात पसंद नहीं आती। हालांकि, जबसे WWE ने इनका सामना कम्पनी के बड़े हील रैसलर्स से कराना शुरू किया, चीजें बदलने लगीं हैं। रोमन का सामना जिंदल महल, डॉल्फ ज़िगलर और ड्रू मैकइंटायर से कराया गया है। ये रैसलर्स WWE के सबसे बड़े हील रैसलरों में गिने जाते हैं। इससे फैंस अपने आप ही रोमन रेंस के सपोर्ट में उतर गए हैं।

#3 बॉबी लैश्ले पर जीत

Bobby Lashley, Roman Reigns,

भले ही एक्सट्रीम रूल्स में बॉबी लैश्ले ने रोमन रेंस को हराया हो, लेकिन रोमन रेन्स ने अगले रॉ में लैश्ले पर जीत दर्ज कर लैसनर को टाइटल के लिए दोबारा चैलेंज किया। रोमन रेंस इससे ना केवल लैसनर के लिए खतरे की तरह नज़र आये बल्कि इससे वह लैसनर को हराकर कम्पनी के 'टॉप गाए' भी बनेंगे। आखिर में, वह लैसनर को हराकर कम्पनी में मौजूद बाकी रैसलर्स से बड़े बनेंगे और आसानी से टॉप रैसलर की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे।

#4 शानदार मोमेंटम

WWE Universe, Roman Reigns,

WWE ने एक महीने पहले रोमन रेंस से एक ही रात में दो मुकाबले लड़ाए और दोनों में ही उन्हें हार मिली। एक रात में दो मुकाबले लड़ता हुआ देख फैंस काफी खुश हुए। ऐसा ही काम WWE ने पिछले हफ्ते की रॉ में भी किया जब फैंस जोर-जोर से रोमन को पुकार रहे थे। लेकिन WWE उन्हें वापस नहीं लायी और इससे फैंस के मन में उन्हें देखने की इच्छा बढ़ गयी। आखिर में, WWE उनके लिए मोमेंटम बनाने में कामयाब रही और यही काम वो आने वाले समय मे फिर से कर सकते हैं।

#5 ब्रॉक लैसनर को बुरा बनाकर

Brock Lesnar,

पिछले हफ्ते के रॉ में WWE ने ब्रॉक लैसनर को बुरा दिखाने की पुरी कोशिश की। लैसनर ने अपने एडवोकेट पॉल हेमन पर अपना जोर दिखाया और शो के अंत मे कर्ट एंगल जो एक F5 भी लगाया। इससे यह संकेत मिल रहे हैं कि हेमन अपने क्लाइंट को धोखा देकर समरस्लैम में रोमन रेंस को मैच जिताने में मदद कर सकते हैं। लेखक- ब्रायन थॉर्नसबर्ग अनुवादक- आरती शर्मा

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now