Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बॉडी बनाने के लिए स्टेरॉइड्स का इस्तेमाल किया

Ishaan Sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 08 Oct 2018, 21:30 IST
08 Oct 2018, 21:30 IST

<p>" />

एक मशहूर WWE सुपरस्टार बनने के लिए अच्छी बॉडी चाहिए होती है। बिना अ च्छीबॉडी के WWE सुपरस्टार्स फैंस के पसंदीदा रैसलर्स नहीं बन पाते हैं। आज के समय में काफी सारे ड्रग्स मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके एक रैसलर अपनी बॉडी को बना सकता है।

उसमें से एक ड्रग होता है स्टेरॉइड्स, बॉडी बनाने के लिए रैसलर्स आमतौर पर इसका इस्तेमाल करते हैं लेकिन यह उनकी सेहत के लिए काफी खतरनाक होता है। WWE इतिहास में कई बड़े रैसलर्स जस ड्रग को ले चुके हैं। हालांकि, अब WWE में काफी कुछ बदल चुका है और अब वैलनेस पॉलिसी को लेकर काफी सख्त नियम भी बन चुके हैं। आइए जानते हैं 5 मशहूर WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने अपने मसल्स बनाने के लिए स्टेरॉयड का इस्तेमाल किया।

#5 एडी गुरेरो 

Eddie Gurrero left the world very early

एक समय पर WWE सुपरस्टार एडी गुरेरो भी स्टेरॉइड्स का इस्तेमाल करते थे। हालांकि यह उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती साबित हुई जिसके कारण उनकी मौत भी हो गई। साल 2005 में उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वह दुनिया छोड़ कर चले गए। उनकी मौत के 11 दिन पहले इन्हें फ्लोरिडा से एक ड्रग शिपमेंट भी मिला था जिसमें काफी सारे स्टेरॉइड्स थे जो कि रैसलर्स अक्सर लिया करते हैं।

इनकी मौत के बाद WWE ने अपनी वैलनेस पॉलिसी बनाई और आज अगर कोई भी रैसलर स्टेरॉइड्स लेते पकड़ा जाता है तो उसे सस्पेंड किया जाता है और जुर्माना भी लगाया जाता है। ऐसा तीन बार करते हुए पकड़े जाने पर उस रैसलर को कंपनी से निकाल भी दिया जाता है।

1 / 5 NEXT
Modified 08 Oct 2018, 21:30 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...