Create
Notifications

5 विमेंस सुपरस्टार्स जो Royal Rumble 2019 जीत सकती हैं

Enter caption
Ankit Kumar

WWE पिछले दो सालों से विमेंस डिवीजन पर काफी ध्यान दे रहा है और जिसका नतीजा ये है कि हमें इस साल पहली बार 30 विमेंस रॉयल रंबल मैच और ऑल विमेंस पीपीवी एवोल्यूशन देखने को मिला। विमेंस डिवीजन में रोंडा राउजी, शार्लेट फ्लेयर, एलेक्सा ब्लिस और बैकी लिंच समेत कई ऐसी सुपरस्टार्स हैं जो लगातार शानदार मुकाबले देकर फैंस का मनोरंजन कर रही हैं।

इस साल पहली बार हुए विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले में असुका ने जीत हासिल की थी जो कि अब पुरानी बात हो गई है। फैंस अब अगले साल जनवरी में होने वाले रॉयल रंबल पीपीवी में दूसरी बार होने जा रहे 30 विमेंस रंबल मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि 2019 में होने वाले 30 विमेंस रंबल मैच में किस फिमेल सुपरस्टार की जीत होती है। इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 5 फीमेल सुपरस्टार्स के बारे में, जो अगले साल होने जा रहे विमेंस रंबल मुकाबले में जीत हासिल कर सकती हैं।

नाया जैक्स

Could Jax and Lynch tear it up at WrestleMania?

हाल ही में सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी से पहले हुई मंडे नाइट रॉ में नाया जैक्स ने अनजाने में बैकी लिंच को चोटिल कर दिया था। ऐसे में WWE इस चीज को स्टोरीलाइन में शामिल कर दोनों सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी के बीज बो सकता है।

इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि नाया जैक्स 2019 में होने वाले 30 विमेंस रंबल मुकाबला जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं। हमारे ख्याल से नाया जैक्स रंबल मुकाबला जीतकर रैसलमेनिया 35 में बैकी लिंच से मुकाबले में शामिल हो सकती हैं।

दोनों ही सुपरस्टार्स इस समय WWE के अलग-अलग ब्रांड में हैं, ऐसे में अगर कंपनी इनके बीच रैसलमेनिया 35 में मुकाबला बुक करना चाहती है तो नाया जैक्स को रंबल मुकाबले में जीत के लिए बुक करना अच्छा विकल्प हो सकता है।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

शार्लेट फ्लेयर

Charlotte Flair could certainly win the Royal Rumble and challenge Ronda Rousey

एवोल्यूशन पीपीवी पर शार्लेट फ्लेयर ने बैकी लिंच के खिलाफ एक शानदार मुकाबला दिया। इसके बाद हाल ही में हुई सर्वाइवर सीरीज़ में भी शार्लेट फ्लेयर ने रोंडा राउजी के खिलाफ एक बार फिर शानदार मुकाबला दिया। इस मुकाबले में शार्लेट फ्लेयर ने हील के रूप में रोंडा राउजी पर बुरी तरह अटैक किया।

इस मुकाबले के बाद अफवाहें चलनी शुरू हो गई हैं कि रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में फैंस को रोंडा राउजी बनाम शार्लेट फ्लेयर के बीच मुकाबला देखे को मिल सकता है। हमारे ख्याल से यह मुकाबला बिजनेस के नज़रिए से काफी शानदार होने वाला है।

रैसलमेनिया 35 में इनके मुकाबले को बुक करने के लिए WWE सर्वाइवर सीरीज में हुए इनके मुकाबले की स्टोरीलाइन को यूज कर सकता है लेकिन हमें लगता है कि अगर शार्लेट फ्लेयर रंबल मुकाबला जीत कर रैसलमेनिया 35 में रोंडा राउजी के खिलाफ मुकाबला करती हैं तो यह काफी शानदार होगा।

शायना बैज़लर

Shayna and Becky recently engaged in a war of words too

WWE को फॉलो करने वाले फैंस शायद NXT के कई सुपरस्टार्स के बारे में नहीं जानते हैं जिनके इस साल रंबल मुकाबले में एंट्री करने की उम्मीद है। उन्हीं में एक सुपरस्टार हैं शायना बैज़लर। NXT के विमेंस डिवीजन में तहलका मचाने वाली शायना बैज़लर के अगले साल होने वाले 30 विमेंस रंबल मुकाबले में शामिल होने की काफी संभावना है।

शायना बैज़लर ना केवल MMA बैकग्राउंड से आती हैं बल्कि वह रोंडा राउजी के साथ फोर हॉर्सविमेन ग्रुप का भी हिस्सा रही हैं। अगर शायना बैज़लर अगले साल होने वाला विमेंस रंबल मुकाबला जीतती है तो उनके पास WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया का हिस्सा बनने का शानदार मौका होगा।

रंबल मुकाबला जीतने के बाद शायना बैज़लर रैसलमेनिया 35 में रोंडा राउजी के खिलाफ मुकाबले में शामिल हो सकती हैं। हमारे ख्याल से रैसलमेनिया के स्टेज पर शायना बैज़लर बनाम रोंडा राउजी का मुकाबला काफी धमाल मचा सकता है।

बैकी लिंच

Could Becky Lynch lose the title between now and TLC?

बैकी लिंच हाल ही में सर्वाइवर सीरीज से पहले हुए रॉ के एपिसोड में चोटिल हो गईं थी। इसके बाद वह सर्वाइवर सीरीज पीपीवी का हिस्सा नहीं बन पाई थी। फिलहाल अब बैकी लिंच TLC पीपीवी में शार्लेट फ्लेयर और असुका के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थेट्र मुकाबले में शामिल होने वाली हैं।

तथ्य यह है कि इस मुकाबले में शायद बैकी लिंच अपना टाइटल गंवाने वाली हैं क्योंकि चोट के बाद वह अभी पूरी तरह से रिंग मुकाबले करने के लिए फिट नहीं हैं। और अगर वाकई ऐसा होता है तो बैकी लिंच निश्चित रूप से रंंबल मुकाबले का हिस्सा बनेंगी।

बैकी लिंच के रंबल मुकाबले को जीतने की काफी संभावना है। सर्वाइवर सीरीज में रोंडा राउजी बनाम बैकी लिंच के बीच मुकाबला होना था लेकिन बैकी की चोट के चलते ऐसा संभव नहीं हो सका। इसके अलावा इस बात की अफवाह चल रही है कि रैसलमेनिया 35 में WWE बैकी लिंच बनाम रोंडा राउजी के मुकाबले का प्लान कर रहा है। ऐसे में अगर बैकी लिंच रंबल मुकाबला जीतती है तो यह चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

असुका

Could Asuka pick up yet another win?

WWE सुपरस्टार असुका ने इस साल हुए पहले 30 विमेंस रॉयल रंबल मुकाबले को अपने नाम किया था जिसके बाद वह रैसलमेनिया 34 में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ एक शानदार मुकाबले में शामिल हुईं थी। NXT में शानदार परफॉर्मेंस देने और अजेय रहने वाली असुका की विनिंग स्ट्रीक रैसलमेनिया 34 में टूट गई।

इस हार के बाद के असुका को कई और हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद उनके कैरेक्टर को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा। हमारे ख्याल से WWE असुका के कैरेक्टर को मजबूत करने और मेन इवेंट स्टार के रूप एक बार फिर से वापसी कराने के लिए उन्हें रॉयल रंबल मुकाबला जीतने के लिए बुक कर सकता है।

हमारे ख्याल से रंबल मुकाबला जीतने के बाद असुका एक बार फिर रैसलमेनिया में एक शानदार मुकाबला देती नज़र आ सकती हैं। तो यह थी WWE की 5 विमेंस सुपरस्टार्स जो 2019 में होने वाले विमेंस रंबल मुकाबले में जीत हासिल कर सकती हैं।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...