Create

5 विमेंस रैसलर्स जिनकी Royal Rumble मैच में जीत नहीं होनी चाहिए

Ruby Riott

WWE की विमेंस सुपरस्टार ने पिछले कुछ सालों में शानदार काम किया है, जिसे WWE यूनिवर्स द्वारा पूरी तरह से स्वीकार भी किया गया है। लेकिन इसके बावजूद विमेंस डिविजन को हर बार बेहतर परफॉर्मेंस और आगे बढ़ने के लिए पुश की जरूरत पड़ती है। दरअसल रॉयट स्क्वॉड और एबसोल्यूशन दोनों ही विमेंस टीम अपनी जगह में काफी शानदार रैसलर्स साबित हुईं हैं। वहीं हाल ही में बताया गया कि जनवरी में पहली बार विमेंस रॉयल रंबल होने जा रहा है, जिसमें विमेंस डीविजन 2018 में रैसलिंग और ब्रैंड के लिए बेहतर पुश देने के लिए तरह से तैयार है। लेकिन WWE की बुकिंग के मुताबिक, हमें लगता है कि कंपनी कुछ महत्वपूर्ण अवसर को गंवा भी सकती है। वहीं ये वो 5 विमेंस हैं, जो रॉयल रंबम में शायद जीत हासिल ना कर पाए।

1. रूबी रायट

दरअसल ये उतना कॉम्प्लीकेटेड नहीं है, रॉ ग्रुप के सामने स्मैकडाउन की रूबी रायट और रायट स्क्वॉड दोनों ही ज्यादा बेहतर नहीं है। क्योंकि पूर्व चैंपियन पेज और उनके बेहतरीन प्रोमो काफी प्रभावित करते हैं। हम ये अंदाजा नहीं लगा पा रहे कि विमेंस ब्रैंड को रॉयल बैटल में रूबी रॉयट को टॉप पर रख कर क्या हासिल होगा। ये तो साफ है कि रंबल जीतने के लिए रूबी की जगह पेज ही एक बेहतर रैसलर हैं।

2. असुका

Asuka

असुका के प्रति WWE की प्रसंशा और प्यार को हम समझ सकते हैं। उन्होंने NXT में उनके टाइटल रन की बातें आज भी चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं डेवलपमेंट ब्रैंड में रोस्टर की विमेंस के खिलाफ लड़ा हुआ मैच उनका साल का सबसे बेस्ट मैच था। लेकिन क्या कोई सरप्राइज होगा अगर असुका ने जीत हासिल की तो? अगर हम सोचे तो शायद ये सबसे खराब एंडिग हो। क्या आपको रैसलमेनिया में ब्रॉक द्वारा हारे जाने वाले अंडरटेकर का वो मैच याद है। वो काफी शोकिंग था। असुका को भी ऐसा ही झटका लग सकता है। वहीं विमेंस डिविजन में शायद कुछ प्लानिंग की बहुत जरूरत है।

3. साशा बैंक्स

Sasha Banks

साशा बैंक्स और शार्लेट फ्लेयर ने विमेंस डीविजन और मेन इवेंट केलीबर मैच को दो साल से डोमिनेट किया है। हम लोगों ने कई हफ्ते दोनों के बीच हुए सामने में टाइटल एक्सचेंज करते हुए देखा है, और हैल इन ए सैल इवेंट में साशा और शार्लेट पहली विमेंस रहीं जिन्होंने परफॉर्म किया था। ये पूरी जर्नी है जो हम सभी देख चुके हैं। रॉ और स्मैकडाउन के रोस्टर में शामिल हुईं नई रैसलरों को देख कर लगता है कि "लैंड ऑफ ओपरचुनिटी" के लिए कोई और ही हकदार होना चाहिए।

4. बेली

Bayley

हालांकि यहां ज्यादा कुछ कहने के लिए नहीं हैं क्योंकि WWE यूनिवर्स में बेली ने शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच लड़ रॉ विमेन चैंपियनशिप हासिल कर अपनी जगह बनाई थी। दरअसल उस मैच में कई फैंस को शार्लेट की हार को देख कर लगा कि उनके काबिलियत के साथ अपमान हुआ है। लेकिन बाद में बेली का फैनबेस काफी बढ़ता हुआ नजर आया। क्या बेली का शार्लेट के साथ वो आखिरी मैच था? बिल्कुल भी नहीं, लेकिन बेली को हमें कुछ समय के लिए साइड में रखना होगा। क्योंकि यूनिवर्स को शायद कुछ नया चाहिए। वहीं इसके चलते बेली का करियर अभी खत्म नहीं हुआ।

5. कोई भी पार्ट-टाइमर

Any Part-Timer

बैला ट्विंस, एंबर मून और रोंडा राउज़ी में से कोई भी हो, हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन अगर आप मेन रोस्टर में शामिल नहीं हैं और हर हफ्ते कई हजार फैंस को अपने काम से प्रभावित नहीं कर पाते, तो शायद विमेंस डिविजन के लिए आप इतिहास में भी कभी नहीं जीत पाएंगी। WWE की विमेंस डिविजन काफी साल से बिना किसी सवाल के सामने आई है। रॉयल रंबल की पहली विमेंस विनर की घोषणा विमेंस सुपरस्टार्स के काम की उस काबिलियत को दिखाएगी। लेखक- एंड्रयू , अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment