Create
Notifications

5 महिला सुपरस्टार्स जो WWE Evolution 2018 में ट्रिश स्ट्रैटस के लिए एलेक्सा ब्लिस से बेहतर प्रतिद्वंदी होतीं

Amit Shukla
visit

ट्रिश स्ट्रैटस ने पिछले 12 साल में रैसलिंग नहीं की है, लेकिन अपने समय में इस 7 बार की विमेंस चैंपियन ने लिटा के साथ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया था और इनसे प्रेरणा लेकर ही कई महिला रैसलर्स इस बिज़नेस में आईं हैं। इतने समय रिंग से बाहर रहने के बाद अब वो दोबारा रिंग में वापसी करने वाली हैं, और इस बार एवोल्यूशन पीपीवी के दौरान उनके सामने होंगी 2016 में प्रमोट होकर मेन रोस्टर का हिस्सा बनीं एलेक्सा ब्लिस, जिन्होंने वीमेंस डिवीज़न को डॉमिनेट ही किया है।

आप में से कुछ इस निर्णय पर सवाल कर सकते हैं, लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 5 महिला रैसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो इस शो में ट्रिश के साथ लड़ सकती थीं:

#5 मैंडी रोज़

मैंडी रोज़ ने खुद में काफी सुधार किया है और ये बात खुद ट्रिश कह चुकी हैं कि मैंडी रोज़ बिल्कुल उनकी हमशक्ल लगती हैं।मैंडी रोज़ का काम शानदार रहा है, लेकिन वो अब भी बैकग्राउंड में हैं। हालांकि अगर एवोल्यूशन में उन्हें मौका मिलता तो वो अपना नाम बना सकती थीं, जबकि एलेक्सा ब्लिस को एक और मौके की कोई ज़रूरत नहीं है।

#4 लिटा

जब अनफॉरगिवन 2006 में ट्रिश आखिरी बार रैसलिंग करने के लिए रिंग में आई थीं तो भी फैंस का उत्साह वही था क्योंकि उनके खिलाफ थीं लिटा जिन्होंने इस मैच में धमाल किया था। और अगर WWE इस शो में कुछ ज़बरदस्त करना चाहता था तो इन दोनों के बीच एक मैच बेहद यादगार रहता।

#3 साशा बैंक्स

साशा और ट्रिश के बीच रॉयल रंबल में एक पल आया था जहां ट्रिश ने बैंक्स का मज़ाक बनाया था, लेकिन उसके बाद इस कहानी को आगे नहीं बढ़ाया गया जबकि इसमें काफी संभावनाएं थीं। वहीं रोमन रेंस ने जब अंडरटेकर को रॉयल रंबल में बाहर किया तो उनके बीच रैसलमेनिया में एक मैच हुआ था। साशा बैंक्स ने ट्रिश स्ट्रैटस को रॉयल रंबल से बाहर किया था और उनके बीच एक मैच अच्छा होता, जबकि एलेक्सा ब्लिस और ट्रिश के बीच टीवी पर कोई लड़ाई नहीं हुई है, तो इस मैच के होने के पीछे कोई कारण नहीं दिखाई देता।

#2 मिकी जेम्स

इन दो रैसलर्स के बीच रैसलमेनिया 22 में अद्भुत मैच हुआ था और अगर एलेक्सा ब्लिस की जगह मिकी जेम्स एवोल्यूशन में होने वाले मैच का हिस्सा होतीं तो ये अच्छी बात होती। अगर मिकी रिंगसाइड में भी हों तो भी वो पल नहीं बन सकता जो उनके रिंग में होने पर बन सकता था, क्योंकि ट्रिश ने उन्हें रॉयल रंबल में एलिमिनेट किया था और ये कारण काफी है कि इनके बीच एक मैच दोबारा हो जाए।

#1 शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर समरस्लैम में 7 बार की विमेंस चैंपियन बनीं, और चूंकि ट्रिश WWE में अपने आखिरी दिन और आखिरी मैच में मिली जीत को मिलाकर 7 बार विमेंस चैंपियन बनीं थीं, इसलिए ये बात तो तय है कि शार्लेट अब ट्रिश का रिकॉर्ड तोड़ देंगी। इनके बीच एवोल्यूशन शो में एक मैच देखने लायक होता, खासकर तब जब बैकी ने शार्लेट पर समरस्लैम में हमला कर एक हील किरदार अपनाया है, बावजूद इसके फैंस उनसे नफरत नहीं कर पा रहे हैं। लेखक: फिलिपा मरी; अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now