Create
Notifications

5 विमेंस रैसलर जो Royal Rumble मैच में लड़ सकती हैं

Modified 22 Jan 2017
WWE  हॉल ऑफ़ फेमर पैट पेटरसन को दुनियाभर में प्रोफेशनल रेसलिंग इतिहास  का सबसे क्रिएटिव दिमाग माना जाता है। वास्तव में डेव मेल्टज़र, पेटरसन को "WWE के सबसे प्रमुख आर्किटेक्ट में से एक मानते हैं। जिन्होंने इस कंपनी को वैश्विक स्तर तक फ़ैलाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
पेटरसन वह इंसान हैं जो मैकमैहन के कान में अपनी बात बताने से भी नहीं डरते। कोई इवेंट पॉपुलर है या नहीं इसके बारे में वे बेहिचक अपनी राय रख देते हैं।
इस इंडस्ट्री से 6 दशकों से भी अधिक समय तक जुड़े रहते हुए पेटरसन ने WWE के कई क्रिएटिव वेंचर्स को लीड किया। हालांकि जब बात उनके सारे क्रिएटिव आइडियाज की आती है जो उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान WWE की टेबल पर रखे, उनमें से उनका सबसे खास आईडिया 80 के दशक के बिल्कुल आखिर में आया, जब उन्होंने एक इवेंट की रुपरेखा तैयार की जो रॉयल रंबल के नाम से पहचाना गया
रॉयल रंबल उन इवेंट में से एक है जिसे हम "द बिग फोर" के रूप में जानते हैं। बिग फोर उन 4 सबसे बड़े पे पर व्यू इवेंट को रिप्रजेंट करता है। जिसे WWE सालाना आधार पर आयोजित करता है। इसमें रेसलमेनिया, समरस्लैम, सर्वाइवर सीरीज और हां खुद रॉयल रंबल शामिल है।
रंबल की शुरुआत से ही, यह लगातार साल का सबसे रोमांचक और साथ ही सबसे एंटीसिपेटेड इवेंट रहा है। रॉयल रम्बल मैचों के साथ ही इवेंट अपने चरम पर पहुंच जाता है। प्रत्येक साल WWE के क्रिएटिव अधिकारी इसे पिछले साल की तुलना में और अधिक रोमांचक और लोकप्रिय बनाने की कोशिश करते हैं। मुख्य तौर से सरप्राइज़ एंट्री के तौर पर बड़े बड़े नामों का प्रयोग करके।
इस इवेंट के पूरे इतिहास में, रंबल मैच अपने आप में पूरी तरह से मेल डोमिनेट कॉन्टेस्ट रहे हैं। हालांकि कुल मिलाकर अब तक 3 विमेन रेसलर भी रंबल मैचों में अपने जलवे दिखा चुकी हैं। वे न सिर्फ इन मैचों का हिस्सा बनीं बल्कि यह भी साबित किया कि वे भी उतनी ही अच्छी हैं और कभी कभी तो अपने पुरुष रेसलरों से बेहतर भी। जिस आश्चर्यजनक दर से विमेंस रेसलर का हिस्सा इसमें शामिल हो रहा है, कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर आने वाले भविष्य में विमेंस रेसलर रॉयल रंबल मैच में और अधिक एक्टिव हो जाएं।
जब आप रेसलिंग में आज और साथ ही पूर्व की महिला रेसलरों के बारे में सोचते हैं तो कौन कौन से उन विमेन टैलेंट के नाम दिमाग में आते हैं जो रॉयल रंबल मैच में हिस्सा ले सकते हैं।
यहां उन 5 महिला रेसलरों का जिक्र है जो रॉयल रंबल में भी सनसनी फ़ैलाने का दम रखती हैं:
साराह ब्रिज  (क्रेज़ी मेरी)
wrr 1
WWE यूनिवर्स में कुछ लोगो के लिए यह नाम जाना पहचान न हो। साराह हाल ही में NXT रोस्टर में तब शामिल हुई, जब अक्टूबर 2016 में उन्होंने WWE डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। WWE फैमिली ज्वाइन करने से पहले साराह ने अपने लिए क्रेज़ी मेरी डॉबसन नाम बनाया था।
उनके लिए जो इस रेसलर के बारे में ज्यादा नहीं जानते, उन्हें साराह के बारे में बताने का सबसे अच्छा तरीका जो मेरे पास है वो ये कि मैं उनसे ब्रे वायट की सिस्टर एबिगली के बारे में सोचने को कहूंगा। सराह बहुत कुछ इसी इमेज की तरह दिखती हैं।
साराह के रूप में WWE के हाथ जैकपोट लगा है। वे सिर्फ 23 साल की हैं लेकिन इसके आलावा भी वो WWE में कुछ और शानदार अनुभव लेकर आयी हैं। सराह के आगे अभी एक लंबा और सुनहरा भविष्य है लेकिन उन्हें अभी थोड़ी ट्रेनिंग की जरूरत है।
सराह पावरफुल लड़की हैं जिसे इंटर जेंडर रेसलिंग का भी काफी अनुभव है।  वास्तव में 2015 JCW टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के लिए उन्होंने मैड मैन पोंडो के साथ टीम बनाई थी। 
उनके टैलेंट को देखते हुए यह भी मायने नहीं रखता कि अभी वो रिंग ऑफ़ ऑनर स्टार रे रॉ के साथ रिलेशनशिप में हैं। रे अपने आप में बेहतरीन टैलेंट होने के साथ  पूर्व ROH टैग टीम चैंपियन वॉर मशीन का आधा हिस्सा भी हैं।  
1 / 5 NEXT
Published 22 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now