Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रेन जो WWE इतिहास में सबसे अच्छी रहीं

Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.02K   //    15 Dec 2018, 15:00 IST

Enter caption

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन ने 5 साल पहले जब TLC मैच में एक दूसरे से लड़ाई की थी, उस समय वर्ल्ड और WWE चैंपियनशिप एक साथ आई थी। और उसकी वजह से हमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप 2016 में देखने को मिली जो इस समय ब्रॉक लैसनर के पास है। ब्रॉक ही आखिरी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन थे।

1980 से 1990 के दशक में बैल्ट काफी बड़ा नाम थी, और इसके जैसी बैल्ट NWA और WCW में भी नहीं थी। ये जब 2002 में कंपनी के रॉ शो का का हिस्सा बनी, उस समय ट्रिपल एच पहले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने और इन्होंने 2 साल तक इसे अपने पास रखा। इसके बाद ये बैल्ट स्मैकडाउन का हिस्सा बनी, जहां बतिस्ता, ऐज और अंडरटेकर ने इसे अपने नाम किया।

इसके अलावा कुछ चैंपियनशिप रन ने इस बेल्ट को काफी नुकसान पहुँचाया, जिसमें 2008 में सीएम पंक, जैक स्वैगर और डेनियल ब्रायन 2011 में और फिर उसके बाद 2013 में TLC के दौरान जब रैंडी ऑर्टन ने जॉन सीना को हराकर इसे अपने नाम किया तो ये इस चैंपियनशिप का अंत हो गया।

इस दौरान कुछ चैंपियनशिप रेंस काफी यादगार रहीं और हम ऐसी ही 5 के बारे में आपको बताने वाले हैं:

#5 द अंडरटेकर (2009-10)

Enter caption

2002 में अंडरटेकर ने आखिरी बार WWE चैंपियनशिप जीती थी, और उसके बाद उन्होंने तीन बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती, जिसमें डैडमैन ने सीएम पंक को हराकर इस बादशाहत की शुरुआत की, और वो वक़्त के साथ बढ़ती गई। टेकर ने इसके बाद काफी सारे मल्टी-मैन मैचेज में हिस्सा लिया जिसमें पंक, बतिस्ता, रे मिस्टीरियो और टैग टीम चैंपियन क्रिस जैरिको और बिग शो शामिल हैं।

इनकी बतिस्ता और रे मिस्टीरियो के साथ 2010 के दौरान ज़बरदस्त लड़ाइयां हुईं, और रॉयल रंबल में मिस्टीरियो के साथ एक लड़ाई के बाद इन्होंने इस टाइटल को एलिमिनेशन चैंबर में डिफेंड किया, जहाँ कुछ चोटों के बावजूद इन्होंने क्रिस जैरिको के साथ आखिरी तक मैच लड़ा, लेकिन आखिर में रिंग के नीचे से आकर शॉन माइकल्स ने अंडरटेकर को स्वीट चिन म्यूज़िक दे दिया और उसकी वजह से करियर बनाम स्ट्रीक वाला मैच रैसलमेनिया 26 में हुआ।


1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...