Create
Notifications

Survivor Series इतिहास में हुए अबतक के 5 सबसे बेकार मैच

Amit Shukla
visit

1987 में अपनी शुरुआत के समय से ही WWE सर्वाइवर सीरीज ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है, और इसकी प्रमुख वजह है इनके ट्रेडिशनल मैच, लेकिन ऐसे मैच हर बार अच्छे परिणाम दे ये ज़रूरी नहीं, और साथ ही ये भी जरूरी नहीं कि सिर्फ यही मैच बेकार जाए, क्योंकि कई बार तो एकल मैच भी उतने अच्छे परिणाम नहीं देते। आज हम आपको बताते हैं उन 5 मैचों के बारे में जिन्होंने इस शो की गरिमा को किसी प्रकार कम किया है और इसे साल के 4 सबसे बड़े शो के ख़िताब से भी दूर किया है।

#5 शॉन माइकल्स बनाम ब्रेट हार्ट (सर्वाइवर सीरीज 1997)

32023-1510913748-800

ब्रेट और शॉन के बीच की लड़ाई को एक असली मुकाम तब मिला जब इन धुरंधरों ने एक दूसरे संग सर्वाइवर सीरीज 1997 में एक मैच लड़ा। इस मैच का कमाल ये था कि वो एक बेहतरीन मैच था, और इन दोनों रैसलर्स की जिंदगी का सबसे अच्छा साबित हो सकता था, लेकिन उस अंत ने इससे वो सब छीन लिया जिसे ये मैच पा सकता था। उस एक अंत ने ना सिर्फ एक अच्छे मैच का अंत खराब किया बल्कि ब्रेट हार्ट के करियर को भी खत्म कर दिया। इसके और कोई बल्कि खुद विंस मैकमैहन थे।

#4 रैंडी ऑर्टन बनाम बिग शो(सर्वाइवर सीरीज 2013)

daf19-1510913699-800

2013 वो साल था जब डैनियल ब्रायन सबसे ज़बरदस्त रैसलर माने जाते थे, और उस समय सब यही मान रहे थे कि वो ही सर्वाइवर सीरीज पर जीतकर अपनी कहानी को आगे बढ़ाएंगे। हालांकि आखिर मे उनको जीत नहीं मिली और तब फैंस ने चाहा कि उन्हें एक और मौका दिया जाए क्योंकि वो इसके हकदार थे। इसके बावजूद WWE की क्रिएटिव टीम ने उनकी जगह बिग शो का चुनाव किया और सर्वाइवर सीरीज पर उनके और रैंडी ऑर्टन के बीच में एक मैच हुआ, लेकिन तब तक फैंस ने भी अपना जवाब अपनी नाराज़गी के ज़रिए दर्ज करा दिया था।

#3 टैडी लॉन्ग बनाम एरिक बिशफ (सर्वाइवर सीरीज 2005)

51a3f-1510913654-800

एक दौर था जब एरिक रॉ तो टैडी स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर थे, और फिर इनके बीच हुई गहमागहमी में 2005 के सर्वाइवर सीरीज के लिए एक मैच बन गया जिसकी वजह से इन दोनों को एक रिंग में एक साथ रैसलिंग करनी थी। अब जैसा आप सोच रहे हैं, ठीक वैसा ही हुआ, क्योंकि इस मैच का नतीजा कुछ नहीं निकल रहा था और ना ही ये फैंस को पसंद आ रहा था। इस मैच का अंत तब हुआ जब बूगीमैन ने आकर इस मैच में स्मैकडाउन को जीत दिलाई।

#2 ट्रिपल एच बनाम व्लादिमीर कोज़लोव बनाम एज (सर्वाइवर सीरीज 2008)

8733100

ये मैच असल में ट्रिपल एच बनाम व्लादमीर बनाम जैफ हार्डी होने वाला था, लेकिन इस शो के शुरुआती सwगमेंट में जैफ को अचेत दिखाया गया, जिसकी वजह से ये सीधा मुकाबला बन गया था, जबतक कि विकी गुरेरो ने एज को इस मैच में शामिल नहीं किया। इसके बाद अंत में जैफ ने आकर एज पर कुर्सी से वार करने की कोशिश की, लेकिन वो ऐज को मारने से चूक गए और इसका फायदा ऐज ने उठाते हुए हंटर को पिन करते हुए चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

#1 रॉयल फैमिली बनाम क्लाउंस फैमिली (सर्वाइवर सीरीज 1994)

इस मैच में एक तरफ थे जैरी लॉलर जो एक राजा की वेशभूषा में थे, साथ में उनके साथी, जिनके खिलाफ थे दोइंक जोकर और उनके साथी। ये मैच ना सिर्फ उस साल बल्कि पूरी सर्वाइवर सीरीज इतिहास का सबसे बेकार मैच साबित हुआ। इस मैच के बारे में कुछ और कहने की ज़रूरत है क्या? लेखक: आकाश चिलंकि अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now