Create
Notifications

WWE WrestleMania Backlash इतिहास के 5 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WWE WrestleMania Backlash में कई दिग्गज सुपरस्टार्स लड़ चुके हैं
WWE WrestleMania Backlash में कई दिग्गज सुपरस्टार्स लड़ चुके हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure
visit

WWE का अगला पीपीवी कुछ ही दिनों दूर है। दरअसल, WWE ने रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) पीपीवी के लिए कुछ जबरदस्त मुकाबलों की घोषणा कर दी हैं। बैकलैश (Backlash) का इतिहास काफी ज्यादा पुराना रहा है और इस इवेंट में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले हैं। WWE ने इस साल पीपीवी के नाम में बदलाव करते हुए इसे WrestleMania Backlash बना दिया है।

इस ऐतिहासिक इवेंट में कई जबरदस्त मैच देखने को मिल चुके हैं। इसके साथ ही कई सारे ऐसे मैच भी हैं जिन्होंने काफी निराश किया। खैर, मुकाबले उस समय भी खराब हो जाते हैं जब फैंस का रिएक्शन खराब रहता है या फिर वो उम्मीदों के अनुसार नहीं रहते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम Backlash पीपीवी के 5 सबसे खराब मैचों के बारे में बात करेंगे।

5- डेमियन प्रीस्ट vs द मिज़ (WWE WrestleMania Backlash 2021)

Damian Priest Defeats The Miz in a Zombie Lumberjack match. #WMBacklash 💀🔥 https://t.co/6FnIn1m4e7

डेमियन प्रीस्ट और द मिज़ के बीच WrestleMania Backlash में जॉम्बी लंबरजैक मैच देखने को मिला था। WrestleMania 37 के बाद दोनों की दुश्मनी जारी रही थी और उम्मीद थी कि एक अच्छा मैच देखने को मिलेगा। यह मैच प्रोडक्शन के हिसाब से काफी खराब था और कोई भी जॉम्बी को देखकर खुश नहीं था।

इसी कारण यह लंबरजैक मैच निराशाजनक साबित हुआ था। इसके अलावा उन्होंने मिलकर भी उतना प्रभावित नहीं किया और रेसलिंग की कमी साफ तौर पर नजर आई। दोनों Raw सुपरस्टार्स का यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला था और उन्हें अपने टैलेंट का प्रदर्शन करने का मौका नहीं मिला। इसी कारण मैच निराशाजनक रहा। हालांकि, इस मैच में प्रीस्ट की बड़ी जीत हुई थी।

4- गोल्डबर्ग vs द रॉक (WWE Backlash 2003)

द रॉक और गोल्डबर्ग के बीच मैच से काफी ज्यादा उम्मीद थी। इसके बावजूद वो फैंस को उतना प्रभावित नहीं कर पाए थे और इसके चलते ही उनके इस मैच को फैंस देखना पसंद नहीं करते हैं। दरअसल, द रॉक ने इससे पहले स्टीव ऑस्टिन पर WrestleMania में बड़ी जीत हासिल की थी। दूसरी और गोल्डबर्ग ने इस मैच के साथ WWE में अपना डेब्यू किया था। इसके चलते WWE में उनके पहले मुकाबले के लिए फैंस उत्साहित थे।

यह एक बड़ा ड्रीम मुकाबला था और ऐसे में फैंस ने ज्यादा ही उम्मीदें लगा ली थी। खैर, उनका मैच खास नहीं बन पाया। गोल्डबर्ग के पास ज्यादा मूव्स नहीं थे जबकि द रॉक ने अपनी ओर से पूरी तरह कोशिश की। दोनों दिग्गजों का यह मैच लगभग 13 मिनट तक चला और अंत में गोल्डबर्ग को जीत मिली। देखा जाए तो इस ड्रीम मैच का अंत उम्मीद से जल्दी हो गया और यहां ज्यादा खास चीज़ें नहीं हो पाई थी।

3- केन vs ब्रे वायट (WWE Backlash 2016)

Backlash 2016 में केन और ब्रे वायट के बीच एक मैच देखने को मिला था। दरअसल, दोनों की दुश्मनी को ज्यादा समय नहीं हुआ था। खैर, उनके बीच मैच देखना रोचक था क्योंकि दोनों के कैरेक्टर काफी अलग और डरावने रहते थे। Backlash में उनके बीच एक नो होल्ड्स बार्ड मैच हुआ था।

दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच हुआ मुकाबला भी जबरदस्त साबित नहीं हुआ। देखा जाए तो केन और ब्रे वायट को यादगार मैच देने के लिए ज्यादा समय भी नहीं दिया गया। उनका मैच लगभग 11 मिनट्स में खत्म हो गया। अगर उन्हें ज्यादा समय और बेहतर स्पॉट्स मिलते तो शायद इसे याद रखा जाता।

2- रोमन रेंस vs समोआ जो (WWE Backlash 2018)

रोमन रेंस और समोआ जो के बीच Backlash 2018 में मैच देखने को मिला था। Backlash 2018 पीपीवी उतना खास नहीं रहा था क्योंकि मुकाबले ही ज्यादा खास साबित नहीं हुए थे। रोमन रेंस और समोआ जो के बीच पीपीवी में एक सिंगल्स मैच देखने को मिलने वाला था। इस इवेंट में कई सारे टाइटल मैच थे।

इसके बावजूद WWE ने इस सिंगल्स मैच को मेन इवेंट में तय किया। फैंस इससे खुश नहीं थे और इस समय रोमन रेंस को जबरदस्त तरीके से हेट मिलती थी। दोनों ने जरूर ही मैच को अच्छा बनाने की कोशिश की। इसके बावजूद मुकाबले में खराब चैंट्स देखने को मिली और अंत तक काफी फैंस एरिना छोड़कर चले गए थे।

1- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द मिज़ और जॉन मॉरिसन (WWE Backlash 2020)

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने Backlash 2020 पीपीवी में द मिज़ और जॉन मॉरिसन का सामना एक हैंडीकैप मैच में किया था। इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड हो रही थी और देखा जाए तो स्टोरीलाइन उतनी खास नहीं रही थी। साथ ही हर कोई इस मैच के नतीजे के बारे में पहले से जानता था।

इसके चलते मुकाबले के लिए ज्यादा उत्साह नहीं रहा था। इसके साथ ही मैच भी ज्यादा खास नहीं रहा। मुकाबले में कुछ भी खास देखने को नहीं मिला और यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। WWE ने दोनों पूर्व टैग टीम चैंपियंस को काफी ज्यादा कमजोर दिखाया गया और अंत में स्ट्रोमैन की जीत हुई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now