Create

2017 में WWE पे-पर-व्यू में हुए 5 सबसे घटिया मेन इवेंट मैच

ef1bd-1514106211-800

WWE ने साल 2017 में कुल 16 पे पर व्यू इवेंट्स आयोजित किए। जिसका अंतिम आयोजन क्लैश ऑफ़ द चैंपियंस था। अंतिम शो बेहद रोमांचक था लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि बाकी सारे शो भी इसी क्षमता वाले थे। इस बीते साल कई पीपीवी इवेंट्स ऐसे हुए जिसने दर्शकों को निराश किया। आइए 2017 में WWE द्वारा आयोजित किये गए ऐसे ही 5 सबसे ख़राब पीपीवी मेन इवेंट मैच के बारे में चर्चा करते हैं।

सर्वाइवर सीरीज का पारंपरिक एलिमिनेशन मैच- सर्वाइवर सीरीज

अगर पूरी सर्वाइवर सीरीज की बात करें तो यह कोई बेहद सफल पीपीवी इवेंट नहीं साबित हो पाया। ऐसा लग रहा था कि WWE इसके एलिमिनेशन मैच में कर्ट एंगल और ट्रिपल एच या फिर शेन मैकमैहन और ट्रिपल एच के बीच मुकाबला कराने की तैयारी में है लेकिन अंत में WWE ने इन दोनों में से किसी भी विकल्प को नहीं चुनकर सबको हैरान कर दिया। फिर भी यहां किसी नए स्टार को बनाने का एक मौका अभी भी था लेकिन इसे भी गवां दिया गया। NXT के कई पूर्व सुपरस्टार्स एक एक करके एलिमिनेट होते गए और अंत में केवल स्ट्रोमैन ही इस मैच से कुछ फायदा उठा पाए। इस मैच के अंत पर ज्यादातर दर्शकों ने अपनी नकारात्मक प्रतिक्रियाएं ही दी।

जिन्दर महल बनाम रैंडी ऑर्टन - बैटलग्राउंड

6f643-1514106359-800

जिंदर महल ने रैंडी ऑर्टन से बैकलैश 2017 में WWE चैंपियनशिप जीती थी और इसके बाद अगले कुछ महीनों तक दोनों के बीच गर्मागर्मी बनी रही। इसी कड़ी में ऑर्टन ने महल को बैटलग्राउंड के लिए कोई भी मुकाबला चुनने की चुनौती दी। जिस पर महल ने पंजाबी प्रिजन मैच को चुना। यह मुकाबला दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा और द ग्रेट खली की मौजूदगी के बावजूद WWE इसके सभी हिस्सों को आकर्षक और रोमांचक बनाने में कामयाब नहीं हो पाया।

रॉयल रंबल मैच - द रॉयल रंबल

061e1-1514106483-800

यह एक ऐसा इवेंट साबित हुआ जिसे भूलने में WWE यूनिवर्स ने ज्यादा समय नहीं लिया। इस मुकाबले का सबसे बड़ा सरप्राइज नंबर 10 पर टाय डिलिंजर का आना रहा। इसी में आश्चर्यजनक तरीके से रेंस ने अंडरटेकर को एलिमिनेट कर दिया था जो किसी के समझ में नहीं आया। ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के बीच मुकाबला जारी रहा लेकिन इसमें लैसनर उस समय एक मजाक ही साबित हुए जब पहले से ही यह लगने लगा कि इस मुकाबले को तो रैंडी ऑर्टन जीतने जा रहे हैं। रंबल के शुरू होने से पहले तो ऑर्टन रैसलमेनिया के कार्ड पर भी नजर नहीं आ रहे थे लेकिन आखिर में इस सबसे बड़े स्टेज पर वायट के साथ उनका मुकाबला साल 2017 की एक और बड़ी निराशा साबित हुआ।

केविन ओवंस बनाम गोल्डबर्ग - फास्टलेन

3ebc8-1514106547-800

इस मुकाबले में क्रिस जैरिको के दखल देने के कारण टाइटल होल्डर बदल गए। गोल्डबर्ग ने केवल 20 सेकंड में ही केविन को हरा दिया और केविन को दोबारा इसका कोई रीमैच भी नहीं मिल पाया क्योंकि इस पूर्व चैंपियन के सामने आगे ब्रॉक लैसनर की चुनौती रख दी गयी।

अंडरटेकर बनाम रोमन रेंस - रैसलमेनिया 33

d283d-1514106742-800

इस साल का सबसे बड़ा इवेंट ही दर्शकों के लिए सबसे बड़ी निराशा साबित हुआ। रेंस ने इससे पहले अंडरटेकर को रॉयल रंबल में एलिमिनेट किया था और उसी से इस मुकाबले की नींव पड़ी थी। उम्मीद थी कि इस बार WWE का ये डैडमैन रेंस पर भारी पड़ेगा लेकिन ऐसा कुछ भी होता हुआ नहीं दिखाई दिया। बहरहाल जब अंडरटेकर ने हार के बाद एरीना को छोड़ा तो रिंग में खड़े रेंस WWE यूनिवर्स के द्वारा सबसे ज्यादा नफरत पाने वाले रैसलर बन चुके थे। ऐसे में उनका हील टर्न लेना सबसे ज्यादा सही कदम साबित होता। WWE अंडरटेकर के द्वारा बनाए गए इस माहौल का फायदा नहीं उठा पायी और इसने अंडरटेकर के योगदान को व्यर्थ साबित कर दिया।

लेखक - फिलिपा मर्री, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment