इन 5 रैसलर्स को 2019 में चैंपियनशिप के लिए मौका मिलना चाहिए

Enter caption

WWE में बहुत सी चैंपियनशिप मौजूद हैं लेकिन कंपनी कुछ एक सुपरस्टार्स को ही टाइटल के लिए रन देती है और कई बेहतरीन टैलेंटेड रैसलर इस कारण से पिछड़ जाते हैं क्योंकि उन्हें कंपनी रन नहीं देती। कई बार कंपनी किसी रैसलर को भी टाइटल रन दे देती है जैसे जिंदर महल जैसे अप्रत्याशित रैसलर को कंपनी काफी लंबा रन दे देती है लेकिन साशा बैंक्स जैसी बेहतरीन और टैलेंटेड रैसलर को चैंपियनशिप के लिए एक महीने से भी कम का रन दिया जाता है।

टाइटल रन लेना और ख़िताब जीतना हर किसी रैसलर की दिली ख्वाहिश होती है और हर रैसलर इस बात का इंतज़ार करता है कि कब उसे टाइटल रन मिलेगा। लेकिन मुराद सभी की ख्वाहिश पूरी नहीं की जा सकती है।

आइये नज़र डालते हैं उन 5 बेहतरीन टैलेंटेड रैसलरों पर जिन्हें 2019 में कम से कम एक टाइटल जरूर मिलना चाहिए-


#5) इलायस (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)

Enter caption

WWE में आने से पहले इलायस, NXT में एक बेहतरीन परफ़ॉर्मर थे लेकिन NXT में उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए गये थे। इलायस को मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से ही एक अलग पहचान मिली है। इलायस के मैच देखना लोग पसंद करते हैं और उन्हें स्टोरीलाइन भी बेहतरीन मिलती रही हैं। इलायस एक बेहतरीन इन-रिंग परफ़ॉर्मर हैं। इलायस के पास वो सब कुछ है जो उन्हें एक चैंपियन बना सकता है।

कुछ समय पहले तक ये अफवाहें थीं की इलायस को रोमन रेंस और कुछ अन्य WWE सुपरस्टार्स के साथ हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के कारण इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन बाद में उन्हें बेल्ट नहीं दी गयी। हालांकि ये एक अच्छी बात है कि कंपनी को इलायस की क्षमताओं के बारे में पता है। कुल-मिलाकर यदि देखा जाए तो इलायस एक पूरी तरह से कम्पलीट रैसलर हैं और उनको इस साल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाना चाहिए।

Get all Wrestlemania 35 News in Hindi here

#4) फिन बैलर (कोई भी बड़ा टाइटल)

Enter caption

फिन बैलर को एक दिन के लिए चैंपियन बनाया गया था और शायद इसमें वो पूरे 24 घंटे भी चैंपियनशिप होल्ड नहीं कर पाए थे। फिन बैलर ने अपनी एक गंभीर चोट के बाद WWE में वापसी की और लगभग रॉ के सभी एपिसोड्स का हिस्सा बने। इसके अलावा फिन बैलर पिछले साल के रॉयल रंबल में आयरन मैन थे और कुछ समय तक उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए भी फ्युड्स लड़ी। लेकिन बदकिस्मती से फिन बैलर अब तक एक भी चैंपियनशिप नहीं जीत पाए।

हालाँकि उनके टाइटल ना जीतने से भी उनके फैंस को कोई फर्क नहीं पड़ा है। क्राउड उन्हें पहले की तरह ही सपोर्ट करती रही है और कंपनी ने भी फिन बैलर को भरपूर समर्थन दिया है।

फिन बैलर के पास भरपूर टैलेंट है और सभी लोग ये चाहते हैं की वो चैंपियन बने। फिन बैलर को 4 बड़ी मेजर बेल्ट्स में से किसी एक के साथ जरूर रन देना चाहिए।

#3) एंड्राडे (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप)

यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप 2018 की सबसे ज्यादा चर्चित चैंपियनशिप में से एक थी। हालाँकि हाल के दिनों में इसकी विश्वसनीयता कुछ कम हुई है और मेरे अनुसार एंड्राडे इस चैंपियनशिप की विश्वसनीयता को दोबारा बहाल कर सकते हैं। एंड्राडे एक बेहतरीन रैसलर हैं , उनकी रे मिस्टीरियो के साथ चल रही फ्यूड से इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है की वो एक बेहतरीन रैसलर हैं।

एंड्राडे को यदि मौका दिया जाए तो वे अपने इन-रिंग प्रदर्शन और माइक स्किल्स से सभी को चौंका सकते हैं। एंड्राडे के पास वो क्षमता और कौशल है की वे यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के साथ अच्छा न्याय कर सकते हैं और उन्हें इस साल यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप दिए जाने के बारे में विचार करना चाहिए।

#2) द वेलवेटीन ड्रीम (NXT चैंपियनशिप)

Enter caption

द वेलवेटीन ड्रीम NXT में काफी बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं और हो भी क्यों न उनके पास वो सब कुछ है जो उन्हें स्टार बनता है। सिर्फ 23 साल की उम्र में ही द वेलवेटीन ड्रीम भविष्य में कंपनी का चेहरा बनने की क्षमता रखता है।

टाइटल रन देने के साथ ही वेलवेटीन ड्रीम को एक बड़ी स्पॉटलाइट देने का बेहतरीन अवसर कंपनी को प्राप्त हो सकता है।टोमेसो सियम्पा ने NXT चैंपियनशिप के साथ बेहतरीन काम किया है और हाल ही में उन्होंने द वेलवेटीन ड्रीम के खिलाफ ही अपने ख़िताब का बचाव किया है। NXT चैंपियन ने हाल ही में कहा है कि "ड्रीम को अब ये दिखने का समय आ गया है कि वो कंपनी का अगला बड़ा सुपरस्टार बन सकता है।"

कुल मिलाकर देखा जाए तो हालिया NXT चैंपियन भी यही कहना चाहते हैं कि अब ड्रीम को चैंपियनशिप देने का सही वक्त आ चुका है।

#1) समोआ जो

Enter caption

समोआ जो, NXT के मोस्ट डेकोरेटेड सुपरस्टार में से एक थे। वे 2 बार NXT चैंपियनशिप जीतने वाले दो रैसलरों में से एक हैं। उन्हें स्मैकडाउन लाइव और रॉ दोनों में ही रन दिया गया था लेकिन वे आखिर में हार गये।

समोआ जो की माइक स्किल्स जबरदस्त है। समोआ जो की एक और ख़ास बात ये है कि वो बेहतरीन प्रोमो देते हैं और इस चीज़ में उनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता। समोआ जो इन-रिंग एक बेहतरीन परफ़ॉर्मर हैं। उन्होंने अपने हील करैक्टर को बेहतरीन तरीके से डेवलप किया है और समोआ जो अपने विरोधी रैसलरों के सामने एक बड़े मोंस्टर से लगते हैं। समोआ जो कोकिना क्लच का इस्तेमाल करते हैं जो की एक बेहतरीन सबमिशन मूव माना जाता है।

देखा जाए तो समोआ जो WWE में किसी चैंपियनशिप के लिए अपनी प्रबल दावेदारी पेश कर सकते हैं और कंपनी को इस बारे में जरूर विचार करना चाहिए।

लेखक: सैनटिनो , अनुवादक:क्षितिज गुप्ता

Quick Links

App download animated image Get the free App now