Create
Notifications

5 Wrestlemania 34 एंट्रेंस जिनका हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

Sanjay Dutta

रैसलमेनिया WWE में एक साल का अंत होता है। यह उनके सबसे बड़े मैचों को प्रदर्शन करने की जगह ही नहीं , बल्कि उनके सबसे बड़े कार्निवल की व्यर्थता और पेंटेंट्री भी है। यह वो सबकुछ है जो एक रैसलिंग फैन को चाहिए होता है।

हालांकि हमेशा यह संदेह रहता है कि रैसलमेनिया उम्मीदों पर खरा नहीं उतरेगा, विशेष रूप से इसके लंबे समय तक चलने और इन-रिंग एक्शन पर ध्यान केंद्रित करने की अक्षमता के कारण। एक चीज़ जो हमेशा फैन्स को मिलती हैं, वो है एक तमाशा।

रैसलिंग में एंट्रेंस से बड़ा तमाशा और कोई नहीं है। हर रैसलर यह प्रयास करता है कि उसका एंट्रेंस शानदार हो। पिछले दशक के सबसे दिलचस्प रैसलमेनिया लम्हों में शार्लेट द्वारा अपने पिता को दिया गया ब्लू रोब श्रद्धांजलि, जॉनी कैश की 'एंट नो ग्रेव' और अंडरटेकर की धीमी गति से रिंग पर आना शामिल हैं।

तो, इस साल कौन सा एंट्रेंस दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा? चलिए पता करते हैं!

सम्मानीय जिक्र

शीर्ष पांच तक पहुंचने से पहले, हमने सोचा कि इस साल रैसलमेनिया में कुछ ऐसे एंट्रेंस पर नजर डाला जाए जो निश्चित रूप से शीर्ष पायदान पर होंगे लेकिन दूसरों की तरह शो नहीं चुराएंगे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन - स्ट्रोमैन के एंट्रेंस की गड़गड़ाहट सरल और प्रभावशाली है, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि इसे किस तरह से फैन्स को उत्तेजित करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा चूंकि स्ट्रोमैन बहुत अधिक व्यक्तित्व दिखा रहे है।

ट्रिपल एच - हंटर हमेशा अपने रैसलमेनिया एंट्रेंस के लिए एक निराला अवधारणा रखता है और इस साल भी कुछ ऐसा ही होने वाला है। सवाल यह है कि उनका प्रतिद्वंदी कौन है और इससे उनके अहंकार पर कितना प्रभाव पड़ेगा क्योंकि हंटर का एंट्रेंस उनके अहंकार के जितना ही बड़ा है। क्लासिक हील चाल।

शार्लेट- अगर हमारी भविष्यवाणी सच होती हैं, तो शार्लेट को अपने विरोधियों से मेल खाने के लिए एक शो-स्टोपिंग एंट्रेंस की आवश्यकता होगी।

असुका - वह एक मूल्यवान दावेदार हैं ,हालांकि हमें लगता है कि उनके विलक्षण एंट्रेंस में और वैभव नहीं डाला जाएगा, यह देखना मज़ेदार होगा कि वे आसुका की आभा में क्या जोड़ते हैं।

अंडरटेकर - अगर टेकर लौट रहे है, रॉ 25 में उनके अस्पष्ट प्रोमो के बावजूद, उनका एंट्रेंस हमेशा WWE यूनिवर्स को अपनी तरफ खींचता है। यह देखना मजेदार होगा कि वह इस साल अपने एंट्रेंस के लिए क्या करता है, यह देखते हुए कि वह इस साल मेनिया में क्या करते है।

डैनियल ब्रायन - यदि ब्रायन रिंग पर लौटने के लिए तैयार है, तो आप रैसलमेनिया को यस-मेनिया बनते हुए देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

#5 रैसलमेनिया होगा ग्लोरियस

इसमें कोई संदेह नहीं है कि बॉबी रूड एक प्रतिभाशाली प्रतिद्वंदी है, लेकिन आइए तथ्यों का सामना करते हैं। WWE में, उनके एंट्रेंस ने ही उन्हें यहां तक पहुंचाया है। वर्तमान में वह एक प्यारा फेस सिर्फ अपने शानदार एंट्रेंस की वजह से है।

कई मायनों में यह रूड के चरित्र का‌ महत्वपूर्ण अंग है और रैसलमेनिया में बहुत सारे लोग एरिना में आकर बस उनके एंट्रेंस को देखना का इंतजार करेंगे। उनके एंट्रेंस को स्क्रीन पर देखना ग्लोरियस होगा।

हम खुद कल्पना नहीं कर सकते कि यूएस चैंपियन अपने एंट्रेंस में और क्या स्वाद जोड़ेंगे, हो सकता है कि हम उन्हें टेकओवर स्पेशल जैसे ही उपर से उठता देखें? जो भी हो, अगर रूड इसमें अपने हील चरित्र के पहलु को जोडते हैं, तो काफी रोमांचक होगा। अपने हील चरित्र की अतिरिक्त अंहकार उनके ग्लोरियस एंट्रेंस को और मजेदार बनाएगा।

#4 डीमन का फिर से उजागर होना

पिछले साल ठीक इसी समय चोटिल होने के कारण, WWE में फिन बैलर के भविष्य पर सवालिया निशान लगा है। वह यहां रहने वाले हैं इसमें कोई संदेह नहीं है और ट्रिपल एच के कारण उन्हें मौके भी मिलेंगे, लेकिन अपने आकार और अपील के कारण उन्हें वंचित होना पड़ सकता है।

WWE में बैलर को उनके रोमांचक 'रियल रॉक एन रोल' चरित्र के साथ शायद कभी भी उतनी सफलता नहीं मिलेगी जितनी उन्हें न्यू जापान में मिली थी। WWE ने उनके डीमन चरित्र को उजागर करने में सफलता हासिल की है। उनके इस प्रयास के लिए वह तारीफ के हकदार हैं।

अब WWE उन्हें पुनर्वास करने की कोशिश कर रही है और उनके दानव चरित्र को कितना दिखाना है, इसमें काफी सावधानी बरत रही है। रैसलमेनिया में उनके इस भव्य एंट्रेंस की क्षमता फैन्स की प्रतिक्रिया से दस-गुना बढ़ जाएगी। अब सवाल यह है कि बैलर और क्या करने वाले हैं?

#3 ओलम्पिक हीरो की वापसी

एक शील्ड वेस्ट से लेकर रॉ टी-शर्ट तक, हम अभी तक कर्ट एंगल को उनके आइकोनिक गीत और आइकोनिक सिंगलेट में नहीं देख पाए हैं। पिछले साल एंगल को एंट्रेंस जरूर मिला, लेकिन हम उन्हें रिंग में सिंगलेट के साथ देखना चाहते हैं। हमें पता है कि यह बयान एंट्रेंस के बारे में नहीं था, लेकिन हम कर भी क्या सकते हैं? रैसलमेनिया में कर्ट एंगल की वापसी एक बहुत बड़ा लम्हा था।

रैसलिंग नहीं कर पाने के बावजूद, एंगल की प्रतिभाशाली वापसी एक रोमांचक एंट्रेंस से की जाएगी। फैन्स सिर्फ इस पदक की प्रतिध्वनी स्टेडियम में गुंजते हुए देखना चाहेंगे। फिर भी यह उनकी सादगी ही है जो उनके एंट्रेंस को एक चमकदार तमाशा बनाती है, खासकर अगर वह अपने भरोसेमंद पुराने स्वर्ण पदक के साथ वापस आते है जो उन्होंने एक टूटी हुई गर्दन के बावजूद जीता था।

#2 किंग आॅफ रॉक एंड रोल स्टाइल

चाहे वह मेन इवेंट में हो या ना हों, शिंस्के नाकामुरा की रॉयल रंबल पर जीत ने उन्हें अप्रैल में होने वाले रैसलमेनिया में एक बड़े मार्की मैच में लड़ने की गारंटी दी है। अगर वह एजे स्टाइल के खिलाफ एक मैच में भिड़ते ‌हैं, तो फैन्स की मनोकामना पूरी हो जाएगी।

यह मैच एक शानदार रैसलिंग संघर्ष होने वाला है और इस तरह का मैच शायद ही रैसलमेनिया में देखा गया है। फिर भी भले ही रिंग में प्रतियोगिता WWE शैली में होने जा रहा है ,जो दुनिया भर के फैन्स का ध्यान आकर्षित करने वाला है, लेकिन इस मैच में एक अलग नाटकीयता दिखायी जाएगी।

स्टाइल्स पहली बार मेनिया में बतौर वर्ल्ड चैंपियन जा रहे हैं। नाकामुरा को उनके विलक्षण व्यक्तित्व और कठोर किक के लिए जाना जाता है। ट्रिपल एच की तरह, उन्होंने रैसलमेनिया के न्यू जापान के संस्करण - रैसल किंगडम में कई भव्य एंट्रेंस किया हुआ है। टेकओवर में वह जिस तरह रिंग में आए, उसे देखते हुए हम नाकामुरा से हमेशा कुछ अलग और भव्य की करते हैं।

#1 बैड रेप्युटेशन के लिए एक राउडी रिसेप्शन

हम अपने बयान पर टिके हुए हैं कि उनके मैच के बावजूद, रोंडा राउज़ी रैसलमेनिया को मेन इवेंट करेंगी क्योंकि वह इस वक़्त WWE की सबसे बड़ी स्टार हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि जोन जेट के संगीत में उनके एंट्रेंस में ऊर्जा और नाटक का एक अतिरिक्त स्वाद रहने वाला है।

"द बैड रेप्युटेशन" रफ़ खेल और UFC में प्रतिष्ठित हैं, Royal Rumble में उनके एंट्रेंस ने फैन्स को बड़े पैमाने पर आश्चर्यचकित और उत्साहित किया था और रैसलमेनिया में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है।

इस एंट्रेंस की भव्यता को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका रोंडा के नियमित UFC शैली में अपने दल और कोच के साथ आना होगा। यह रोंडा को उनकी पहली WWE लड़ाई में निर्विवाद बढ़त देगी।

लेखक- अनीश रायकुंडलिया, अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...